Connect with us

खेल

IND vs WI 2nd test score: बारिश के चलते Draw पर खत्म हुआ Second Test, Series हुई India के नाम

Published

on

ind vs wi 2nd test score

IND vs WI 2nd test score: West Indies के सामने जीत के लिए 365 Runs का Target है. इस तरह West Indies को मैच जीतने के लिए 289 Run बनाने होंगे. उस समय West Indies के लिए Tagenarine Chanderpaul और Jermaine Blackwood क्रीज पर थे.

IND vs WI 2nd Test Score, Rohit Sharma: India-West Indies के बीच Trinidad Test बारिश की भेंट चढ़ गया. इस Test मैच के 5वें दिन का खेल बारिश ना रुकने के कारण नहीं हो सका. इस तरह India-West Indies के बीच Second Test मैच Draw पर छूटा. हालांकि, Rohit Sharma की अगुवाई वाली Indian टीम 2 Test Matches की Series 1-0 से जीतने में कामयाब रही. India ने पहले Test मैच में West Indies को पारी और 141 Runs से हराया था. वहीं, अब Second Test Draw रहा. इस तरह टीम India एक बार फिर Caribbean सरजमीं पर Test Series जीतने में कामयाब रही.

West Indies को जीत के लिए 289 Runs की थी जरूरत 

IND vs WI 2nd Test Score: West Indies का Score Fourth Day का खेल खत्म होने के बाद 2 Wicket पर 76 Run था. Caribbean टीम के Tagenarine Chanderpaul और Jermaine Blackwood क्रीज पर थे. इस Test मैच के 5वें दिन West Indies को जीत के लिए 289 Runs की दरकार थी. जबकि Indian टीम को मैच जीतने के लिए 8 Wicket चटकाने थे, लेकिन बारिश की वजह से खेल नहीं सका. वहीं, इस मैच की बात करें तो West Indies के Captain Kraigg Brathwaite ने Toss जीतकर Bowling करने का फैसला किया था.

जानिए Second Test मैच का हाल?

Toss हारने के बाद पहले Batting करने उतरी टीम India ने 438 Run बनाए. India के लिए Virat Kohli ने जड़ा शानदार शतक. India के 438 Runs के जवाब में West Indies टीम महज 255 Runs पर सिमट गई. India के लिए तेज Bowler Mohammed Siraj ने घातक Bowling की. इस तेज Bowler ने West Indies के 5 Batsmen को अपना शिकार बनाया. वहीं, टीम India ने अपनी Second Innings 2 Wicket पर 181 Run बनाकर घोषित की. इस तरह West Indies के सामने मैच जीतने के लिए 365 Runs का Target था. West Indies की टीम Second Innings में 2 Wicket पर 76 Run बना सकी. फिर बारिश ना रुकने के कारण आगे का खेल हो ही नहीं पाया.

Ishan Kishan ने Pant के बल्ले से जड़ी Fifty 

Ishan Kishan Debut Test मैच खेल रहे हैं. उन्होंने India के लिए Second Innings में नाबाद अर्धशतक लगाया. Ishan Kishan के लिए यह अर्धशतक बेहद खास रहा. Ishan Kishan ने इस मुकाबले में Rishabh Pant के बल्ले का इस्तेमाल किया. Mumbai Indians ने दो तस्वीरें शेयर की हैं. इसमें Rishabh Pant का बल्ला नजर आ रहा है. Ishan Kishan ने अर्धशतक के बाद पंत को शुक्रिया भी कहा था.

Also Read: Twitter Logo: जानिए क्या हैं X का Road Map, Elon Musk ने खुद दी Logo को change करने की जानकारी।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

खेल

IND vs AUS Match highlights: पहले ODI में Australia को देखना पड़ा हार का मुँह, India ने Mohali में 5 Wicket से Australia को हराया

Published

on

ind vs aus match highlights

IND vs AUS Match highlights: Mohali के Inderjit Singh Bindra Stadium में खेले गए इस मैच में Australian टीम ने पहले खेलने के बाद 50 Over में 276 Run बनाए थे. इसके जवाब में टीम India ने 8 Ball शेष रहते 5 Wicket से बाज़ी मार ली.

IND vs AUS Full Match highlights: Mohammed Shami की घातक Bowling के बाद Shubman Gill, Ruturaj Gaikwad, KL Rahul और Suryakumar Yadav के अर्धशतकों की बदौलत टीम India ने पहले ODI में Australia को 5 Wicket से हरा दिया है. इसके साथ ही Indian टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है. India के लिए पहले Bowling में Mohammed Shami ने 5 Wicket चटकाए. इसके बाद Batting में Shubman Gill ने 74 और Ruturaj Gaikwad ने 71 Runs की पारी खेली. दोनों ने पहले Wicket के लिए 142 Runs की साझेदारी की. इसके बाद Suryakumar Yadav ने 50 और KL Rahul ने नाबाद 58 Run बनाए. 

276 Run का Target था India के सामने 

शनिवार को Mohali के Inderjit Singh Bindra Stadium में खेले गए इस मैच में Australian टीम ने पहले खेलने के बाद 50 Over में 276 Run बनाए थे. इसके जवाब में टीम India ने आठ Ball शेष रहते 5 Wicket से बाज़ी मार ली. Mohali में Australia के खिलाफ टीम India को 27 साल बाद जीत मिली है. 

Openers के बीच 142 Runs की Partnership 

Australia से मिले 277 Runs के Target का पीछा करने उतरी टीम India को Shubman Gill और Ruturaj Gaikwad ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले Wicket के लिए 142 Runs की Partnership की. अपने Home Ground पर Shubman Gill ने Australian Bowlers की जमकर धुनाई की. Shubman Gill ने 6 चौकों और 2 Sixes की बदौलत सिर्फ 63 Balls में ताबड़तोड़ 74 Run बनाए. उन्होंने 37 Balls में अपना अर्धशतक पूरा किया था. वहीं Gaikwad ने 10 चौकों की मदद से 71 Runs की शानदार पारी खेली. 

India का Middle Order बहुत खराब 9 Runs के भीतर 3 Wicket

शानदार शुरुआत के बाद टीम India का Middle Order लड़खड़ा गया. 142 Runs पर पहला Wicket गंवाने के बाद टीम India ने सिर्फ 9 Runs के भीतर 3 Wicket गंवा दिए. India ने 148 पर दूसरा और 151 पर तीसरा Wicket गंवाया. Gaikwad और Shubman Gill के बाद Shreyas Iyer सिर्फ 3 Run बनाकर Out हुए. 

इसके बाद Captain KL Rahul और Ishan Kishan ने कुछ आक्रामक Shots खेले, लेकिन Ishan ज्यादा देर Crease पर नहीं टिक सके. वह 26 Balls में दो चौकों की मदद से 18 Run बनाकर Out हुए. Ishan को Pat Cummins ने Wicket के पीछे Catch Out कराया. 

Suryakumar Yadav और KL Rahul ने पक्की की जीत

185 Runs पर 4th Wicket गिरने के बाद Suryakumar Yadav ने कप्तान KL Rahul के साथ मिलकर 5वें Wicket के लिए 80 Runs की Partnership की. Surya ने 49 Balls में 5 चौकों और एक Six की मदद से 50 Run बनाए. हालांकि, India की जीत से कुछ दूर पहले Surya Sixer लगाने के प्रयास में Out हो गए. लेकिन Captain KL Rahul एक छोर पर डटे और अंत में टीम को जीत दिलाई. Rahul ने 63 Balls में 4 चौकों और एक Sixer की बदौलत नाबाद 58 Runs की मैच Winning पारी खेली. उनके साथ Jadeja 3 Run पर नाबाद लौटे. 

Also Read: Agitation Meaning in Hindi(“Agitation” का हिंदी भाषा में क्या अर्थ या मतलब(Meaning) होता हैं)

Continue Reading

खेल

IND vs AUS 1st ODI: आज Mohali में India-Australia के बीच खेला जाएगा ODI का पहला मैच, देखें Playing 11

Published

on

ind vs aus 1st odi

IND vs AUS 1st ODI: India और Australia के बीच ODI Series का पहला मैच आज Mohali में खेला जाएगा. इस मुकाबले में India की Captaincy KL Rahul करेंगे.

India vs Australia 1st ODI, Mohali: India और Australia के बीच Mohali में ODI Series का पहला मैच Friday को खेला जाएगा. KL Rahul इस Series के शुरुआती दो Matches में India की Captaincy करेंगे. Team India ने Senior Players को आराम दिया है. लिहाजा Playing 11 में नए Players को मौका मिलेगा. Allrounder Ravindra Jadeja और Ravichandran Ashwin को Playing 11 में जगह मिल सकती है. जानिए पूरी जानकारी। 

Ashwin और Jadeja को मिल सकती है Playing 11 में जगह

Indian टीम ने Kuldeep Yadav को शुरुआती दो Matches के लिए आराम दिया है. Axar Patel चोट की वजह से उपलब्ध नहीं हैं. Ravichandran Ashwin और Ravindra Jadeja को Playing 11 में जगह मिल सकती है. Ishan Kishan India के लिए Opening का अच्छा Option हैं. Rohit Sharma की गैरमौजूदगी में वे Shubman Gill के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं. Fast Bowling की बात करें तो Mohammed Siraj और Jasprit Bumrah को मौका मिल सकता है.

Australia के बहुत से Player चोट के चलते हुए टीम से बाहर 

Australia ने दिग्गज खिलाड़ी Glenn Maxwell को Mohali ODI के लिए आराम दिया है. Australia के Captain Pat Cummins ने बताया था कि मिचेल स्टार्क भी Mohali ODI में नहीं खेल सकेंगे. स्टार्क और Glenn Maxwell चोट के कारण थोड़ा परेशान चल रहे हैं. इन दोनों की Fitness को लेकर फिलहाल Update नहीं मिला है. Australia Opening के लिए David Warner के साथ Mitchell Marsh को मौका दे सकती है. Steve Smith नंबर 3 पर Batting कर सकते हैं.

IND vs AUS 1st ODI 2023 Playing 11 List-

India playing 11 vs australia: Shubman Gill, Ishan Kishan, Suryakumar Yadav, श्रेयस अय्यर, KL Rahul (Captain, Wicketkeeper), Tilak Verma/वाशिंगटन सुंदर, Ravindra Jadeja, शार्दुल ठाकुर, Ravichandran Ashwin, Jasprit Bumrah, Mohammed Siraj

Australia playing 11 vs India: David Warner, Mitchell Marsh, Steve Smith, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, Alex Carey (Wicketkeeper), मार्कस स्टोइनिस, Sean Abbott, Pat Cummins (Captain), Josh Hazlewood, एडम जम्पा

Also Read: Parineeti-Raghav Wedding: Raghav संग Udaipur के Leela Palace में 7 फेरे लेंगी Parineeti Chopra, जानिए कब, कहाँ होंगे सभी Functions

Continue Reading

खेल

Asian Games Cricket Schedule: India Team Asian Games में सीधा Quarter Final में खेलेगी, पढ़ें पूरा Schedule

Published

on

asian games cricket schedule

Asian Games Cricket Schedule: Asian Games Women’s Cricket Team का पहला मैच 21 September को है. India की Men’s और Women’s टीमें सीधे Quarter Final में खेलेंगी.

Asian Games 2023 Team India Cricket Schedule: Asian Games 2023 का Tuesday से आगाज हो रहा है. इसमें 27 September से मेंस Cricket की शुरुआत होगी. टीम India सीधे Quarter Final में खेलेगी. इससे पहले 9 मैच खेले जाएंगे. Group Matches में जीत हासिल करने वाली Teams को Points के हिसाब से Quarter Final में जगह मिलेगी. Indian टीम Quarter Final मैच 3 October को खेलेगी. वहीं Pakistan का मुकाबला भी 3 October को ही होगा. India की महिला टीम 21 September को मैच खेलेगी. वह भी Quarter Final के लिए मैदान में उतरेगी.

जानिए कब खेले जाएंगे Asian Games Women’s Matches 

Asian Games में महिला Cricket में पहला मैच Indonesia और Mongolia के बीच होगा. वहीं टीम India सीधे Quarter Final में खेलेगी. India के साथ-साथ Pakistan, Bangladesh और Sri Lanka की टीमें भी Quarter Final में पहुंच चुकी हैं. Indian महिला टीम का मैच 21 September को है. वहीं Pakistan का भी मुकाबला इसी दिन आयोजित होगा. अगर Indian महिला टीम जीतती है तो वह 24 September को Semifinal मैच खेलेगी. इसके बाद 25 September को Final मैच खेला जाएगा. 

जानिए कब खेले जाएंगे Asian Games Men’s Matches 

पुरुष Cricket का 27 September से आगाज होगा. इसमें पहला मैच Nepal और Mongolia के बीच खेला जाएगा. इसमें टीम India का Quarter Final मैच 3 October को आयोजित होगा. इसमें भी India के साथ-साथ Pakistan, श्रीलंका और Bangladesh की टीमें Quarter Final में पहले ही पहुंच चुकी हैं. पुरुष Cricket का Semifinal मैच 6 October को खेला जाएगा. वहीं इसका Final मैच 7 October को आयोजित होगा. इस Tournament के लिए India की कमान Ruturaj Gaikwad को सौंपी गई है.

Asian Games Cricket Schedule and Team 

Indian Men’s Cricket Team: Ruturaj Gaikwad, यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, Rinku Singh, जितेश शर्मा, Washington Sundar, शाहबाज अहमद, Ravi Bishnoi, अवेश खान, Arshdeep Singh, मुकेश कुमार, शिवम दुबे, Prabhsimran Singh, आकाश दीप.

Stan by: यश ठाकुर, Ravisrinivasan Sai Kishore, Venkatesh Iyer, दीपक हुडा, Sai Sudharsan

Indian Women’s Cricket Team: Harmanpreet Kaur, Smriti Mandhana, Shafali Verma, जेमिमा रोड्रिग्स, Deepti Sharma, ऋचा घोष, Amanjot Kaur, देविका वैद्य, Pooja Vastrakar, तितास साधु, Rajeshwari Gayakwad, मिन्नू मणि, कनिका आहूजा, Uma Chetry, अनुषा बारेड्डी.

Stan by: हरलीन देयोल, Kashvee Gautam, स्नेह राणा, Saika Ishaque

Also Read: IBPS RRB Admit Card Download: जल्दी करें Mains Exam के Admit Card जारी होंगे हैं, इस तारीख से पहले कर लें Download, जानिए कैसे।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022. All Rights Reserved Fresh Samachar