Connect with us

न्यूज़

Happy Valentines Day Quotes in Hindi 2022 | हैप्पी वैलेंटाइन्स डे कोट्स हिंदी

Published

on

Happy Valentines Day Quotes in Hindi 2022

वैलेंटाइन डे जो की हर साल 14 February को मनाया जाता है , इस दिन लोग अपनी मोहब्बत का इजहार अपने चाहने वालों से करते हैं I बहुत से लोग अपनी फीलिंग्स बताने के लिए इस दिन का बेसब्री से इंतजार करते हैं l अपने पार्टनर से मोहबत्त ै इजहार के लिए आप प्यार भरे Happy Valentines Day Quotes in Hindi 2022 शेयर जरूर करें …

अक्सर लोग अपने प्यार का इजहार करने के लिए तरह तरह के प्लान्स बनाते हैं लेकिन इसके साथ ही जरूरी होता है l मोहब्बत को व्यान करने के लिए लफ़ज़ बहुत मायने रखते है l हम कैसे प्रोपोज़ करें इसके लिए word सिलेक्शन बहुत जरूरी भूमिका निभाता है l अगर आपका प्रपोजल इम्प्रेससिवे हो तो ये दिन आपके लिए यादगार बन जाता है l

पार्टनर को स्पेशल फील करवाने के लिए और प्यार व्यान करने के लिए पूरा एक week मनाया जाता है जिसे वैलेंटाइन week कहा जाता है l Valentine week rose day से शुरू हो के Valentine day तक चलता है, इसके बीच ही propose day, chocolate day, hug day, kiss day, promise day भी मनाये जाते हैं l

युवा इस वीक का इन्त्ज़ार करते हैं ताकि वो अपने दिल की बात अपने चाहने वाले तक पहुंचा सके . Happy Valentine day 2022 पर couple कोशिश करते हैं की वो सब तरह के काम काज छोड़ कर अपना सारा वक़्त अपने पार्टनर के साथ बिताएं l Couples अपने partner को unique gifts दे कर सरप्राइज करते हैं , इसमें शामिल हैं red roses, bouquet, soft toys, chocolates, cakes.

Long distance relationship में रह रहे अधिकतर couples अपने partner से अपनी फीलिंग्स images या quotes भेज कर ही जाहिर कर सकते है l Feelings शेयर करने से couples में प्यार बढ़ता है और उनका रिश्ता और मजबूत होता जाता है l तो अपने पार्टनर को खुश करने के लिए शानदार सी wish सेलेक्ट कर के उनके साथ शेयर करें l

 

Happy Valentine's Day Quotes 2022

Happy Valentines Day Quotes Hindi 2022

Happy Valentine's Day Quotes 2022

Happy Valentine's Day Quotes 2022

happy valentine's day quotes in hindi

Happy Valentines Day Wishes in Hindi 2022

happy valentine's day quotes in hindi 2022

happy valentines day my love in hindi

Valentine's Day Wishes for GF 2022

Valentine's Day

Valentine's Day

Valentine's Day Quotes 2022

Valentine's Day Wishes 2022

happy valentine day hindi shayari

Valentine's Day

Valentine's Day

Valentine's Day

Happy Valentine's Day Wishes in Hindi 2022

Happy Valentine's Day Quotes in Hindi 2022

happy valentine day status in hindi 2022

happy valentines day my love in hindi 2022

happy valentines day my love in hindi

happy valentines day 2022 hindi

happy valentines day 2022 quotes hindi

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

न्यूज़

Campus Activewear Shareup : कैंपस एक्टिववियर के शेयर, बाजार में पहली बार 21.6% ऊपर

Published

on

By

Campus Activewear Shareup : बाजार में मंदी की धारणा के बावजूद, कैंपस एक्टिववियर के शेयरों ने सोमवार को स्टॉक एक्सचेंजों में सकारात्मक लिस्टिंग की। कैंपस एक्टिववियर के शेयरों ने 292 रुपये प्रति शेयर के आईपीओ प्राइस बैंड के ऊपरी छोर से 21.58 फीसदी या 63 रुपये की बढ़त के साथ 355 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार करना शुरू किया। लिस्टिंग के वक्त कंपनी का मार्केट कैप 10,803.57 करोड़ रुपये था। बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी 50 लाल निशान में बंद होने से बाजार की धारणा नकारात्मक रही। आईपीओ को 51.75 गुना अभिदान मिला, जिसमें सभी निवेशक श्रेणियों ने इश्यू के अपने हिस्से को ओवरसब्सक्राइब किया।

सूचीबद्ध होने पर, कैंपस एक्टिववियर बाटा इंडिया, रिलैक्सो फुटवियर्स, खादिम इंडिया, लिबर्टी शूज, मेट्रो ब्रांड्स और मिर्जा इंटरनेशनल जैसे सूचीबद्ध फुटवियर साथियों में शामिल हो गया है।

कैंपस एक्टिववियर (Campus Activewear Shareup)ने कहा कि उसके राजस्व और वित्तीय मानकों में अस्थिर उतार-चढ़ाव रहा है जैसे कि कर मार्जिन के बाद लाभ, ब्याज से पहले आय, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन (EBITDA) मार्जिन और सकल मार्जिन अतीत में। कैम्पस एक्टिववियर ने वित्त वर्ष 2011 के लिए भारत में ब्रांडेड स्पोर्ट्स और एथलीजर फुटवियर उद्योग में 17 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी का दावा किया है। फुटवियर कंपनी की ताकत पर, एक्सिस कैपिटल के विश्लेषकों ने कहा कि कैंपस भारत में फिस्कल 2021 में मूल्य और वॉल्यूम दोनों के मामले में सबसे बड़ा स्पोर्ट्स और एथलीजर फुटवियर ब्रांड है।

रिसर्च और ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के विश्लेषकों ने कहा कि भारत के ब्रांडेड एसए फुटवियर में अग्रणी बाजार हिस्सेदारी के साथ कैंपस एक्टिववियर भारत में अत्यधिक कम और तेजी से बढ़ते फुटवियर सेगमेंट पर कब्जा करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है।

9MFY22 वार्षिक EV/बिक्री के आधार पर कैंपस का मूल्य 8.1x है और बाटा और रिलैक्सो दोनों के लिए ~10x की तुलना में उचित लगता है। अखिल भारतीय ओमनी-चैनल उपस्थिति के साथ विशिष्ट एसए सेगमेंट में कैंपस की उपस्थिति को देखते हुए, मजबूत वित्तीय स्थिति के साथ, अनुसंधान फर्म ने निवेशकों को आईपीओ की सदस्यता लेने का सुझाव दिया था।

 

Continue Reading

न्यूज़

Cyclone Asani : चक्रवात असानी ने पकड़ी रफ़्तार ,बंगाल से उड़ीसा तक बारिश का अलर्ट

Published

on

By

Cyclone Asani : विशेषज्ञों के अनुसार, तूफान असानी के 10 मई तक उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और उत्तर आंध्र प्रदेश और ओडिशा तटों से दूर पश्चिम-मध्य और उससे सटे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने की संभावना है। इसके बाद, यह उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर और ओडिशा तट से दूर बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी की ओर बढ़ेगा।

निकट आने वाले गंभीर चक्रवात को देखते हुए ओडिशा के सभी बंदरगाहों पर दूरस्थ चेतावनी संकेत 2 (जहाजों को तट के पास नहीं आने के लिए कहना) फहराया गया है। सिस्टम के मंगलवार तक उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और उत्तर आंध्र प्रदेश से पश्चिम-मध्य और उससे सटे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि चक्रवात असानी (Cyclone Asani), जो बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्रों में विकसित हुआ, सोमवार तक एक ‘गंभीर चक्रवात’ में बदल जाएगा। आईएमडी द्वारा जारी अनुमानित चक्रवात आंदोलन ट्रैक के अनुसार, तूफान मंगलवार तक आंध्र प्रदेश-ओडिशा तट के करीब पहुंच जाएगा। इसके आने की संभावना नहीं है और यह अगले दो दिनों में इन राज्यों के तटीय जिलों को पार कर सकता है।

मंगलवार और बुधवार को भारी बारिश (24 घंटे में 64.4 मिमी से 115.5 मिमी) के पूर्वानुमान से पहले ओडिशा को हाई अलर्ट पर रखा गया है। बंगाल की खाड़ी में सिस्टम के प्रभाव में बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 12 मई तक गरज के साथ छींटे, बिजली गिरने और हल्की बारिश का अनुमान है।

पश्चिम बंगाल में आपदा प्रबंधन टीमों, पुलिस और केएमसी कर्मचारियों को तैयार रहने के लिए कहा गया है। महत्वपूर्ण स्थानों पर नावों को तैनात किया गया है। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ, तटरक्षक बल और नौसेना को भी अलर्ट कर दिया गया है।

Continue Reading

न्यूज़

DOE : डीओई ने परमाणु विज्ञान और अनुप्रयोगों को लाभ पहुंचाने के लिए $6M ​​की घोषणा की।

Published

on

By

अमेरिकी ऊर्जा विभाग (DOE) ने बुनियादी और अनुप्रयुक्त परमाणु विज्ञान के लिए परमाणु डेटा में सात परियोजनाओं के लिए $6 मिलियन के वित्तपोषण की घोषणा की।

तेजी से, सटीक, विश्वसनीय परमाणु डेटा तक पहुंच अप्रसार, परमाणु फोरेंसिक, मातृभूमि सुरक्षा, राष्ट्रीय रक्षा, अंतरिक्ष अन्वेषण, स्वच्छ ऊर्जा उत्पादन और वैज्ञानिक अनुसंधान जैसे संघीय मिशनों की सफलता में एक आवश्यक भूमिका निभाती है।

“परमाणु डेटा बुनियादी परमाणु विज्ञान और अनुप्रयोगों दोनों में महत्वपूर्ण है,” टिमोथी हॉलमैन, डीओई एसोसिएट डायरेक्टर ऑफ साइंस फॉर न्यूक्लियर फिजिक्स ने कहा। “अद्यतन, उच्च परिशुद्धता परमाणु डेटा सटीक मॉडलिंग उपकरण सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए आवश्यक है जो परमाणु विज्ञान और इंजीनियरिंग में सिस्टम के लिए मजबूत और यथार्थवादी डिजाइन की ओर ले जाता है।”

नई दवाओं, ऊर्जा अन्वेषण, ऊर्जा सुरक्षा, परमाणु रिएक्टर डिजाइन और आइसोटोप उत्पादन जैसे नवीन व्यावसायिक विकास के लिए डेटा एक्सेस भी महत्वपूर्ण है। ऊर्जा विभाग (DOE) कार्यालय विज्ञान परमाणु भौतिकी (NP) कार्यक्रम द्वारा प्रबंधित संयुक्त राज्य परमाणु डेटा कार्यक्रम (USNDP) का मिशन परमाणु विज्ञान के शुद्ध और अनुप्रयुक्त क्षेत्रों में श्रमिकों के लिए वर्तमान, सटीक, आधिकारिक डेटा प्रदान करना है। 

आज घोषित किए गए नए पुरस्कारों में $6 मिलियन में कई डीओई मिशनों के लिए प्रासंगिक विषय शामिल हैं। इस फंडिंग ऑपर्च्युनिटी अनाउंसमेंट (FOE) का एक विशेष फोकस परमाणु डेटा पाइपलाइन (डेटा संग्रह, मूल्यांकन और प्रसार) में सुधार को लक्षित करने वाले प्रस्ताव थे, बहु-विषयक उच्च प्रभाव वाली परियोजनाओं के प्रस्ताव, और बुनियादी विज्ञान से मजबूत कनेक्शन वाली परियोजनाओं के प्रस्ताव।

परियोजनाओं में बुनियादी विज्ञान और ऊर्जा अनुप्रयोगों के लिए एंटीन्यूट्रिनो का पता लगाने से संबंधित अनुसंधान, थर्मल न्यूट्रॉन कैप्चर पर परमाणु डेटा जो परमाणु विज्ञान के कई क्षेत्रों के लिए महत्वपूर्ण है, और परमाणु डेटा प्रयोगों की निष्ठा और प्रभाव में सुधार के तरीके शामिल हैं।

परमाणु डेटा इंटर-एजेंसी वर्किंग ग्रुप (NDIAWG) रिसर्च प्रोग्राम (DE-FOA-0002440)के लिए डीओई फंडिंग अपॉर्चुनिटी अनाउंसमेंट के तहत प्रतिस्पर्धी सहकर्मी समीक्षा द्वारा परियोजनाओं का चयन किया गया था और विज्ञान वित्तीय सहायता कार्यक्रम के कार्यालय के लिए सॉलिसिटेशन की निरंतरता (DE-FOA-0002181)।

 

 

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022. All Rights Reserved Fresh Samachar