Connect with us

खेल

IPL 2023: Delhi Capitals को लग सकता है एक और बड़ा झटका, Fast गेंदबाज़ Nortje हुए चोटिल

Published

on

IPL 2023 Delhi Capitals

IPL 2023 Delhi Capitals: IPL के 16वें Season से पहले Delhi Capitals को Anrich Nortje के रूप में एक और बड़ा झटका लग सकता है. Nortje West Indies और South Africa के बीच खेले गए पहले test में वो चोटिल हो गए और आपको बता दें पहला झटका उन्हें Rishabh Pant के रूप में लगा था। 

IPL 2023, Delhi Capitals: इन दिनों South Africa और West Indies के बीच दो test Matches की Series खेली जा रही है. पहला Match जीतने के बाद South Africa को तेज़ गेंदबाज़ Anrich Nortje के रूप में बड़ा झटका लगा है. Nortje को सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले Test match के दौरान ग्रोईन में थोड़ी हल्की परेशानी महसूस हुई थी. Nortje का चोटिल होना South Africa के साथ-साथ IPL Franchisee Delhi Capitals के लिए भी एक मुसीबत बन सकता है. ये तेज़ गेंदबाज़ 16वें Season के लिए टीम का हिस्सा हैं. 

West Indies के खिलाफ दूसरे test से Nortje बाहर

पहले Test match में हुई Injury को ध्यान में रखते हुए precaution के तौर पर Anrich Nortje को West Indies के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे Test match के लिए Squad से बाहर कर दिया गया है. Nortje ने पहले Match की पहली पारी में 5 Wicket चटकाए थे. इस Match में South Africa ने 87 Runs से जीत दर्ज की थी. Nortje की जगह Team में किसी भी खिलाड़ी Replace नहीं किया गया है. अगले test में टीम किसी Spiner के साथ उतर सकती है. West Indies और South Africa के बीच दूसरे test 8 March से खेला जाएगा.

Delhi Capitals को लग सकता है दूसरा बड़ा झटका

Nortje की चोट Delhi Capitals के लिए एक दूसरा बड़ा झटका बन सकती है. Franchisee पहले ही Wicketkeeper बल्लेबाज़ Rishabh Pant की कमी को बहुत महसूस कर रही है. अब ऐसे में टीम को दूसरा बड़ा नुकसान नहीं झेलना चाहेगी। Nortje Delhi Capitals के मुख्य Fast Bowler हैं. 

IPL 2022 में Nortje Delhi Capitals की ओर से कुल 6 Match खेले हैं, जिसमें गेंदबाज़ी कराते हुए उन्होंने 24.11 की औसत से कुल 9 wicket चटकाए थे. इस दौरान उनकी economy 9.72 की रही थी. हालांकि अभी इस बात को लेकर अभी कुछ Final नहीं हुआ कि वो IPL 2023 से बाहर होंगे या नहीं. आपको बता दें कि IPL के 16वें Season की शुरुआत 31 March से होगी. इससे पहले वो अपनी Injury से Recovery कर सकते हैं. 

Read This: Zwigato: Odisha की राजधानी Bhubaneswar में शूट हुई है झारखंड की कहानी, Kapil Sharma ने किये कुछ खास खुलासे

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

खेल

MI-W vs UPW-W: Mumbai Indians ने UP Warriors को हराकर Final में अपनी जगह पक्की की, Eliminator मुकाबले में 72 Runs से दर्ज की एक ऐतिहासिक जीत

Published

on

MI-W vs UPW-W

WPL 2023 Playoff, MI-W vs UPW-W: Women IPL के Eliminator मैच में Mumbai ने UP को हराकर Final में अपनी जगह बना ली हैं जी हाँ अब Mumbai Indians का सामना final में Delhi Capitals से होगा कब आइए जानते हैं और साथ ही इस मैच का पूरा हाल भी जानते हैं। 

WPL 2023 Eliminator: Women’s Premier League में आज Eliminator मैच खेला गया, जिसमें Mumbai Indians और UP Warriors की टीम एक दूसरे के आमने-सामने थी. और आपको बता दें की इस मैच में एक बार फिर से Mumbai ने बाजी मारी और Final में जगह बना ली. अब women’s ipl का पहला Final Match Mumbai Indians और Delhi Capitals के बीच में Sunday को खेला जाएगा. Mumbai ने Eliminate मैच में UP को 72 Runs से हराकर बड़ी जीत दर्ज की है.

Toss जीत कर पहले Bowling का निर्णय किया 

Women’s Premier League का Eliminator मैच Mumbai Indians और UP Warriors के बीच में खेला गया. इस मैच में UP ने Toss जीतकर पहले Bowling करने का निर्णय किया और 20 Over में 4 Wicket के नुकसान पर 182 Run भी बना डाले. Mumbai की ओर से सबसे ज्यादा Run Nat Sciver-Brunt ने बनाए. उन्होंने 38 Balls में 72 Runs की शानदार पारी खेली, जिसमें उनके 9 चौके और 2 Sixers शामिल थे. 

110 Runs पर ALL-OUT हुई UP Warriors 

उनके अलावा यस्तिका भाटिया ने 18 Balls में 21, Hayley Matthews ने 26, Harmanpreet Kaur ने 14 और मिली केर ने 29 Runs की कमाल की पारी खेली. इन सभी पारियों की help से से Mumbai की टीम ने 20 Over में 182 Run बना दिए और उसके जवाब में UP की टीम 17.4 Over में सिर्फ 110 Runs पर All-Out हो गई.

खास कमाल नहीं दिखा पाई UP की बल्लेबाज 

UP की बल्लेबाजी शुरुआत से ही खराब रही. उन्होंने सिर्फ 21 Runs पर 3 Wicket गंवा दिए. UP Warriors की ओर से सबसे ज्यादा Run Kiran Navgire ने बनाए. Kiran Navgire ने 27 Balls में 43 Runs की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 3 Sixers शामिल थे. उनके अलावा UP का कोई भी बल्लेबाज 20 Runs तक भी नहीं पहुंच पाया. 

हर तरह से शानदार रहा Mumbai का दिन 

Mumbai के लिए आज का दिन हर तरह में अच्छा रहा. उन्होंने पहले Batting अच्छी की और फिर गेंदबाजी में भी Issy Wong ने 4 Over में सिर्फ 15 Run देकर hat trick समेत 4 Wicket हासिल किए. Issy Wong women’s ipl में hat trick लेने वाली पहली गेंदबाज बन गई है. उनके अलावा Nat Sciver-Brunt, सायका इशाक, और Hayley Matthews को भी 1-1 Wicket हासिल हुआ.

Read This: Bholaa Advance Booking: Release से पहले ही Ajay Devgn की ‘Bholaa’ ने कर ली 7 लाख से ज्यादा की कमाई, लोगो को फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार हैं।

Continue Reading

खेल

Lionel Messi: Lionel Messi ने अपने करियर का 800वां Goal दागा, Argentina ने Panama को 2-0 से हरा कर अपनी जीत दर्ज की

Published

on

Lionel Messi 800th Goal

Lionel Messi 800th Goal: Lionel Messi ने वीरवार रात को पनामा के खिलाफ हुए मैच के 89वें Minute में बहुत ही कमाल का Goal किया. इस Goal की बदौलत Lionel Messi 800th Goal दागने वाले Second फुटबॉलर बने.

Argentina vs Panama: Argentina और पनामा (ARG vs PAN) के बीच वीरवार रात (23 मार्च) को खेले गए मुकाबले में Lionel Messi (लियोनल मेसी) ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम दर्ज कर ली. इस मुकाबले के 89वें Minute में Free Kick पर कमाल का Goal कर उन्होंने अपने पुरे करियर Goal की संख्या को 800 पर पहुंचा दिया हैं. वह ऐसा करने वाले दुनिया के सिर्फ Second फुटबॉलर हैं. आपको बता दें की पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर Cristiano Ronaldo सबसे पहली बार 800 Goal दागने वाले खिलाड़ी बने थे.

FIFA World Cup 2022 जीतने के बाद Argentina की टीम पहली बार मैदान में उतरी थी. यह मुकाबला ब्यूनोस आयर्स के ‘Estadio Mas Monumental’ में खेला गया. World Champion team को देखने के लिए 84000 Audience Capacity वाला यह Stadium पूरी तरह से भरा हुआ था. यहां Argentina के खिलाड़ियों ने Fans को world cup trophy भी दिखाई और उनका अभिवादन भी किया. इस दौरान पूरे Stadium में Messi-Messi की आवाजें गूंजती रहीं.

Argentina की टीम पनामा पर हावी रही

Argentina की टीम इस Match में अपनी उसी Squad के साथ उतरी थी, जिसने पिछले साल FIFA World Cup जीता था. यह World Champion team अपने उसी अंदाज में खेली. 75% समय तक बॉल Argentina के पास ही रही. Argentina ने कुल 26 Goal Attempt भी किए, जवाब में पनामा की टीम महज दो Goal Attempt कर पाई. Argentina के लिए पहला Goal Thiago Almada ने 78वें मिनट में किया. इसके ठीक 11 मिनट बाद Lionel Messi ने Free Kick से Goal कर अपनी टीम को 2-0 की Lead दिला दी. मैच इसी Score Line पर खत्म हुआ.

Read This: OTT Release Movies-Web Series: इस Friday (शुक्रवार) को Amazon Prime Video, Zee 5 और Netflix पर Release हो रही हैं ये जबरदस्त movies और Web Series, देखिये पूरी जानकारी

Continue Reading

खेल

IND vs AUS, 3rd ODI: Australia ने 2-1 से Series जीतकर अपने नाम की, Captain Rohit Sharma ने बताई हार की वजह

Published

on

ind vs aus 3rd odi Series

IND vs AUS, 3rd ODI Series: Australia ने भारत को ODI Series में 2-1 से हरा दिया है. इस हार के बाद Captain Rohit Sharma ने बताया की कहा कमी के कारण उन्हें हार का सामना करना पड़ा, तो आइये जानते हैं।  

IND vs AUS 2023:  भारत और Australia के बीच ODI Series समाप्त हो चुकी है. इस Series को Australia ने 2-1 से जीत लिया है. तीन Matches की इस Series में पहला Match हारने के बाद Australia ने कमल की वापसी की. मेहमानों ने विशाखापत्तनम में हुए दूसरे ODI Match में भारत को 10 Wicket से हराकर बेहतरीन वापसी की, और फिर Chennai में 3rd हुए ODI Match में भी भारत को हराकर Series पर 2-1 से कब्जा कर लिया और series अपने नाम की। 

इस करारी जबरदस्त हार के बाद Rohit Sharma ने Match के बाद कहा कि, मुझे नहीं लगता कि Run कुछ ज्यादा थे, लेकिन यहां Batting करना थोड़ा सा मुश्किल था. हमने अच्छी Batting नहीं की. ऐसे Matches में Partnership करनी बहुत जरूरी होती है, लेकिन हम ऐसा करने में सफल नहीं हो पाए। हमारी Partnership जब भी हुई, तभी Wicket गिरते गई।  

Rohit Sharma ने बताई हार की वजह 

Rohit Sharma ने Match Presentation में मुरली कार्तिक से बात करते हुए कहा कि, आप ऐसे Condition में शुरू से खेलते आए हैं. अच्छी शुरुआत मिलने के बाद किसी एक Batsman के लिए यह बहुत जरूरी था कि Game को आखिर तक ले जाए, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. हालांकि, हम सभी ने इस Match और Series को जीतने के लिए अपना Best दिया है, ये हार किसी एक या दो Player की वजह से नहीं हुई है. मैं किसी एक Player को ज़िम्मेवार नहीं मानता हूं और ना ही हमारी टीम ऐसा मानती है. ये सभी की ही हार है. हमें इस Series से काफी Postivie चीजें भी मिली है, मैं महज इन 3 ODI Matches के आधार पर अपनी Team का प्रदर्शन तय नहीं करता हूं, हमें पिछले 9 ODI Matches में काफी सारे Postivies मिलें हैं. हमें इस Series से काफी कुछ सीखने को भी मिला है. इस Match के लिए Australia को श्रेय देना चाहिए. उनके दोनों Spiners ने अच्छी Bowling और फिर उनके सीमर्स(seam bowler) ने भी दबाव बनाया.

Toss जीतकर पहले Australia ने बल्लेबाज़ी का निर्णय किया 

Chennai में हुए 3rd Match में Australia ने Toss जीतकर पहले Batting करने का फैसला किया. Australia ने 49 Over में सभी 10 Wicket गंवा कर 269 Run बनाए थे, जिसमें उनका कोई भी Batsman अर्धशतक भी नहीं लगाया पाया था. Australia की ओर सबसे ज्यादा 47 Run मिचेल मार्श ने बनाए. उनके अलावा Alex Carey ने 38, ट्रविस हेड ने 33 बनाकर Out हुए.

Kuldeep Yadav ने की शानदार Bowling 

Indian गेंदबाजी पर गौर करें तो लेग Spiner Kuldeep Yadav ने शानदार Bowling का प्रदर्शन किया है. Kuldeep ने 10 Over में 56 Run देकर 3 Wicket हासिल किए, लेकिन उनका एक Wicket काफी खास था. Kuldeep Yadav के अलावा Hardik Pandya ने भी इस Match में शानदार गेंदबाजी की और 8 Over में 44 Run देकर 3 Wicket हासिल किए. इनके अलावा Mohammed Siraj और अक्षर पटेल ने भी 2-2 Wicket हासिल किए. 

Read This: WrestleMania 39 में Titles को हराने के बाद WWE को ‘अलविदा’ कहेंगे Roman Reigns, एक Report में ब्रेक पर जाने को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022. All Rights Reserved Fresh Samachar