रोहित शर्मा ने संभाला टी – 20 का कमान, बने 20 – 20 फॉर्मेट के नए कप्तान

0
10

भारत के धुरंधर बल्लेबाज़ और सफल कप्तान विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा ने संभाला टी – 20 का कमान। बीसीसीआई ने मंगलवार रात को ऐलान करते हुए, रोहित को टी 20 की कप्तानी और क एल राहुल को उपप कप्तानी की कमान सौंपी। इसके साथ ही न्यूजीलैंड के भारतीय दौरे के लिए टीम का चयन भी हो गया।

विश्व कप के ठीक बाद होने वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज में रोहित शर्मा ने संभाला टी – 20 का कमान। यह सीरीज 17 नवंबर से शुरू होगी और विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें इस सीरीज के लिए भी आराम दिया गया। कोहली के साथ और भी खिलाड़ियों को आराम दिया गया। इसके चलते टीम में कुछ ऐसे चेहरे देखने को मिले जो बीते साल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह बनाई।

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगे कुछ नए चेहरे।

टीम में रोहित शर्मा ने संभाला टी – 20 का कमान, क एल राहुल बतौर उपप कप्तान खेलेंगे। ऋतुराज गायकवाड़, वेंकटेश अय्यर, आवेश खान, हर्षल पटेल जैसे नए चेहरे टीम में शामिल हुए। टीम में श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रविचंद्रन आश्विन, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, और दीपक चाहर को भी शामिल किया गया। वर्ल्ड कप में जगह न बना पाने वाले युजवेंद्र चहल की भी हुई वापसी।

हार्दिक पंड्या नहीं बना पाए टीम में जगह।

पीठ की सर्जरी करवाने के बाद हार्दिक पंड्या पूरी तरह फिट नहीं नज़र आये। इसका सीधा असर उनकी परफॉरमेंस से दिखा। विश्व कप में खराब फिटनेस और फॉर्म से जूंझते हार्दिक टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए। सर्जरी के बाद हार्दिक ने ना ही आईपीएल में बोलिंग करि और न ही विश्व कप में। अपने खराब प्रदर्शन से हार्दिक ने कुछ हद्द तक टीम को भी नुक्सान पोहंचाया।

किन किन खिलाड़ियों को मिला आराम?

लम्बे समय से क्रिकेट खेलने का और बायो बबल में रहने का खिलाड़ियों पर असर नज़र आया। जिसके चलते मैनेजमेंट ने सीनियर खिलाडी विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा को राहत देने का फैसला किया। यह खिलाडी लम्बे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं जिसके चलते इन्हे आराम दिया गया। हालाँकि रोहित भी लम्बे समय से खेलते आ रहे हैं, मगर कप्तानी मिलने के कारण उन्हें आराम देने के बारे में नहीं सोचा गया। 

कब कब होंगे टी 20 मुक़ाबले?

17 नवंबर को जयपुर में होगा पहला टी 20 मुक़ाबला ।

19 नवंबर को रांची में खेला जाएगा दूसरा टी 20।

21 नवंबर को कोलकाता में टीमें खेलेंगी तीसरा टी 20।

यह भी पढ़ें:

9 नवंबर से 10 वीं और 12 वीं के एडमिट कार्ड रिलीज, 16 नवंबर से होगी परीक्षा शुरू।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here