Connect with us

खेल

PBKS vs LSG Match Highlights: Punjab को हरा कर LSG ने Points Table के दूसरे number पर अपनी जगह बना ली हैं, LSG ने PBKS को दी 56 Runs से मात

Published

on

PBKS vs LSG match highlights IPL 2023

PBKS vs LSG Match Highlights, IPL 2023: Punjab को हरा कर LSG ने Points Table के दूसरे number पर अपनी जगह बना ली हैं। Punjab की Team को इस Match में 20 Overs में 258 Runs का Target मिला था, जिसके बाद Team 201 के Score तक ही पहुंचने में सफल रही. Lucknow की तरफ से Yash Thakur ने शानदार Bowling की. 

PBKS vs LSG IPL 2023 Match 38: IPL के 16वें Season के 38वें League मुकाबले में Lucknow Super Giants (LSG) ने Punjab Kings (PBKS) के खिलाफ इस Season मिली पहली हार का Revenge लेते हुए 56 Runs की एक बड़ी जीत दर्ज की। Punjab के खिलाफ Lucknow ने पहले Batting करते हुए 20 Overs में 5 Wicket के नुकसान पर 257 Runs का Score बनाया था. इसके बाद Punjab की Team इस Target का पीछा करते हुए 19.5 Overs में 201 Runs के Score बनाकर सिमट गई. Lucknow की तरफ से Yash Thakur ने Bowling में 4 Wicket हासिल किए.

Dhawan मात्र 1 रन बना कर पवेलियन लौटे

Punjab की Team को 258 Runs के विशाल Score का पीछा करने के लिए अपने Opening Batsman से एक विस्फोटक शुरुआत की उम्मीद थी, लेकिन इस मामले में उन्हें निराशा हाथ लगी. Punjab की Team को 3 के Score पर पहला झटका Captain Shikhar Dhawan के रूप में लगा जो सिर्फ 1 Run बनाकर पवेलियन लौट गए.

पहले 6 Over में 2 Wicket के नुकसान पर 55 के Score पर ही पहुंची 

इसके बाद Atharva Taide और Prabhsimran Singh के बीच में दूसरे Wicket के लिए 17 Balls में 28 Runs की partnership देखने को मिली. Punjab को 31 के Score पर दूसरा झटका Prabhsimran के रूप में लगा जो 13 Balls में 9 Runs की पारी खेलकर वापस पवेलियन लौटे. इसके बाद Team पहले 6 Overs में 2 Wicket के नुकसान पर 55 के Score तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी.

Atharva और Sikandar Raza ने Punjab को Game में बनाये रखने की कोशिश की

पहले 6 Overs के खत्म होने के बाद Punjab Kings को इस मैच में वापस लाने का प्रयास Atharva Taide और Sikandar Raza की जोड़ी ने किया. दोनों ने तेजी के साथ Run बनाने का सिलसिला शुरू करते हुए 10 Overs में Score को 93 Runs तक पहुंचा दिया. यहां से सब को आशा थी कि यह दोनों ही Players मैच को Interesting बना देंगे लेकिन अहम समय पर Sikandar Raza को 36 के निजी Score पर Yash Thakur ने उनकी Wicket ली और इसी के साथ Punjab की Team को 3rd झटका मिला. Atharva और Sikandar के बीच में 3rd Wicket के लिए 47 Balls में 78 Runs की साझेदारी देखने को मिली.

तेजी से Score बनाने की चाह में Punjab ने गंवा दिए जल्दी Wicket

109 के Score पर Punjab Kings की Team को इस मुकाबले में 3rd झटका Sikandar Raza के रूप में लगा. इसके बाद Team ने तेजी से Run बनाने के चाह में बहुत जल्दी Wicket गंवाने शुरू कर दिए. 127 के Score पर Team को चौथा झटका Atharva Taide के रूप में लगा जो 36 Balls में 66 Runs की बेहतरीन पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे. 152 के Score पर Punjab को 5वां झटका Liam Livingstone जबकि 178 के Score पर छठा झटका Sam Curran के रूप में लगा.

Jitesh Sharma ने 10 Balls में 24 Runs की जरूर तेज पारी खेली लेकिन वह Team को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके. Punjab की Team इस मैच में 19.5 Overs में 201 Run बनाकर सिमट गई. Lucknow की तरफ से Yash Thakur ने 4 Wicket Naveen-ul-Haq ने 3 और Ravi Bishnoi ने 2 Wicket हासिल किए. वहीं Marcus Stoinis ने भी 1 Wicket लिया.

Lucknow की पारी में दिखा Mayers, Stoinis और Pooran के Bat का जौहर 

इस मुकाबले में Lucknow Super Giants की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें Kyle Mayers, Marcus Stoinis और Nicholas Pooran के Bat से बेहतरीन धमाकेदार पारियां देखने को मिली. Kyle Mayers ने जहां इस मुकाबले में Lucknow की Team को विस्फोटक शुरुआत देने का काम किया, जिसमें उनके Bat से 24 Balls में 54 Runs की पारी देखने को मिली. वहीं इसके बाद Marcus Stoinis ने 40 Balls में 72 Runs की बेहतरीन पारी खेली.

इसके अलावा आयुष बडोनी ने 24 Balls में 43 जबकि Nicholas Pooran ने भी सिर्फ 19 Balls में 45 Runs की बेहतरीन पारी खेली, जिसके दम पर Lucknow की Team 20 Overs में 5 Wicket के नुकसान पर 257 के Score तक पहुंचने में कामयाब रही थी.

Read This: CBSE CTET Exam Date And Time: CBSE CTET July 2023 Exam के लिए शुरू हो चुके हैं Registration, जानिए पूरी जानकारी

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

खेल

IND vs AUS 2nd ODI Match Highlights: Indoor में India ने Series को बना लिया अपना, 99 Runs से जीता दूसरा ODI

Published

on

ind vs aus 2nd odi match highlights

IND vs AUS 2nd ODI Match Highlights: Bowling में Ashwin और Ravindra Jadeja की जोड़ी ने Bowling में कमाल कर दिया. इन दोनों के सामने Australian Batsman  दिखे. India ने DL Method से 99 Runs से जीत दर्ज की.

IND vs AUS 2nd ODI Full Match Highlights: Indoor में India के सामने Australian Team ने पूरी तरह से हथियार डाल दिए. Shubman Gill, Shreyas Iyer और Suryakumar Yadav की तूफानी Batting के बाद Ravichandran Ashwin और Ravindra Jadeja की जादुई Spin ने India को Second ODI में जीत दिलाई. इसके साथ ही Team India ने 3 Matches की Series पर भी कब्जा कर लिया.

India के Openers ने खेली शानदार पारी 

बारिश से बाधित इस Match में India ने पहले खेलने के बाद Shreyas Iyer (105), Shubman Gill (104) और Suryakumar Yadav (नाबाद 72) की बेहतरीन और जबरदस्त पारियों की बदौलत 50 Over में 5 Wicket पर 399 Run बनाए थे. इसके बाद Australian पारी के 9 Over के बाद बारिश आ गई और फिर Australia को 33 Over में 317 Runs का Revised Target मिला. हालांकि, Australian Team 217 Run ही बना सकी और India ने 99 Runs से Match जीत लिया. 

Ashwin के Spin के आगे नहीं टिक पाई Australian Team

बारिश रुकने के बाद जब खेल फिर से शुरू हुआ तो Australia को 144 Balls में 261 Run और बनाने थे. David Warner और Marnus Labuschagne Crease पर थे. दोनों ने शुरुआत में तेजी से Run बनाना Start किया. ऐसा लग रहा था कि Australian Team Match को अपनी तरफ खींच लेगी, लेकिन फिर Ashwin ने अपनी जादुई Spin से Match को India की झोली में डाल दिया. India की Tight Bowling के सामने Australia ने 140 Runs पर ही अपने 8 Wicket गंवा दिए थे, लेकिन अंत में Sean Abbott और Josh Hazlewood ने हार के अंतर को कम कर दिया. 

बहुत जल्द गिरे Australian Batsmen के Wickets 

Abbott ने 36 Balls में 4 चौकों और 5 Sixes की बदौलत 54 Run बनाए. उन्होंने Josh Hazlewood (23) के साथ मिलकर 9वें Wicket के लिए 77 Runs की Partnership की. इससे पहले Australian Batsman तू चल मैं आया की तर्ज पर Out हुए. 

बेकार गया David Warner का अर्धशतक 

David Warner ने अर्धशतक जड़ा, लेकिन Ashwin के सामने वह संघर्ष कर रहे थे. Ashwin की जादुई Spin के सामने Warner ने पहले Lefty से राइटी खेलने का फैसला किया, लेकिन अंत में अपनी Carrom Ball से Ashwin ने Warner को पवेलियन भेजा. हालांकि, Warner Out नहीं थे. अगर वह DRS लेते तो Umpire को अपना निर्णय बदलना पड़ता. 

जानिए मैच का हाल 

Warner के Out होते ही Team बारिश के पानी के जैसे बह गई. इस दौरान Marnus Labuschagne (27), Josh Inglis (06), एलेक्स कैरी (14), कैमरून ग्रीन (19) और Adam Zampa (05) पवेलियन लौटे. 

India के लिए Ashwin ने 41 Run देकर 3 और Ravindra Jadeja ने 42 Run देकर 3 Wicket झटके. वहीं प्रसिद्ध कृष्णा को दो और Mohammed Shami को एक सफलता मिली. Ashwin ने Warner, लाबुशेन और Inglis को पवेलियन भेजा. 

Also Read: Parineeti-Raghav Wedding Pictures: Raghav संग शादी की Exculsive Pictures देखें यहाँ, Parineeti की बिदाई के समय पूरा Chopra परिवार हो गया था Emotional

Continue Reading

खेल

IND vs AUS Match highlights: पहले ODI में Australia को देखना पड़ा हार का मुँह, India ने Mohali में 5 Wicket से Australia को हराया

Published

on

ind vs aus match highlights

IND vs AUS Match highlights: Mohali के Inderjit Singh Bindra Stadium में खेले गए इस मैच में Australian टीम ने पहले खेलने के बाद 50 Over में 276 Run बनाए थे. इसके जवाब में टीम India ने 8 Ball शेष रहते 5 Wicket से बाज़ी मार ली.

IND vs AUS Full Match highlights: Mohammed Shami की घातक Bowling के बाद Shubman Gill, Ruturaj Gaikwad, KL Rahul और Suryakumar Yadav के अर्धशतकों की बदौलत टीम India ने पहले ODI में Australia को 5 Wicket से हरा दिया है. इसके साथ ही Indian टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है. India के लिए पहले Bowling में Mohammed Shami ने 5 Wicket चटकाए. इसके बाद Batting में Shubman Gill ने 74 और Ruturaj Gaikwad ने 71 Runs की पारी खेली. दोनों ने पहले Wicket के लिए 142 Runs की साझेदारी की. इसके बाद Suryakumar Yadav ने 50 और KL Rahul ने नाबाद 58 Run बनाए. 

276 Run का Target था India के सामने 

शनिवार को Mohali के Inderjit Singh Bindra Stadium में खेले गए इस मैच में Australian टीम ने पहले खेलने के बाद 50 Over में 276 Run बनाए थे. इसके जवाब में टीम India ने आठ Ball शेष रहते 5 Wicket से बाज़ी मार ली. Mohali में Australia के खिलाफ टीम India को 27 साल बाद जीत मिली है. 

Openers के बीच 142 Runs की Partnership 

Australia से मिले 277 Runs के Target का पीछा करने उतरी टीम India को Shubman Gill और Ruturaj Gaikwad ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले Wicket के लिए 142 Runs की Partnership की. अपने Home Ground पर Shubman Gill ने Australian Bowlers की जमकर धुनाई की. Shubman Gill ने 6 चौकों और 2 Sixes की बदौलत सिर्फ 63 Balls में ताबड़तोड़ 74 Run बनाए. उन्होंने 37 Balls में अपना अर्धशतक पूरा किया था. वहीं Gaikwad ने 10 चौकों की मदद से 71 Runs की शानदार पारी खेली. 

India का Middle Order बहुत खराब 9 Runs के भीतर 3 Wicket

शानदार शुरुआत के बाद टीम India का Middle Order लड़खड़ा गया. 142 Runs पर पहला Wicket गंवाने के बाद टीम India ने सिर्फ 9 Runs के भीतर 3 Wicket गंवा दिए. India ने 148 पर दूसरा और 151 पर तीसरा Wicket गंवाया. Gaikwad और Shubman Gill के बाद Shreyas Iyer सिर्फ 3 Run बनाकर Out हुए. 

इसके बाद Captain KL Rahul और Ishan Kishan ने कुछ आक्रामक Shots खेले, लेकिन Ishan ज्यादा देर Crease पर नहीं टिक सके. वह 26 Balls में दो चौकों की मदद से 18 Run बनाकर Out हुए. Ishan को Pat Cummins ने Wicket के पीछे Catch Out कराया. 

Suryakumar Yadav और KL Rahul ने पक्की की जीत

185 Runs पर 4th Wicket गिरने के बाद Suryakumar Yadav ने कप्तान KL Rahul के साथ मिलकर 5वें Wicket के लिए 80 Runs की Partnership की. Surya ने 49 Balls में 5 चौकों और एक Six की मदद से 50 Run बनाए. हालांकि, India की जीत से कुछ दूर पहले Surya Sixer लगाने के प्रयास में Out हो गए. लेकिन Captain KL Rahul एक छोर पर डटे और अंत में टीम को जीत दिलाई. Rahul ने 63 Balls में 4 चौकों और एक Sixer की बदौलत नाबाद 58 Runs की मैच Winning पारी खेली. उनके साथ Jadeja 3 Run पर नाबाद लौटे. 

Also Read: Agitation Meaning in Hindi(“Agitation” का हिंदी भाषा में क्या अर्थ या मतलब(Meaning) होता हैं)

Continue Reading

खेल

IND vs AUS 1st ODI: आज Mohali में India-Australia के बीच खेला जाएगा ODI का पहला मैच, देखें Playing 11

Published

on

ind vs aus 1st odi

IND vs AUS 1st ODI: India और Australia के बीच ODI Series का पहला मैच आज Mohali में खेला जाएगा. इस मुकाबले में India की Captaincy KL Rahul करेंगे.

India vs Australia 1st ODI, Mohali: India और Australia के बीच Mohali में ODI Series का पहला मैच Friday को खेला जाएगा. KL Rahul इस Series के शुरुआती दो Matches में India की Captaincy करेंगे. Team India ने Senior Players को आराम दिया है. लिहाजा Playing 11 में नए Players को मौका मिलेगा. Allrounder Ravindra Jadeja और Ravichandran Ashwin को Playing 11 में जगह मिल सकती है. जानिए पूरी जानकारी। 

Ashwin और Jadeja को मिल सकती है Playing 11 में जगह

Indian टीम ने Kuldeep Yadav को शुरुआती दो Matches के लिए आराम दिया है. Axar Patel चोट की वजह से उपलब्ध नहीं हैं. Ravichandran Ashwin और Ravindra Jadeja को Playing 11 में जगह मिल सकती है. Ishan Kishan India के लिए Opening का अच्छा Option हैं. Rohit Sharma की गैरमौजूदगी में वे Shubman Gill के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं. Fast Bowling की बात करें तो Mohammed Siraj और Jasprit Bumrah को मौका मिल सकता है.

Australia के बहुत से Player चोट के चलते हुए टीम से बाहर 

Australia ने दिग्गज खिलाड़ी Glenn Maxwell को Mohali ODI के लिए आराम दिया है. Australia के Captain Pat Cummins ने बताया था कि मिचेल स्टार्क भी Mohali ODI में नहीं खेल सकेंगे. स्टार्क और Glenn Maxwell चोट के कारण थोड़ा परेशान चल रहे हैं. इन दोनों की Fitness को लेकर फिलहाल Update नहीं मिला है. Australia Opening के लिए David Warner के साथ Mitchell Marsh को मौका दे सकती है. Steve Smith नंबर 3 पर Batting कर सकते हैं.

IND vs AUS 1st ODI 2023 Playing 11 List-

India playing 11 vs australia: Shubman Gill, Ishan Kishan, Suryakumar Yadav, श्रेयस अय्यर, KL Rahul (Captain, Wicketkeeper), Tilak Verma/वाशिंगटन सुंदर, Ravindra Jadeja, शार्दुल ठाकुर, Ravichandran Ashwin, Jasprit Bumrah, Mohammed Siraj

Australia playing 11 vs India: David Warner, Mitchell Marsh, Steve Smith, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, Alex Carey (Wicketkeeper), मार्कस स्टोइनिस, Sean Abbott, Pat Cummins (Captain), Josh Hazlewood, एडम जम्पा

Also Read: Parineeti-Raghav Wedding: Raghav संग Udaipur के Leela Palace में 7 फेरे लेंगी Parineeti Chopra, जानिए कब, कहाँ होंगे सभी Functions

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022. All Rights Reserved Fresh Samachar