सेमीफइनल में इंग्लैंड को हरा कर न्यूजीलैंड पहुंचा टी-20 फाइनल

0
19

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच बुधवार को खेले गए सेमीफइनल में न्यूजीलैंड ने 5 विकेट से इंग्लैंड को हराया और आईसीसी विश्व कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की करी। इसी वर्ष पहले टेस्ट चैंपियन बन ने के बाद न्यूजीलैंड आईसीसी इवेंट की एक ट्रॉफी अपने नाम करी थी। मगर अपने आकर्षित परफॉरमेंस से टीम ने खुद को टी – 20 चैंपियन के लिए भी प्रबल दावेदार घोषित किया।

डरेल मीचेल और जिमी नीशाम की यादगार पारी

सेमीफइनल में इंग्लैंड जगह के लिए भिड़ रही दोनों टीमों ने अपना पूरा जोर लगाया। वहीं पहले बॉलीबाज़ी करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों ने 166 रन 4 विकेट खो कर बनाये।न्यूजीलैंड कि ओर से मिचेल एक सलामी बल्लेबाज़ के रूप में आए और 47 गेंदों पर नाबाद 72 रन बनाये। उनकी पारी में 4 चौके और 4 छक्के शामिल थे। वहीँ जिमी नीशाम ने खतरे में पड़ी टीम के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करी और 11 गेंदों पर 27 रन थोक कर टीम को लक्ष्य के नज़दीक पोहंचाया।

न्यूजीलैंड की ख़राब शुरुवात के बावजूद हासिल किया लक्ष्य

इस बड़े मुक़ाबले में टीम के दो खास बल्लेज़ाज़ मार्टिन गुप्टिल और कप्तान विल्लियम्सन जल्दी ही पवेलियन लौट गए। उस वक़्त टीम का स्कोर मात्र 13 रन था। इस चुन्नौती के सामना और कॉन्वे ने एक महत्वपूर्ण सांझेदारी बनाकर किया।  जिसमे दोनों ने तीसरी तीसरी विकेट के लिए 82 रन जोड़े। कॉन्वे 46 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए। इसके बाद नीशाम ने आते ही जॉर्डन के ओवर में कड़े प्रहार कर टीम को जीत की देहलीज तक पोहंचाया। नीशाम और मिचेल ने मिलकर 40 रन जोड़े। नीशाम के आउट होने के बाद टीम को 12 गेंदों में 20 रनों की डरकर थी। न्यूजीलैंड ने एक ओवर रहते इस लक्ष्य को हासिल करलिया।

मोइन अली की पारी की बदौलत इंग्लैंड ने बनाया अच्छा स्कोर

यह टी 20 विष कप के सभी मुक़ाबले लौ स्कोरिंग गेम्स ही रहे हैं। उसके चलते इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी कर न्यूजीलैंड के सामने 167 रनो का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य तक पोहचने में मोइन अली का सबसे बड़ा योगदान रहा। मोइन ने आखरी ओवरों में कुछ आकर्षित शॉट लगाए और 37 गेंदें खेल 51 रनों की नाबाद पारी खेली। इस पारी में मोइन ने 3 चौके और 2 छक्के लगाए।  इंग्लैंड की ओर से डेविड मलान ने 41 रन और बटलर ने 29 रन जोड़े। मगर टीम के 166 रन न्यूजीलैंड के लिए लम साबित हुए और फाइनल से पहले इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें:

टी 20 विश्व कप से जुडी कुछ खास अपडेट: विराट कोहली का आखरी टी 20 मुक़ाबला

मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी ने आरोप लगाया है कि मुख्तार अंसारी के साथ बहुत ही अमानवीय व्यवहार किया गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here