Connect with us

मनोरंजन

इस साल की Top 10 Most popular Indian web series in 2022 की list कुछ इस तरह हैं। आइए जानते हैं IMDb ने किसे कितनी रेटिंग दी है.

Published

on

most popular Indian web series in 2022

Most Popular Indian Web Series in 2022: वर्ष 2022 ने हमें कुछ सबसे शानदार Indian web series दी हैं। क्राइम थ्रिलर से लेकर college dramas और जीवन से जुड़ी कहानियों तक, दर्शकों की पसंद पर पानी फेर दिया गया। इस साल Ajay Devgn and Kunal Kemmu जैसे बॉलीवुड अभिनेताओं ने भी Indian web series के साथ अपना OTT debuts किया। और हमने Pankaj Tripathi, Tisca Chopra, Shefali Shah, and Shweta Tripathi जैसे कई OTT नियमित लोगों को भी देखा, जो अपने सफल नाटकों के दूसरे सीज़न के साथ लौट रहे थे और OTT में नए narrative ला रहे थे। नए साल के लिए सिर्फ 10 दिन शेष होने के साथ, IMDb के अनुसार 2022 की कुछ उच्चतम रेटेड, most popular Indian web series in 2022 पर एक नज़र डालें। साइकोलॉजिकल थ्रिलर से लेकर कॉलेज रोमांस तक, ये web series आपको बांधे रखेंगी।

Most Popular Indian Web Series in 2022 List

1. PANCHAYAT 

Neena Gupta, Raghubir Yadav, and Jitendra Kumar जैसे बहुमुखी कलाकारों की टुकड़ी के साथ, और अन्य लोगों के साथ, Indian web series एक गांव में एक engineering graduate’s के जीवन पर एक light-hearted take है। अपनी शिक्षा के साथ न्याय करने वाली नौकरी पाने में असफल रहने के बाद, अभिषेक त्रिपाठी (Jitendra) पंचायत सचिव के रूप में उत्तर प्रदेश के एक दूरदराज के गांव में चले जाते हैं। अभिषेक शुरू में उन कई चुनौतियों से निराश होता है जिनका सामना उसे ग्रामीण जीवन में समायोजित करते हुए करना पड़ता है। हालाँकि, धीरे-धीरे, वह गाँव में कई बंधन बनाता है और प्यार भी करता है। मजेदार, Funny, witty, and engaging, web series के दो सीज़न एक बेहतरीन वीकेंड binge-watch के लिए हैं।

IMDb Rating: 8.9

2. DELHI CRIME

gritty crime drama को best drama series के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार सहित कई प्रशंसाएँ मिलीं। पहला सीज़न 2012 में heinous Delhi gang rape (निर्भया गैंग रेप) पर आधारित है, जिसने देश को हिला कर रख दिया था। दूसरा सीज़न भीषण हत्याओं की एक कड़ी पर केंद्रित था। यह खाकी फाइल्स के एक अध्याय (मून गेजर) पर आधारित है, जिसे पूर्व शीर्ष पुलिस अधिकारी नीरज कुमार ने लिखा है। Shefali Shah DCP Vartika Chaturvedi के रूप में अपने शानदार पुलिस अभिनय के साथ दोनों सीज़न को सहजता से रखती हैं। उसे समान रूप से प्रतिभाशाली कलाकारों का समर्थन प्राप्त है.

IMDb Rating: 8.5

  1. ROCKET BOYS

Jim Sarbh, Ishwak Singh, and Regina Cassandra की प्रमुख भूमिकाओं वाली web series, इतिहास और विज्ञान दोनों में एक सबक है। जीवनी नाटक दो महान भारतीय पुरुषों के इर्द-गिर्द घूमता है – Dr Homi Bhabha and Dr Vikram Sarabhai। नाटक की पृष्ठभूमि(backdrop) में एक प्रगतिशील, स्वतंत्र राष्ट्र की दिशा में भारत का प्रारंभिक वर्ष है, जिसमें दो पुरुष विज्ञान के क्षेत्र में विकास के अग्रदूत(precursor) हैं। डॉ होमी भाभा (जिम) ने परमाणु कार्यक्रम का नेतृत्व किया, और डॉ विक्रम साराभाई (इश्वाक) ने भारतीय अंतरिक्ष कार्यक्रम की स्थापना की। जिम और इश्वाक दोनों ही अद्भुत जोड़ी के स्थान पर पूरी तरह से उतरते हैं। अन्य प्रतिष्ठित भारतीयों जैसे Jawaharlal Nehru, Dr A.P.J. Abdul Kalam, C V Raman, JRD Tata और अन्य उपस्थित थे। भारतीय web series उस युग के खिंचाव को सफलतापूर्वक पकड़ती है और भारत के इतिहास के एक महत्वपूर्ण हिस्से में एक दृश्य झलक देती है।

IMDb Rating: 8.9

4. HUMAN

पिछले कुछ वर्षों से, हालांकि कई विषयों पर नाटक हुए हैं, लेकिन medical dramas पर कुछ नाटक हुए हैं। शुरुआत से ही यह सीरीज अपनी आकर्षक कहानी और exemplary performances से आपको बांधे रखती है। यह थ्रिलर चिकित्सा घोटालों(medical scams) और नशीली दवाओं के परीक्षण की cruel world पर प्रकाश डालती है जहां मानव guinea pigs हैं। यह फार्मा कंपनियों, निजी अस्पतालों और सरकार के बीच सांठगांठ पर भी ध्यान केंद्रित करता है। Shefali Shah and Kriti Kulhari इस परेशान करने वाली लेकिन उल्लेखनीय भारतीय web series को सुर्खियां बटोर रही हैं।

IMDb Rating: 7.9

5. APHARAN

यह crime thriller एक वरिष्ठ इंस्पेक्टर की लड़ाई के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक अपराध का झूठा आरोप लगाए जाने के बाद अपने जीवन को पटरी पर लाने के लिए संघर्ष करता है। Rudra Srivastava (Arunoday Singh) इस नाटक के लिए वरिष्ठ निरीक्षक के रूप में वर्दी धारण करते हैं। पहले सीज़न में, हम देखते हैं कि रुद्र को एक युवा लड़की का अपहरण करने के लिए मजबूर किया जाता है, जबकि दूसरे सीज़न में रुद्र एक अपराधी को पकड़ने के लिए रॉ के कहने पर Serbia जाता है। तेज़-तर्रार भारतीय web series एक्शन, रहस्य, रोमांच और थोड़ी कॉमेडी से भरपूर है, जिसमें रुद्र कुछ शक्तिशाली किक और घूंसे भी मारता है।

IMDb Rating: 8.3

6. GULLAK

simpleton Mishra परिवार के माध्यम से, web series एक मध्यवर्गीय परिवार के जीवन पर आधारित है, जहां समायोजन और जुगाड़ जीवन का एक तरीका है। मिश्रा परिवार का दैनिक आपको देजा वु देगा क्योंकि आप मिश्रा परिवार के रील जीवन और एक दर्शक के रूप में आपके आस-पास के वास्तविक जीवन के बीच विभिन्न समानताओं को स्वीकार करते हैं। श्रृंखला की USP सरल कथा है जो आपको बांधे रखती है। कोई जटिल परतें नहीं हैं, फिर भी मिश्रा परिवार आपको अपने जीवन में खींच लेता है और आपको अपना बना लेता है। अब आप एक तमाशबीन(bystander) नहीं हैं, बल्कि मिश्राओं के साथ रह रहे हैं। यह हल्की-फुल्की सीरीज़, हालांकि कॉमेडी से भरपूर नहीं है, निश्चित रूप से आपको कई संबंधित उदाहरणों पर हंसने पर मजबूर कर देगी।

IMDb Rating: 9.1

7. NCR DAYS

अगर पंचायत एक शहर के लड़के के काम के लिए एक दूरदराज के ग्रामीण गांव में जाने के बारे में है, तो यह web series एक छोटे शहर के लड़के के शहर के जीवन को बनाए रखने का प्रयास करती है। Monesh Vyas (Nikhil Vijay) MBA करने के लिए शहर आता है। शहरी जीवन शैली की कठोर वास्तविकताओं से मिलने पर अपने सपने को पूरा करने के बारे में उनका उत्साह जल्द ही खत्म हो जाता है। वह एक misfit, a rustic, small-town का साधारण लड़का है, जिसका उसके कॉलेज के साथी मजाक उड़ाते हैं। हालाँकि, जैसे-जैसे कथा आगे बढ़ती है, Monesh Vyas अपने प्यारे व्यक्तित्व से दिल जीत लेता है और दोस्त बनाता है, जो संकट आने पर उसके साथ खड़े होते हैं।

IMDb Rating: 9.1

8. ABHAY

Psychological crime थ्रिलर ने बॉलीवुड अभिनेता Kunal Kemmu’s की वेब शुरुआत को चिह्नित(spotlight) किया और उन्हें फिर से सुर्खियों में ला दिया। अभिनेता ने जांच अधिकारी अभय प्रताप सिंह के रूप में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध(wowed) कर दिया। तीन सीज़न के माध्यम से, Abhay विभिन्न चुनौतियों का सामना करता है और उन मामलों को हल करने के लिए किसी भी हद तक जाएगा जो उस पर फेंके जाते हैं। Abhay के पक्ष में जो काम करता है वह एक अपराधी की तरह सोचने की उसकी क्षमता है। जबकि नायक की भूमिका निभाने का सराहनीय काम कर रहा है, वहीं हमारे विरोधी भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में पीछे नहीं हैं। खलनायक की भूमिका निभाने वाले अभिनेता Ram Kapoor and Chunky Panday हैं। Vijay Raaz, Bidita Bag, Rahul Dev, Namit Das, Elnaaz Nourozi, और अन्य जैसे अन्य प्रतिभाशाली अभिनेताओं की विशेषता, यह तेज़-तर्रार नाटक अंत तक आपका मनोरंजन करेगा।

IMDb Rating: 8.1

9. CAMPUS DIARIES

यह आने वाला नाटक कॉलेज जीवन के माध्यम से घूमने वाले छह छात्रों के इर्द-गिर्द घूमता है। जहरीला, एकतरफा प्यार, दिल टूटना, रैगिंग, सेक्स और ड्रग्स है। 6 छात्रों को भी सामाजिक भेदभाव का शिकार होना पड़ता है और साथ में वे अपने लिए खड़े होना और जो सही है उसके लिए लड़ना सीखते हैं। यदि आपको हाई स्कूल ड्रामा पसंद है, तो इसे आजमाएँ। यह आपको आपके कॉलेज के दिनों में वापस ले जाएगा जब हर छात्र उत्साह से आजादी का आनंद ले रहा होता है।

IMDb Rating: 8.9

10. COLLEGE ROMANCE

एक और कॉलेज ड्रामा, यह दोस्तों के एक समूह पर केंद्रित है जो अपने कॉलेज जीवन के हर पल को प्यार करते हैं। Campus Diaries के बाद, यह हल्की-फुल्की सीरीज़ एक परफेक्ट ‘stream and chill‘ किस्म का ड्रामा है। नायक के साथ अपने कॉलेज के दिनों को फिर से देखें क्योंकि वे अपनी दोस्ती को बरकरार रखने के लिए सभी बाधाओं से लड़ते हुए अपने कॉलेज जीवन को नेविगेट करते हैं। सहकर्मी दबाव, राय के मतभेद, और नई अपेक्षाएं जैसे बाहरी कारक उन्हें अलग करने की धमकी देते हैं।

IMDb Rating: 8.4

Read This: इस साल की Top 10 Most popular Indian movies in 2022 की list कुछ इस तरह हैं। इस साल केवल एक Bollywood फिल्म ही अपनी जगह top 10 में बना पाई हैं।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

मनोरंजन

Bigg Boss 16: के घर में Enter हुए Fans To Select Top 5 Contestants, Archana ने Audience से पूछा की ‘क्या चल रहा है’ और Reply आया ‘Shiv चल रहा है’

Published

on

bigg boss top 5 contestants

Bigg Boss Top 5 Contestants: आने वाले Episode में, हम Archana Gautam को Audience के साथ बातचीत करते हुए देखते हैं। यहां तक ​​कि अन्य Top 4 Contestants को भी बेदखल होने से बचाने के लिए Audience का मनोरंजन करते देखा गया। Archana Gautam उनसे सवाल करती हैं कि “क्या चल रहा है आप लोगों का”, और Audience कहते हैं “Shiv चल रहा है”

Bigg Boss 16 Promo: (बिग्ग बॉस 16)Bigg Boss 16 के आने वाले Episode में, Top 5 Contestant Shiv ठाकरे, Priyanka Chahar Choudhary, Shalin Bhanot, Archana Gautam और MC Stan Bigg Boss 16 के घर के अंदर Audience का मनोरंजन करते नजर आएंगे। इस बार Audience को ही चुनना होगा कि आने वाले हफ्ते में कौन घर से बाहर जाएगा। Promo में Archana Audience का मनोरंजन करती नजर आ रही हैं और अपने लोकप्रिय One-Liners बोल रही हैं।

इस Promo में हम Archana Gautam को माइक के सामने Podium पर खड़े होकर Audience का मनोरंजन करते हुए देखते हैं। अर्चना Audience से Ticket To Finale तक पहुंचने में मदद करने का अनुरोध करती नजर आ रही हैं।

अर्चना आगे बढ़ती हैं और Audience से पूछती हैं, “क्या चल रहा है आप लोगों का”, और Audience में हर कोई “Shiv चल रहा है” कहकर जवाब देता है। हम Shiv को मंच पर आते हुए और उन पर इतना प्यार बरसाने के लिए सभी का धन्यवाद करते हुए भी देखते हैं।

आगे, MC Stan आते हैं और सबके सामने अपना मज़ाक और गाना गाते हैं और लोग तालियां बजाना शुरू कर देते हैं। वह कहते हैं, “अभी दो हफ्ते पहले मेको Game समझा, मजा आने लगी नहीं क्या लेकिन Show ही खत्म हो गया भाई…”

यहां तक ​​कि Shalin Bhanot और Priyanka Chahar Choudhary भी बारी-बारी से मंच पर आते हैं और Audience को Show में उनके प्यार और Support के लिए धन्यवाद देते हैं। अर्चना आगे कहती हैं, ”मेरी ना कोई मंडली नहीं कोई Group कुछ भी नहीं था। Starting से लेके अब तक में अकेली खेलती आई हूं।’

बाद में, अंत में, हम Archana और Shalin को मंच पर एक साथ नाचते हुए देखते हैं, जिससे Audience जोर से चिल्लाते हैं। इसी बीच Shalin के साथ Dance करते हुए Archana नीचे गिर जाती हैं और सभी को हंसाती हैं।

Read This: OnePlus 11 के Color समेत कई Specification का हुआ खुलासा! जानें पूरी Details

Continue Reading

मनोरंजन

Bigg Boss 16: ‘Bigg Boss’ से हुआ बहुत Shocking Eviction! सुंबुल नहीं, ‘Winner’ देखे जा रहे इस Contestant का कटेगा पत्ता

Published

on

Bigg Boss 16 Eviction: Reality Show Bigg Boss 16’ के घर में इस हफ्ते Shocking Elimination होने वाला है. Latest Promo के मुताबिक, इस हफ्ते Shiv Thakare को सबसे कम Vote मिला है. जिसके कारण वह Evict हो जाएंगे.

Bigg Boss 16 Eviction: Famous Reality Show ‘Bigg Boss 16’ (बिग बॉस 16) का Finale अब बहुत करीब है और सभी Contestants Finale में पहुंचने के लिए बहुत मेहनत और Planning ploting कर रहे हैं. इस बीच जिस person को Winner के रूप में देखा जा रहा था, Shiv इस Week उसी का पत्ता Show से कट होने वाला है. इस हफ्ते Weekend का War करण जौहर (Karan Johar) Host करने वाले हैं, जो Shiv Thakare (शिव ठाकरे) को कटघरे में खड़ा करेंगे और कुछ सवाल पूछेंगे। 

करण ने शिव को दिखाया आईना 

इस Weekend का War में Shiv Thakare Karan Johar के निशाने पर रहेंगे. वह Shiv को कटघरे में खड़ा करेंगे और उनसे सुंबुल तौकीर खान (Sumbul Touqeer Khan) के बारे में कुछ बात करते हुए नजर आएंगे. Karan Johar कहते हैं, “पिछले 3-4 दिनों से पूरी मंडली Sumbul से बिलकुल खुश नहीं है. पर न किसी ने Sumbul को confront किया है और ना ही Sumbul को समझाने की कोशिश भी की है. तो ये फिर नंबर Game नहीं है क्या.”

क्या Shiv हुए Evict ?

इसके बाद Karan Johar Shiv से पूछते हैं कि आपको क्या लगता हैं की किसकी वजह से मंडली टूटेगी. तो Nimrit कहती हैं कि, किसी की वजह से नहीं सर. जबकि Shiv Sumbul का नाम ले लेते हैं. Karan Johar Shiv Thakare को बताते हैं कि इस हफ्ते Elimination हो रहा है और उन्हें ही सबसे कम Votes मिले हैं. इसलिए उन्हें ‘Bigg Boss’ के घर से अब जाना होगा. Shiv रोते हुए घर से बाहर की तरफ जाने लगते हैं. और सभी उनसे मिलने के लिए उसके पास जाते हैं.

Shalin ने Shiv को एक बार फिर बताया बुली

यही नहीं, Shalin Bhanot Shiv को बुली करने वाला Person भी बताते हैं. बीते दिनों भी Shalin ने यह कहा था कि Shiv और MC Stan दोनों मिलकर Sumbul को खूब बुली करते हैं. Karan Johar के ये बात पूछने पर Shalin ने फिर उन्हें को बुली बताया. इससे Shiv बहुत ज्यादा Hurt होते हैं. और वह Shalin से कहते हैं कि तुम दुश्मन बनो ना अच्छे से, दोस्त बनकर तुम मेरी Band मत बजाओ.

Read This: Shark Tank India Season 2: Anupam, Vineeta Singh और अन्य लोगों की आंखें ‘गीनी’ Pitcher के बाद नम हो गईं, जब उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने माता-पिता को खो दिया

Continue Reading

मनोरंजन

Bigg Boss 16: इतना Torture झेलने के बाद भी घरवालों को नहीं मिली 50 लाख Prize Money वापस, राशन भी गंवाया

Published

on

bigg boss prize money

Bigg Boss Prize Money: 50 लाख Prize Money वापस पाने के लिए घर में एक Task होता है और Archana इस दौरान Shiv, Nimrit और MC Stan को खूब Torture करती हैं. हालांकि Task कोई भी Team जीत नहीं पाती है. जिसका मतलब यह होता हैं की Prize Money अभी भी कुछ 21 लाख के करीब हैं। 

Bigg Boss 16 Day 124 Written Updates:124वें दिन की शुरुआत हर दिन की शुरुआत की तरह Bigg Boss के Anthem से होती है. इस दौरान Shalin, Shiv, Nimrit और MC Stan बैठकर कुछ बात कर रहे होते हैं. इसी बीच MC Stan Shalin से थोड़ा गुस्सा हो जाते है कि वे उनके Costly कपड़ो को लेकर उनको बार-बार टोक रहे हैं. MC Stan कहते हैं कि अरे मैंने ये सब मेहनत से कमाया है. इसके बाद MC Stan Shalin को गालियां भी देते हैं. और MC Stan कहते है कि ये बार-बार मेरे कपड़ों मेरे Fans के लिए बोल रहा है. इस पर अब मुझे लगता है कि अब कुछ गलत हो सकता है.

Archana Task को लेकर हुई कुछ ज्यादा ही Excited

Archana इस Task को लेकर बहुत Excited होती हैं. वे Nimrit, Shiv और MC Stan को चिढ़ाती हैं कि कल तुम लोगों ने कुछ ज्यादा ही Hard Work किया और आज हम Smart Work करेंगे. Archana कहती हैं कि कल तुम लोग कोल्हू के बैल बने थे ना और हम सांड बनेंगे आज देखना तुम. इस दौरान Nimrit साबुन-सर्फ को छिपा देते हैं. वहीं Archana ये सब देखकर कहती हैं कि हा भाई छिपा दो सब हमारे पास तो इससे भी बड़ा धमाका है.

50 लाख Prize Money के लिए Task 

इसके बाद Bigg Boss सभी घरवालों को Living Area में बुलाते हैं और एक बार फिर से Task समझाते हैं. इसके बाद Bigg Boss कहते हैं कि Team A यानी Nimrit, MC Stan और Shiv में से कोई एक भी बजर छोड़ देता है तो Team A हार जाएगी और Team B यानी Shalin, Archana और Priyanka Chahar Task जीत जाएंगे.

Archana ने Team A पर मारी हल्दी

इसके बाद Task शुरू हो जाता है. Archana, Shalin और Archana Team A को Torture करना शुरू करते हैं. Archana इस दौरान Nimrit, Shiv और MC Stan पर हल्दी मारती हैं. इसके बाद Archana और Priyanka Chahar Shiv और MC Stan की waxing भी करती हैं. इस दौरान Archana जमकर हल्दी डालती हैं और Nimrit Archana के Torture पर रोने लगती हैं. वहीं सुंबुल और Shalin के बीच भी काफी बहस हो जाती है. इस दौरान कई बार Shalin, Priyanka Chahar और Archana Team A को पानी फेंकने के दौरान बाल्टी भी मार देते हैं जिस पर Bigg Boss उन्हें रोकते भी हैं.

Prize Money 50 लाख नहीं हासिल कर पाए घरवाले

इसके बाद Bigg Boss कार्य को 15 मिनट पहले ही समाप्त कर देते हैं. Bigg Boss कहते हैं कि दोनों ही Team Tie पर रही हैं इसलिए कोई भी Team जीतकर Prize Money 50 लाख नहीं कर पाई है. ऐसे में अब कोई भी जीते Prize Money 21 लाख ही रहेगा. 

Task में खाने की चीजे इस्तेमाल करना पड़ा बहुत भारी

इसके बाद Bigg Boss Priyanka Chahar को Confession Room में बुलाते हैं. Bigg Boss कहते हैं कि अभी आपकी Team से मैंने सुना कि आपने अच्छा Task नहीं किया. इस पर Priyanka Chahar कहती हैं कि  Below the belt मैं नहीं जा सकती. इसके बाद Bigg Boss कहते हैं कि मछली का क्या हुआ जो Task में आपने इस्तेमाल किया था. इस पर Priyanka Chahar कहती हैं कि वो Waste हो गया. इस पर Bigg Boss पूछते हैं कि क्या खाने की चीजों को Task में इस्तेमाल करना सही है. इस पर Priyanka Chahar कहती है कि बिल्कुल नहीं. इसके बाद Bigg Boss कहते हैं कि आपने आज Task में खाने को Waste किया है इसलिए आज राशन Task की कोई प्रक्रिया नहीं होगी.

Read This: Urfi Javed: ने Shah Rukh Khan से की ऐसी Demand जिसे सुनकर दंग रह जाएंगे, कहा सिर्फ़ आप के लिए…

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022. All Rights Reserved Fresh Samachar