Sun. Dec 15th, 2019

Smart People Choose Fresh Samachar

ये था विश्व के इतिहास का सबसे खूंखार और सबसे अमीर माफिया, 380 करोड़ रोजाना की कमाई

1 min read

जानकारी के लिए आपको बता दें कि दुनिया के सबसे बड़े ड्रग माफिया को पाब्लो एमिलियो एस्कोबार गेवरिया के नाम से भी जाना जाता है।

इसके कारनामे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे दुनिया के बड़े बड़े माफिया भी इस आदमी के सामने कहीं नहीं ठहरते हैं।

आपको बता दें कि कोलंबिया में जन्म लेने वाले पाब्लो एस्कोबार अपने वक्त का बहुत बड़ा माफिया हुआ करता था कि एक समय ऐसा भी था कि दुनिया के 80% से भी अधिक ड्रग कारोबार पर किसका कब्जा हुआ करता था। साल 1990 में 26 ने पावलो को दुनिया का सातवां सबसे अमीर आदमी बताया था। उस वक्त इसके पास लगभग 16 अरब रुपए की संपत्ति थी।

intresting facts

रिपोर्ट के अनुसार पाब्लो 1 दिन में लगभग 15 टन ड्रग्स सप्लाई किया करता था। ड्रग्स सप्लाई करने के लिए पाब्लो ने एयरप्लेन और पनडु्बी तक खरीद रखी थी। उस समय पावलो 1 दिन में लगभग 380 करोड़ रुपए की कमाई करता था।

बेटी को ठंड से बचाने के लिए जला दिए 13 करोड रुपए

दुनिया के इस सबसे बड़े माफिया का रहन सहन भी उसी के अनुसार बहुत ही शाही था। एक बार सर्दियों में उसने अपनी बेटी को सर्दी से बचाने के लिए करोड़ों रुपए आग में जला दिए थे। पाब्लो अपने परिवार के साथ जिस से शहर में रहता था वहां पर सर्दी बहुत ज्यादा थी ।उसने अपनी बेटी को सर्दी से बचाने के लिए 13 करोड़ों से भी अधिक नोटों को जला दिया था।

कहा जाता है कि बादलों की माफिया टीम बहुत बड़ी थी। इसने अपने धंधे को चलाए रखने के लिए 4000 से भी ज्यादा लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। इनमें 400 जज और 1500 से भी ज्यादा पुलिस वाले थे।

हर साल चूहे खान जाते थे अरबों रुपए

यह बात सुनकर आप शायद इस पर विश्वास नहीं करोगे लेकिन यह बिल्कुल सच है कि उस जमाने में इतने पैसे रखने के लिए पावलू ने एक गोदाम बना रखा था। जहां पर करोड़ों रुपए चूहे खा जाया करते थे। इसके अलावा पानी से इसके दौलत खराब हो जाती थी। कहा जाता है कि करोड़ों रुपए रब्बर बैंड पर खर्च किया कर देता था जिससे वह इन नोटों को गड्डी बनाता था।

इसके अलावा यह भी कहा जाता है कि पागलों के पास इतनी दौलत थी कि उसने अपने देश की सरकार को कर्जा उतारने तक का ऑफर दिया था। जेल नहीं जाने की वजह से पागलों ने कोलंबिया की सरकार को हजारों करोड़ रुपए का लोन दिया था।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of