Sun. Dec 15th, 2019

Smart People Choose Fresh Samachar

IND vs SA: तीसरे टेस्ट में दांव पर टेस्ट का महारिकॉर्ड,रनमशीन कोहली को बनाने होंगे इतने रन

1 min read

पुणे टेस्ट में साउथ अफ्रीका के विरुद्ध भारतीय टीम ने एक पारी और 137 रनों के विराट अंतर से जीत हासिल की थी। मैच के हीरो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली रहे थे, जिन्होंने 254 रन बनाकर दोहरा शतक जमाया था। ये कोहली के टेस्ट जीवन का 7वां दोहरा शतक था।

अब भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेल जाएगा। मैच सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा।

तीसरे टेस्ट में कोहली के निशाने पर महारिकॉर्ड

विराट कोहली मैच दर मैच कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम करते आ रहे है। ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली के निशाने पर एक और महारिकॉर्ड होगा। रांची में होने वाले तीसरे टेस्ट में अगर कोहली रनमशीन एक शतक लगा देते हैं। तो वह बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ देंगे।

बतौर कप्तान टेस्ट में सबसे अधिक शतक

बतौर कप्तान टेस्ट में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ 25 शतकों के साथ पहले स्थान पर हैं। जबकि विराट कोहली 83 पारियों और रिकी पोंटिंग 140 पारियों में 19-19 शतकों के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं। अगर कोहली तीसरे टेस्ट में शतक लगा देते हैं तब वह 20 शतक लगाकर पोंटिंग को पीछे छोड़कर अकेले ही दूसरे पायदान पर आ जाएंगे। वहीं पोंटिंग 19 शतकों के साथ तीसरे स्थान पर फिसल जाएंगे।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of