Connect with us

टेक्नोलॉजी

Flipkart big saving days 2022 | Apple iPhone 13 और Realme GT 2 जैसे स्मार्टफोन पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

Published

on

flipkart big saving days 2022 december

जैसा कि हम सभी ने Past में देखा है, flipkart big saving days 2022 december नया smartphone खरीदने का एक अच्छा समय है।आपको न केवल चुनने के लिए devices का एक बड़ा collection मिलता है, बल्कि आपको बहुत अधिक आनंद भी मिलता है। और कौन इसे ना कहने वाला है? आपके decision को आसान बनाने के लिए, यहां पर Different Great Price पर कुछ बेहतरीन Deals की List दी गई है! आइये देखते हैं। 

Apple iPhone 13

Apple iPhone 13 नया Smartphone नहीं हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह नई पीढ़ी के devices के साथ competition नहीं कर सकता है। Phone A15  Bionic processor से equip है और Smartphone में वर्तमान में उपलब्ध सबसे advanced dual-camera systems में से एक है। 

MRP: ₹69,990

Final Effective Price: ₹62,999*

Additional up to ₹21,500 Off on exchange

No Cost EMI starting From ₹10,500/month

*-Incl Of All Event Offers

POCO F4 5G

POCO F4 5G Qualcomm Snapdragon 870 चिपसेट और OIS के साथ 64MP triple-rear camera जैसे कुछ बहुत ही प्रभावशाली flagship-level specifications प्रदान करता है। इतनी सस्ती कीमत पर इन specifications के साथ, यह कोई आश्चर्य नहीं है कि फोन इस कीमत पर सबसे तेजी से बिकने वाले flagship smartphones में से एक है।

MRP: ₹32,999

Final Effective Price: ₹24,999*

Additional up to ₹19,500 Off on exchange

EMI starting From ₹4,409/month

*-Incl Of All Event Offers

Realme GT 2

realme GT 2  flagship-grade features के साथ आता है। इसमें Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर और 50MP सोनी सेंसर OIS कैमरा शामिल है। इसमें एक Paper Tech design भी है जो unique and special दिखता है और अच्छा महसूस करता है।

MRP: ₹39,999

Final Effective Price: ₹28,999*

Additional up to ₹20,500 Off on exchange

No Cost EMI starting From ₹4,834/month

*-Incl Of All Event Offers

OPPO Reno8 5G

OPPO Reno8 5G 80W  SUPERVOOC charging प्रदान करता है, जो यह सुनिश्चित करता है कि आप लंबे समय तक wall outlet से बंधे नहीं रहेंगे। शानदार प्रदर्शन के लिए इसमें MediaTek’s का Dimensity 1300 प्रोसेसर भी है! इसमें OPPO ग्लो डिज़ाइन जोड़ें और आपके पास एक स्मार्टफोन है जो सभी fronts पर कुछ खास प्रदान करता है। साथ ही पीछे की ओर एक incredible 50MP Sony IMX766 सेंसर और सामने एक शानदार 32MP IMX709 सेंसर है।

MRP: ₹38,999

Final Effective Price: ₹29,999*

Additional up to ₹20,500 Off on exchange

No Cost EMI starting From ₹4,334/month

*-Incl Of All Event Offers

Read This: Flipkart big saving days 2022 | Nothing Phone (1) और Google Pixel 7 Pro जैसे स्मार्टफोन पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

टेक्नोलॉजी

Google’s 25th Birthday: Google मना रहा हैं अपना 25 वां Birthday, जानिए कैसे बना था Internet की दुनिया का King

Published

on

google's 25th birthday

Google’s 25th Birthday: Google आज अपना 25 वां Birthday मना रहा है. Google की खोज 1998 में September महीने में California के Stanford University के दो छात्रों ने की थी.

Google Turns 25: Internet Search Engine के तौर पर Google आज दुनिया का सबसे बड़ा Platform है. दुनिया भर में Crores Users हर दिन इस Search Engine का इस्तेमाल करते हैं. आज यानी 27 September को Google अपना 25वां Birthday मना रहा है. हर साल की तरह Birthday के मौके पर Company अपने Doodle को Update किया है. Google की शुरुआत वैसे महज एक Research Project के तौर पर हुई थी, लेकिन बाद में ये क्या बन गया इसे हम सभी जानते हैं.

किसने और कब की थी Google की खोज

Google की खोज September 1998 में California के Stanford University के दो छात्र Larry Page और Sergey Brin ने की थी. दोनों ने Google.stanford.edu एड्रेस पर Internet Search Engine बनाया था. Officially Launch करने से पहले Larry और Brin ने इसका नाम Backrub रखा था जिसे बाद में Google कर दिया गया. Google का नाम Google रखने के पीछे भी एक Interesting Story है, जिसे आप हमारी Website पर सर्च कर सकते हैं.

इस वजह से Company को मिलती गई सफलता

एकदम सरल Words में अगर हम आपको समझाएं कि Google इतना Famous क्यों हुआ तो इसकी दो मुख्य वजह है. पहले तो Clean User Interface और दूसरा बेहतर Search Result. इन दो वजह से Company को शुरुआत में Popularity हासिल हुई और फिर ये बढ़ती चली गई. जैसे-जैसे Company को Funding मिलती गई, Google ने नए-नए Product और Services Launch किए और बाजार में अपनी बादशाहत कायम करनी शुरू कर दी. Company ने Gamil, YouTube समेत Mobile के लिए Android System पेश कर बाजार में अपनी पहचान कायम की और आज हम सभी इन Services का इस्तेमाल करते हैं. हाल ही में Company ने Google Bard भी Launch किया है जो एक AI Tool है. इसकी मदद से भी Browsing Experience बदलने वाला है.

क्यों मनाया जाता हैं आज के ही दिन Google की BirthDate(Google’s 25th Birthday)

Google का Birthday पहले अलग-अलग Dates को मनाया जाता था. सबसे पहले 7 September को Birthday मनाया गया, फिर 8 और फिर 26 September को Google की सालगिरह मनाई गई. फिर कंपनी ने 27 September को Officially Google का Birthday मनाने की घोषणा की क्योंकि Google ने इसदिन अपने Search Engine पर Page Search Number का नया Record कायम किया था. यानि 1,2,3,4 आदि जो हमे Google पेज के सबसे नीचे देखने को मिलते हैं.

Also Read: Google Pixel 8 and 8 Pro: की जानिए Specifications और कीमत, इस प्राइस पर India में हो सकती हैं Google Pixel 8 Series Launch 

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

Google Pixel 8 and 8 Pro: की जानिए Specifications और कीमत, इस प्राइस पर India में हो सकती हैं Google Pixel 8 Series Launch 

Published

on

google pixel 8 and 8 pro

Google Pixel 8 and 8 Pro: Google की Upcoming Pixel Series India में अगले महीने Launch होगी. Launch से पहले Pixel 8 Series की कीमत Internet पर Leak हो चुकी है.

Google Pixel 8 and 8 Pro price: Google के Pixel 8 और 8 Pro Smartphone की Details Launch से पहले Leak होने लगी है. दरअसल, Company अगले महीने 4 October को इन Smartphone को Launch करेगी. इस दिन Android 14 भी Launch हो सकता है. नए Series के Launch होने से पहले कुछ Tipsters ने Phone के UK और US के Price Twitter(X) पर Share किए हैं. इनसे आप ये Idea ले सकते हैं कि India में नई Series किस कीमत पर Launch होगी. Tipster WinLatest’s Roland Quandt के मुताबिक, UK में Pixel 8 और 8 Pro की कीमत क्रमश: 699 GBP और 999 GBP यानि लगभग 70,919 रुपये और 1,01,356 रुपये हो सकती है.

Google Pixel 8 Series Price 

इसी तरह US में Pixel 8 और 8 Pro की कीमत, Tipster Kamila के मुताबिक, 699 Dollar (लगभग 58,000 रुपये) और 899 Dollar (लगभग 75,000 रुपये) हो सकती है. इस बार Company बेस Model को 100 Dollar ज्यादा की कीमत पर Launch कर रही है. India में Phone की कीमत 68,000 और 85,000 रुपये के आस-पास हो सकती है. 

Google Pixel 8 Specification 

91Mobile की रिपोर्ट के मुताबिक, Pixel 8 और Pixel 8 Pro दोनों में Titan M2 सुरक्षा Processor के साथ Google का In-House Tensor G3 Chipset मिल सकता है. साथ ही दोनों Smartphone में Front में 10.5MP का कैमरा Company दे सकती है. Pixel 8 Pro में आपको 6.7 इंच की 120Hz LTPO OLED Screen मिलेगी. इस बार Non-Pro Variants को भी Company 120Hz के Refresh Rate के साथ Launch कर सकती है. दोनों ही Smartphone पिछली Series की तरह 8GB और 12GB रैम के साथ Launch हो सकते हैं.

Google Pixel 8 Camera Quality 

Photography की बात करें तो  Pixel 8 में आपको Dual Camera Setup मिलेगा जिसमें 50MP Primary Shooter और 12MP का Ultrawide Lens होगा. Pixel 8 Pro में आपको Triple Camera Setup मिलेगा जिसमें 50MP Primary Camera, 5x Zoom के साथ 48MP Telephoto Lens और Upgraded 48MP Ultrawide सेंसर हो सकता है. Base Variant को Company 2 Storage Option में Launch कर सकती है जिसमें 128GB और 256GB शामिल है जबकि Pixel 8 Pro 512GB Storage के साथ कई Variants में उपलब्ध हो सकता है. US में 1TB Storage Variant भी Launch हो सकता है.

India में आप 5 October से नए Phone को Pre-Order कर पाएंगे.

अगले महीने Launch होगी Vivo Series 

Google के अलावा अगले Month Vivo भी एक नई Series Launch करेगी. Company Vivo V29 Series को Launch करेगी. Smartphone में आपको Triple Camera Setup के साथ Aura Light मिलेगी. Smartphone में Curved AMOLED Display और नॉच Display मिलेगी. 

Also Read: ChatGPT new Feature: आ गया हैं धांसू Feature, अब देख, सुन और बोल भी सकता है, इस तरह Use करें ChatBot के लेटेस्ट Features

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

ChatGPT new Feature: आ गया हैं धांसू Feature, अब देख, सुन और बोल भी सकता है, इस तरह Use करें ChatBot के लेटेस्ट Features

Published

on

chatgpt new feature

ChatGPT new Feature: ChatGPT से अब आप बोलकर भी बातें कर सकते हैं. साथ ही Photo भी Upload कर अपने काम काज में ChatBot की मदद ले सकते हैं. कंपनी ने ChatBot को Latest Features से Update किया है.

ChatGPT new Feature, OpenAI ChatBot: OpenAI अपने ChatBot को सबसे अलग और Advanced बनाएं रखने के लिए इसमें समय के साथ कई नए Features जोड़ रही हैं. बीते दिन Company ने बताया कि वह जल्द ही ChatBot में नई आवाज और छवि क्षमताओं को पेश करेगी जिससे Users अपनी आवाज का उपयोग करके प्रश्न पूछ सकेंगे और मानव जैसी Feedback प्राप्त कर सकेंगे. यानि जिस तरह Voice Assistant से आप बात करते हैं ऐसे ही आप ChatBot से भी बातें कर पाएंगे. ChatBot आपको बोलकर जवाब देगा और आप Cross Question भी कर पाएंगे. 

ऐसे Enable करें Voice Mode 

OpenAI के मुताबिक, ChatGPT Users अब अपने Mobile से ChatBot के साथ बातचीत कर सकते हैं और वास्तविक समय में प्रतिक्रिया भी प्राप्त कर सकते हैं. नए Update को Unable करने के लिए सबसे पहले Mobile पर ChatGPT App खोलें, फिर ‘Settings’ पर जाएं, यहां आपको ‘New Features’ Option के तहत Voice Chat सक्षम करने का Option मिलेगा. इसे On करने के बाद अब ChatBot से बोलकर बातचीत कर सकते हैं. OpenAI ने कहा कि ChatGPT बोले गए शब्दों को Text में Transcript करने के लिए कंपनी के Open-Source Speech Recognition System Whisper का उपयोग करता है. 

अब देख भी सकता है ChatBot 

OpenAI के ChatBot से अब आप Pictures के माध्यम से भी प्रश्न कर सकते हैं. जैसे मान लीजिए आपको अपनी Cycle की Seat नीचे करनी है और आपको समझ नहीं आ रहा है कि आप ये कैसे करें, तो आप इसका जवाब ChatBot से ले सकते हैं. इसके लिए आपको ChatBot के साथ Cycle की Photo Shareशेयर करनी होगी और फिर ChatBot आपको Step by Step Seat को Down करने के Tips बताएगा. अगर आपके पास Toolkit है तो आप उसकी Photo भी Upload कर ChatBot से ये पूछ सकते हैं कि आपको कौन-सा पाना Use करना है.

सिर्फ इन Users को मिलेगा लाभ 

OpenAI का कहना है कि Voice Chat और Image Recognition Feature फिलहाल ChatGPT Plus और Enterprise Users के लिए अगले उपलब्ध होगा. अगले 14 दिनों में ये Update इन लोगों को मिलने लगेगा. अगर आप भी Latest Update को ट्राई करना चाहते हैं तो आपको ChatGPT Plus का Subscription लेना होगा जिसकी Price 1,600 रुपये प्रति माह है.

Also Read: Manipur Violence Update: Internet सेवा बहाल होते ही Manipur हिंसा में लापता दो छात्रों के Dead Bodies की Pictures हुई वायरल, जानिए क्या बोली सरकार

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022. All Rights Reserved Fresh Samachar