Connect with us

टेक्नोलॉजी

5000mAh Battery, 8MP कैमरे वाला POCO C50 Smartphone India में Rs 6,249 में launch, 10 January से Flipkart पर Sale के लिए होगा उपलब्ध

Published

on

Poco C50 smartphone

POCO C50: Xiaomi के Independent Brand POCO ने साल 2023 का अपना पहला Smartphone India में Launch कर दिया है। कंपनी ने Poco smartphone को पेश किया है, जो entry-Level segment में आता है।

शाओमी (Xiaomi) के Independent Brand ‘POCO’ ने साल 2023 का अपना पहला Smartphone India में Launch कर दिया है। Company ने POCO C50 को पेश किया है, जो entry-Level segment में चल रहे Competition को और बढ़ाने वाला है। POCO ने को ऐसी कीमतों में पेश किया है, जो users को बहुत आसानी से लुभा सकता है। Entry level Smartphone होने के बावजूद POCO ने C50 में कई Features offer किए हैं, For example- 6.52 इंच का Display, 5000mAh की battery और Dual AI Camera आदि। आइए जानते हैं इस Smartphone के Price और Specifications के बारे में।   

POCO C50 के India में Price और उपलब्‍धता 

Company ने बताया है कि POCO C50 दो Storage variant में उपलब्ध होगा। इसके 2GB+32GB Model का price 6499 रुपये और 3GB+32GB Model का price 7299 रुपये हैं। हालांकि Launch day Special price के तहत इस Smartphone को क्रमश: 6249 रुपये और 6999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। POCO C50 को रॉयल ब्लू और कंट्री ग्रीन कलर ऑप्‍शन में लाया गया है। यह Smartphone Flipkart पर 10 January से उपलब्ध होगा।

POCO C50 के Specifications  

Poco C50 smartphone में 6.52 इंच का HD + Display मिलता है, जिसका Resolution 720X1600 pixel है। Company का दावा है कि इस Display के साथ Smooth and Vivid Content देखना मुमकिन होगा। Smartphone में 5000mAh की battery दी गई है, जिसके बारे में कहा गया है कि यह पूरे दिन आपका साथ निभा सकती है। यह Battery 10watt fast Charging को Support करती है। 

POCO C50 में 8MP का AI Dual camera Setup है। Front में 5MP का Selfie Camera दिया गया है। POCO का कहना है कि C50 में दिया गया Camera हर तरह की Lighting Condition में अच्‍छी Photos लेता है। Users 1080p में 30fps की दर से Videos record कर सकते हैं। 

POCO C50 को mediatek helio A22 प्रोसेसर से लैस किया गया है। LPDDR4X RAM का support है और यह Smartphone Android 12 के गो edition पर चलता है। POCO C50 को premium लेदर जैसी finish के साथ लाया गया है। Company का कहना है कि इसका back splash proof है और इसमें Dust से मुकाबला करने वाली coating भी दी गई है। 

Read This: 16GB RAM, 50MP कैमरा के साथ OnePlus 11 Smartphone आज होगा launch,इस तरह देखें Live Event!

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

टेक्नोलॉजी

WhatsApp Chat Lock Feature: WhatsApp User के लिए खुशखबरी कर सकते हैं अपनी Personal Chat को Lock, जानिए कैसे

Published

on

whatsapp chat lock feature

WhatsApp Chat Lock Feature: Meta ने WhatsApp Users को दिया अनोखा और खूबसूरत तोफा जी हाँ, Meta ने आपके लिए ‘Chat Lock’ Feature Roll Out करना शुरू कर दिया है. ये Feature लोगों की Privacy को और अच्छा बनाएगा. आइए जानते हैं Detail में। 

WhatsApp Chat Lock Feature: WhatsApp पर अब आप किसी Individual Chat को अन्य लोगो से छिपा सकते हैं. इसके लिए Company ने ‘Chat Lock’ Feature Roll Out करना शुरू कर दिया है. अगर अभी आपको ये Update नहीं मिला है तो आने वाले कुछ ही Days के अंदर आपको आपके Mobile Phone में मिल जाएगा. 

Where is the chat lock in WhatsApp? (WhatsApp में chat lock कहां है?)

इस Feature का Use करने के लिए आपको उस Chat Window में जाना जिस पर आप Lock लगाना चाहते हैं. उस User की Profile पर जाते ही आपको Chat Lock का Option मिलेगा. इसे On करते ही आपने mobile के लिए जो Security Setting On की होगी वही इस Chat पर भी लग जाएगी. 

Locked Chat की Notification नहीं मिलेगी 

अगर आपने Passcode Set किया है तो इस Chat पर भी Passcode लग जाएगा और ये Chat एक अलग Folder में Shift हो जाएगी. जिन Chats को आप Lock करके रखेंगे उनका Notification आपको आपके Mobile के Main Screen पर नहीं दिखेगा. New Message को पढ़ने के लिए WhatsApp आपको Secret Folder को ओपन करने के लिए कहेगा जिसके बाद ही आप Chats को पढ़ पाएंगे.

इस Features को use करने से क्या आएगी मुसीबत 

इस Feature के साथ एक Problem ये है कि यदि आपके mobile का Password किसी को पता है तो वह आपके WhatsApp Secret Folder को Access कर सकता है क्योकि Chats पर भी वही Lock लगता है जो Main mobile phone की Screen पर लगा हुआ है. हालांकि Company का कहना है कि वह आने वाले दिनों में इसमें Update लाएगी और Users Chats के लिए Custom Password Set कर पाएंगे. ये Feature लोगों की Privacy और बेहतर करने के लिए Roll Out किया गया है. IOS और Android दोनों पर ये Feature लोगों को मिलना शुरू हो गया है.

कैसे हटा सकते हैं Lock Feature को (How can I unlock my locked WhatsApp chat?)

अगर आप किसी Lock की हुई Chat से Protection हटाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको उस Chat में जाना है और Profile में जेकर Chat Lock के Option को Turn Off कर देना है. ऐसा करते ही Chat Secret Folder से Shift होकर Normal List में शामिल हो जाएगी.

Read This: Parineeti Chopra: जानिए अपनी Favorite Actress की Wiki, Height, Age, Boyfriend, Family, Biography और Husband सारी जानकारी

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

Geoffrey Hinton Left Google: जाने माने AI के Godfather Geoffrey Hinton ने Google को छोड़ा, और कहा AI की Search करना बहुत बड़ी गलती

Published

on

geoffrey hinton

Geoffrey Hinton: Artifical Intelligence के Godfather कहें जाने वाले शख्स ने Google से Resignation दे दिया है. उन्होंने कहा कि Companies Chat GPT जैसा Tool बनाने में एक दूसरे से Compeition कर रही है.

AI of Godfather Left Google: आप सभी ने अभी तक Chat GPT के बारे में जरूर सुन लिया होगा. ये एक AI Tool है. AI Tool की सहायता से काम करना पहले की तुलना में बहुत सरल हो गया है. आप, हम या अन्य सभी जहां एक ओर AI को लेकर उत्सुक हैं तो वहीं, दूसरी ओर एक ऐसे शख्स भी हैं जिन्होंने AI को अपनी सबसे बड़ी भूल बताई. दरअसल, AI यानि Artifical Intelligence का Godfather Geoffrey Hinton को कहा जाता है जिन्होंने 2012 में अपने 2 साथियों के साथ पहली बार इस Technology पर काम किया और यहीं से AI उभर कर आया.

Hinton ने Google से दिया Resignation

Geoffrey Hinton ने Google से Resignation दे दिया है. Hinton 1 दशक से भी अधिक समय तक Google में काम किया और AI के related field में अपना योगदान दिया. Google में Resignation देने के बाद Geoffrey Hinton ने कहा कि AI की Search करना उनकी सबसे बड़ी गलती थी. उन्होंने साथ में ये भी कहा की वो खुद को दिलासा देने के लिए कहते हैं की अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया होता तो कोई और करता ये काम। 

Companies Chat GPT बनाने के लिए पागल हो रही हैं 

Geoffrey Hinton ने कहा कि आज Companies Chat GPT जैसा Tool बनाने के लिए पागल हो रही हैं और इस क्षेत्र में Compeition को रोकना असंभव है. हैरानी की बात ये है कि ऐसे Tool आने के बाद गलत Information का चलन तेजी से बढ़ेगा और कोई भी ये नहीं बता पाएगा कि सच क्या है. इसके अलावा Geoffrey Hinton ने कहा कि ये भी एक challenge होगा कि किस तरह से गलत  बुरे लोगों को AI के Misuse से रोका जाएगा.  

Geoffrey  और  उनके साथियों ने Neural Network किया था विकसित 

आपको बता दें, Geoffrey Hinton और उनके साथियों ने Neural Network विकसित किया था। जो हजारों तस्वीरों का Analysis करने के बाद खुद को Dogs, Cats और फूलों जैसी सामान्य वस्तुओं की पहचान करना सिखाता था। इसी आधार पर Chat GPT और Google बार्ड का निर्माण किया गया है। क्योकि ये Tool भी Deep Analysis के बाद चीजों की पहचान करते हैं। 

Read This: RR vs GT Match Highlights: Match जीतकर Gujarat ने अपनी जगह Points Table के प्रथम स्थान पर कायम की, 9 Wicket से दी मात

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

Twitter Remove Blue Tick: Elon Musk ने किया बड़ा ऐलान आज से हटा दिए जाएंगे Blue Tick, Blue Tick लेने के लिए करनी होगी Payment

Published

on

twitter remove blue tick

Twitter remove Blue Tick, Elon Musk: Twitter के CEO Elon Musk ने एक बहुत बड़ा एलान कर दिया है कि 20 April यानि की आज से Twitter Blue Tick के लिए Payment करना Mandatory होगा. जी हाँ बिना Payment किए ये Service अब किसी को नहीं दी जाएगी। आइए जानते हैं पूरी जानकारी। 

Twitter Blue Tick Update: आपको बता दें की Elon Musk ने हाल ही में एक Tweet के जरिये से इसकी जानकारी दी थी कि कब से आपका Twitter Blue Tick हट जाएगा. और अगर आप भी एक Twitter Users हैं तो अपको Blue Tick के लिए अब आपको Payment देनी पड़ेगी। CEO Elon Musk ने कहा ​है कि जो भी Users Blue Tick के लिए पैसे नहीं देंगे, उन्हें Blue Tick का कोई Benefits नहीं मिलेगा. 

20 April यानि की आज से हट जाएगा Blue Tick 

Elon Musk ने 12 April को बताया था कि 20 April से Twitter से legacy Blue Tick Mark यानी verify account से हट जाएगा. उन्होंने अपने Tweet में कहा कि  “legacy Blue checkmark 20 April से हटा(Twitter remove Blue Tick) दिए जाएंगे.” साथ ही अगर Blue Tick चाहिए ​तो Monthly Charge देना पड़ेगा, जिसके बाद ही Account पर ​Blue Tick Mark Active किया जाएगा. 

2009 में शुरू हुआ था Blue Tick देने का सिलसिला

अगर आप Twitter पर नए User हैं तो आपको बता दें की Twitter पर Blue Tick देने का सिलसिला 2009 में शुरू किया गया था. हालांकि ये Tick Mark सभी Users को नहीं दिया जाता था. ये सिर्फ उनको मिलता था जो एक मशहूर personality हों जैसे Political leaders, Celebrities, पत्रकार और Influencer आदि. इनके Account को Verify करके Blue Tick Free में दिया जाता था. हालांकि Elon Musk के आने के बाद और भी कुछ नए बदलाव किए गए हैं. और सबसे बड़ा Change तो इसमें Blue Tick के लिए Charge लेना भी शामिल हुआ हैं।  

CEO Elon Musk ने कौन कौन से किए बदलाव 

जैसे की हम सब जानते हैं की पिछले साल October में Elon Musk ने Twitter को 44 billion dollars में खरीदा था, जिसके बाद से इसमें बहुत बड़े बदलाव किए जा चुके हैं. सबसे पहले तो Twitter के कुछ employees को निकाला गया है. इसके बाद Blue Tick के लिए Charge लेना शुरू हुआ था. आपको बता दें की ये change सबसे पहले America और अन्य देशों में शुरू हुआ था और अब इसको India में भी इसे लागू कर दिया गया है. 

Blue Tick के लिए कितने देने होंगे पैसे 

India में Twitter Blue के ​Mobile Users के लिए Account Holder को 900 रुपये का Payment करना होगा, जबकि Web के लिए Users को 650 रुपये का charge देना होगा. वहीं America की बात करें तो वहां Blue Tick Mobile के लिए 11 American Dollar Per Month और सालाना 114.99 Dollar Per year देना होगा. इसके अलावा, Web के लिए 8 Dollar Per Month और 84 Dollar Per year देना होगा. 

FAQs

Why Twitter Remove Blue Tick?

India में Twitter Blue के ​Mobile Users के लिए Account Holder को 900 रुपये का Payment करना होगा Blue Tick के लिए, जबकि Web के लिए Users को 650 रुपये का charge देना होगा। 

Who is the CEO of Twitter in India?

Jack Dorsey

Who is the CEO of Twitter?

Elon Musk

Read This: RR vs LSG Match Highlights: Lucknow को मिली इस IPL 2023 की चौथी जीत, मात्र 10 Runs से अपने नाम की जीत

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022. All Rights Reserved Fresh Samachar