Connect with us

खेल

IPL 2022 : केन विलियमसन पर RR के खिलाफ धीमी ओवर-रेट का जुर्माना

Published

on

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के कप्तान केन विलियमसन पर मंगलवार को पुणे में इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2022 के एक मैच में राजस्थान रॉयल्स से हारने के बाद धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। पुणे के एमसीए स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए एकतरफा मैच में एसआरएच राजस्थान से 61 रन से हार गया।आईपीएल ने कहा, “सनराइजर्स हैदराबाद पर 29 मार्च को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ Tata IPL 2022 मैच के दौरान धीमी ओवर गति  में खेलने के कारण जुर्माना लगाया गया है।”

बयान में कहा गया है, “IPL में लगने वाली आचार संहिता के मुताबिक न्यूनतम ओवर रेट का पहला मामला था, जिस वजह  से SRH के कप्तान केन विलियमसन र 12 लाख रुपये का जुर्माना हुआ ।”

ऐसा रहा पूरा मुकाबला

संजू सैमसन की 27 गेंदों में 55 रन की पारी के बाद एसआरएच हार गया और आरआर ने कुल 210/6 का स्कोर बनाया। देवदत्त पडिक्कल, जोस बटलर और शिमरोन हेटमायर ने 41, 35 और 32 रन बनाए।

सैमसन ने  पडिक्कल के साथ 73 रन की साझेदारी की, जबकि अपनी धमाकेदार पारी में तीन चौके और पांच छक्के लगाए I

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने लंगर डाला, इस बीच, 29 गेंदों में 41 रन बनाए। दोनों ने 58 रन की शुरुआती साझेदारी के बाद आरआर को सही मंच दिया, जिसमें ज्यादातर बटलर का दबदबा था।

हेटमेयर ने इसके बाद फिनिशिंग टच को जोड़ा क्योंकि उन्होंने RR को एक मजबूत फिनिश पर ले जाने के लिए सिर्फ 13 गेंदों में 32 रन बनाए।

पेसर प्रसिद्ध कृष्णा और ट्रेंट बोल्ट ने नई गेंद से SRH के शीर्ष क्रम को तोड़ दिया और विलियमसन की अगुवाई वाली टीम ठीक नहीं हो सकी और 149/7 रन ही बना पाई I

युजवेंद्र चहल ने इस मैच IPL 2022 में तीन विकेट लिए, जबकि कृष्णा और बोल्ट ने दो-दो विकेट लिए।

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

खेल

Real Madrid reaction to Gabriel Jesus : रियल मैड्रिड गेब्रियल जीसस की तत्काल प्रतिक्रिया

Published

on

By

मैनचेस्टर सिटी के बॉस पेप गार्डियोला ने हाल ही में बड़े खेलों में गेब्रियल जीसस को चुना है और ब्राजील को दिया है। यहां रियल मैड्रिड( Real Madrid  reaction to Gabriel Jesus) गेम के बड़े टॉकिंग पॉइंट हैं।

गेब्रियल जीसस रॉक रियल

पहले मिनट से ही रियल मैड्रिड का डिफेंस अस्थिर हो गया था। गेब्रियल जीसस Real Madrid reaction to Gabriel Jesus थिबॉट कर्टोइस को दबाने के लिए गए और एडर मिलिटाओ ने नाटक का अनुसरण करने की तुलना में रन को रोकने के लिए कुछ भी करने में अधिक रुचि दिखाई।

ध्यान रहे, उनके पास चिंतित होने का अच्छा कारण था। यीशु ने बॉक्स को चालू करने और स्टेडियम को जंगली भेजने के लिए मैनचेस्टर सिटी की दूसरी रात स्कोर करने के लिए उत्कृष्ट कौशल दिखाया।

हममें से बाकी लोगों को भी आश्चर्य नहीं होना चाहिए था क्योंकि ब्राजील के स्ट्राइकर ने एक बार फिर दिखाया कि वह सिटी के रन-इन में एक प्रमुख खिलाड़ी बनने के लिए तैयार हैं। अगर इस महीने की शुरुआत में लिवरपूल के खिलाफ क्रंच लीग गेम में उन्हें खेलने के लिए एक झटका लग रहा था, तो उनके आखिरी चार शुरूआत में छह गोल और दो सहायता दिखाते हैं कि एक खिलाड़ी जो अगले सत्र में एतिहाद में भी नहीं हो सकता है, उनकी उम्मीदों के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है अगले कुछ हफ्तों में बड़ी दो ट्राफियां।

सिटी की सभी ब्लॉकबस्टर शुरुआत के लिए, वे रियल मैड्रिड के खिलाफ सैंडकास्टल की तरह ढहने के खतरे में थे। करीम बेंजेमा के आगंतुकों को टाई में वापस लाने से पहले एटलेटिको को 180 मिनट से अधिक समय तक एक भी गोल करने से रोकने के लिए एक रक्षा ठोस थी, और फर्नांडीन्हो की दृष्टि घायल जॉन स्टोन्स को बदलने के लिए आ रही थी – एक चयन का जुआ जो नहीं था भुगतान करें – क्या शहर के प्रशंसक सोच रहे थे कि क्या उनकी शानदार शुरुआत स्कोरबोर्ड पर पूरी तरह से मिटा दी जाएगी।

हालांकि फर्नांडीन्हो में सबसे आश्चर्यजनक प्रदर्शन के साथ प्रवेश करें, क्योंकि उन्होंने क्वार्टर फाइनल से पहले एक नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्लब छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की थी। 36 वर्षीय विनीशियस ने पहले स्पर्श के साथ फर्श पर विनीशियस को छोड़ दिया और जल्द ही एक ओवरलैप में रियाद महरेज़ पर बमबारी करते हुए देखा गया, जिस पर काइल वॉकर को गर्व होगा।

फोडेन के गोल के लिए दूसरे हाफ में रन और क्रॉस के साथ सबसे अच्छा आया, हालांकि बाद में विनीसियस द्वारा पीटे जाने के बाद उस उत्सव की कुछ झलक मिली। फिर भी, यह एक और कारण था कि वह क्लब में बुरी तरह छूट जाएगा।

 

 

Continue Reading

खेल

IPL 2022 : आचार संहिता के उल्लंघन के लिए केएल राहुल पर जुर्माना

Published

on

By

IPL

IPL 2022 : लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल पर मुंबई में आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ अपनी टीम के मैच के दौरान आचार संहिता के अनिर्दिष्ट उल्लंघन के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि राहुल ने आईपीएल आचार संहिता के “लेवल 1 अपराध” को स्वीकार किया और “मंजूरी स्वीकार की”। राहुल के साथी मार्कस स्टोइनिस को भी उसी मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए फटकार लगाई गई है, जिसे आरसीबी ने मंगलवार रात 18 रन से जीता था।

स्टोइनिस की आचार संहिता के उल्लंघन को भी निर्दिष्ट नहीं किया गया था, हालांकि उन्हें जोश हेज़लवुड द्वारा फेंके गए एक ओवर के दौरान ऑन-फील्ड अंपायर के साथ बहस करते देखा गया था।

जानकारी के अनुसार , ” स्टोइनिस ने IPL 2022 आचार संहिता के स्तर 1 के अपराध को स्वीकार किया और मंजूरी को स्वीकार कर लिया।” आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है।

Continue Reading

खेल

IPL 2022 : युजवेंद्र चहल के हैट्रिक लेने के बाद धनश्री शांत नहीं रह सके

Published

on

By

IPL 2022

IPL 2022  : युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा का राजस्थान रॉयल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टैंड में कल रात ‘क्रेज़ी सेलिब्रेशन’ सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जब युजवेंद्र चहल ने कल रात खेल में अपनी पहली आईपीएल हैट्रिक ली तो धनश्री चाँद के ऊपर थी।

राजस्थान रॉयल्स के सनसनीखेज गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने गेंद से तभी जादू बिखेरा, जब उसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी, खेल के 17वें ओवर में हैट्रिक सहित चार विकेट लिए और केवल दो रन दिए। चहल ने रॉयल्स को नाइट्स पर सात रन से जीत दिलाने में मदद की।

चहल ने चार ओवरों में 5/40 के आंकड़े के साथ समाप्त किया, जो कि IPL 2022  में उनका पहला पांच विकेट है, जिसमें उनकी पहली आईपीएल हैट्रिक भी शामिल है। चहल ने जिन विकेटों में वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर, शिवम मावी, शेल्डन जैक्सन और पैट कमिंस को आउट किया। वह अब पर्पल कैप की सूची में अन्य गेंदबाजों से काफी आगे है क्योंकि उसके पास अब सिर्फ 6 मैचों में 17 विकेट हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैदान पर चहल की वीरता को देखकर उनकी पत्नी धनश्री अपनी खुशी जाहिर करने से खुद को रोक नहीं पाईं। वास्तव में, चहल अपने प्रसिद्ध पोज़ के साथ आए जो कुछ समय पहले एक मेम सामग्री बन गया था। जश्न मनाते जोड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

बाद में, मैच के बाद, मैच के बाद की प्रस्तुति में, युजवेंद्र चहल ने कहा: “मुझे इस मैच में परिणाम बदलने के लिए विकेट लेने थे। मैंने अपनी गेंदबाजी पर काम किया। मैंने कोचों और कप्तान से बात की। मैं एक गुगली के बारे में सोच रहा था लेकिन फिर मैं कोई चांस नहीं लेना चाहता था। मेरी हैट्रिक गेंद पर डॉट बॉल से भी खुशी होती। मेरी गुगली अच्छी निकल रही थी और इसे वेंकटेश अय्यर के पास भेज दिया।

 

 

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022. All Rights Reserved Fresh Samachar