Connect with us

न्यूज़

Sidhu Moose Wala वाला मर्डर Mastermind गोल्डी बराड़ अब अमेरिका में Custody में लिया गया।

Published

on

sidhu moose wala mastermind

Sidhu moose wala mastermind: लॉरेंस बिश्नोई दल का एक सदस्य, गोल्डी बराड़ हाल ही में Canada से अमेरिका चला गया था, यह दावा करते हुए कि मई में Singer की हत्या के बाद वह बहुत खतरे में था।

मई में पंजाबी Singer Sidhu Moose Wala की हत्या के Mastermind गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को अमेरिका में Custody में लिया गया है लॉरेंस बिश्नोई दल का एक सदस्य, गोल्डी बराड़ हाल ही में Canada से अमेरिका चला गया था, वहा वह 2017 से रह रहा था।

गैंगस्टर को 20 नवंबर के आसपास California में हिरासत में लिया गया था, उन्होंने कहा कि भारत सरकार को अभी तक California से कोई Official Statement नहीं मिला है।

Facebook पोस्ट में  Singer Sidhu Moose Wala  की हत्या के मालिक बराड़ उन पर दवाब होने के कारण अमेरिका चले गए। वह Fresno शहर में रह रहा था और उसके सुरक्षित घर के रूप में Sacramento, Frizo और साल्ट लेक जैसे शहर थे।

भारत की जासूसी एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (R&AW), दिल्ली पुलिस की गुप्त Branch और पंजाब में उनके समकक्षों को Input मिले हैं कि गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी से California में काफी हलचल सी मच गई है।

इस खबर की Confirmation पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुजरात में एक Reporter सम्मेलन के दौरान की, जहां वे विधानसभा चुनावों के लिए अपनी Party AAP के लिए प्रचार कर रहे हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उन्होंने कहा की, “आज सुबह एक खबर बिलकुल पक्की है। राज्य का मुख्यमंत्री होने के नाते मैं आपको बताता हूं कि Canada  में बैठे एक बड़े गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को अमेरिका में Custody में लिया गया है।”

हाल ही में Singer Sidhu Moose Wala वाला के पिता ने मांग की थी कि सरकार गोल्डी बराड़ के बारे में कोई भी जानकारी देने वाले को 2 करोड़ रुपये का इनाम देने की Announcement  करे।तांकि जल्द से जल्द गोल्डी बराड़ का पता चल सके। 

अमृतसर में एक कार्यक्रम में बोलते हुए, बलकौर सिंह ने कहा कि अगर सरकार ज्यादा राशि देने में असमर्थ है तो वह अपनी और से इनाम देने के लिए भी तैयार हैं।

पुलिस ने कहा है कि पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला गोल्डी बराड़ 2017 में Student Visa  पर Canada गया था। वह पिछले महीने डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी की हत्या कांड  में भी मुख्य Conspirator है।

28 वर्षीय शुभदीप सिंह सिद्धू, जिन्हें Sidhu Moose Wala के नाम से जाना जाता है, की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में उनके गाँव के पास उनकी SUV में उनको गोलिया मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी – पंजाब सरकार द्वारा उनके security को काट दिए जाने के एक दिन बाद ही यह घटना घटित हुई थी।

गोल्डी बराड़ ने Facebook पोस्ट में यह कहते हुए हत्या की पूरी जिम्मेदारी लेने का दावा किया था कि यह युवा अकाली नेता विक्की मिड्दुखेरा की हत्या का बदला है, जिसकी पिछले साल मौत हुई थी। वह Sidhu Moose Wala को इसका जिम्मेवार मानते थे इसलिए उन्होंने उसको मार कर अपना बदला ले लिया।

Read This: Delhi Air Pollution: दिल्ली की हवा में सांस लेने का Problem बरकरार, Delhi के आसमान में छाई धुंध, जानिए AQI

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

न्यूज़

Shark Tank India 2: 18 वर्षीय Entrepreneur Shreyaan Daga कहते हैं, Shark Tank India 2 पर प्रदर्शित होना मेरी Formal Degree है

Published

on

shark tank india 2 shreyaan daga

Sony TV का Reality Show शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 (Shark Tank India 2) भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है. देश भर से enterpreneur Shark Tank के Platform पर अपनी प्रतिभा का खूब लोहा मनवा रहे हैं. Shark Tank India entrepreneurs को उनके Investment में Help करता है. इस Show के जरिए enterpreneur को नए Ideas के साथ business को आगे बढ़ाने का एक मौका मिलता है. यहां पर कुछ लोगों के Startup ने जहां Sharks और Audience का दिल जीता है. अपने Startup के लिए Funding मांगने आए Shreyaan Daga (श्रेयान डागा) की Business Journey जानकर Sharks बहुत रह गए, वहीं Social Media users कम Age में उनकी Business सफलता को जानकर बहुत हैं.

shark tank india 2 shreyaan daga एक skill development Company के Founder हैं. Shark Tank India में जब उन्‍होंने बताया कि 8 साल की Age में पहला Startup शुरू किया था, तो Sharks को  बहुत हैरानी हुई . लेकिन उनकी हैरानी तब और भी बढ़ गई जब उन्‍होंने Daga से उसकी Age पूछी. Daga ने बताया कि हाल ही में उन्‍होंने अपना 18वां जन्‍मदिन मनाया है. Daga ने Vineeta और Piyush के साथ 5% Equity पर 30 लाख रुपये में Deal Crack की.

8 साल की Age में शुरू किया था Startup

Shreyaan ने बताया कि उन्‍होंने अपनी interpreneurial journey 8 साल की Age में शुरू की. 8 साल की Age में Daga ने अपनी Panting बेचनी शुरू की और 9 हजार रुपये कमाए. जब वे 7th class में थे तो उन्‍होंने Stock Market में Internship की. जब 9th class में हुए तो उन्‍होंने स्‍कूल में Loan देना शुरू कर दिया. Loan पर वे 40-50% तक Interest कमाते थे. Daga ने 10वीं Class पास करने के बाद पढ़ाई छोड़ दी. अब वे OLL नाम से skill development Startup चलाते हैं.

Daga ने बताया कि उनके पिता Investor हैं. उन्‍होंने अपने पिता से 2 लाख रुपये लेकर अपना Startup शुरू किया है. अपनी पिता से लिए हुए पैसे को उन्‍होंने कई गुना ज्यादा बढ़ाकर वापस कर दिया. Daga का Revenue जानकर Shark Aman Gupta ने उन्‍हें Standing ovation दिया और उन्‍हें Champion बताया.

Twitter User का Reaction 

Shreyaan Daga की बहुत कम Age में प्राप्‍त Business सफलताओं को सुनकर बहुत से Twitter users के जैसे पैरों के निचे से जमीन ही निकल गई. Users Shreyaan की खूब तारीफ हो रही हैं, पर वहीं दूसरी ओर बहुत से Users मजाक में कह रहे हैं कि उन्‍हें Shreyaan से काफी जलन हो रही है. एक Twitter Users ने लिखा, “हमारा तो शायद जन्‍म लेना ही बेकार है.” इसी तरह एक अन्‍य User ने लिखा कि Shreyaan की Age जानकार तो मुझे ऐसा लग रहा है कि कुछ करने की मेरी अब Age ही निकल चुकी है और मैं अब बूढ़ा हो चुका हूं.

Read This: Bigg Boss 16: ‘Bigg Boss’ से हुआ बहुत Shocking Eviction! सुंबुल नहीं, ‘Winner’ देखे जा रहे इस Contestant का कटेगा पत्ता

Continue Reading

न्यूज़

Samsung Galaxy S23: इस दिन लॉन्च होने जा रहा है Samsung Galaxy S23, जबरदस्त बैटरी और Triple कैमरा, जानिए details

Published

on

samsung galaxy S23

Samsung Galaxy S23 Launch Date: Samsung ने आखिरकार अपने अगले Galaxy Unpacked event की तारीख की पुष्टि(confirmation) कर दी है. इस event में कंपनी Galaxy S23 Series को launch करेगा. आइए जानते हैं पूरी जानकारी…

सभी को बहुत बेसब्री से इंतजार है कि आखिर कब सैमसंग (Samsung) अपना Flagship Series Galaxy S23 launch होगी. इंतजार करने वालों के लिए एक Good News है. Samsung ने आखिरकार अपने अगले Galaxy Unpacked event की तारीख की पुष्टि कर दी है, जिसके जरिए वह Galaxy S23 Series की announcement करेगी. तीन साल बाद Samsung offline event आयोजित करने जा रहा है. टेक दिग्गज 1 february को रात 10 बजे San Francisco, USA में event कर रहा है. 

Samsung Galaxy Launch Date

Launch event को Online भी देखा जा सकेगा. Samsung.com, Samsung Newsroom और Official you tube channel पर livestream किया जाएगा. Galaxy S23 का teaser भी सामने आ गया है. देखकर पता चला है कि Company pone के camera पर focus कर रही है.

Samsung Galaxy की Specifications

Leeks की मानें तो Samsung Galaxy S23 और S23 Plus में OIS के साथ 50MP, 12-Megapixel (Ultra-wide), और 10-Megapixel (telephoto) Triple Camera unit मिल सकती है. वहीं Samsung Galaxy Ultra में 200MP का कैमरा होगा, यह Company का पहला phone होगा, जिसमें 200 Megapixel का Camera होगा. इसके अलावा 12-Megapixel का Ultra-wide लेंस, 10-Megapixel का telephoto कैमरा और 10-Megapixel का periscope zoom Camera होगा.

इसके अलावा फोन snapdragon 8 gen 2 द्वारा संचालित हो सकता है. camera को छोड़कर बाकी features तीनों फोन में समान हो सकते हैं. आने वाले समय में Company Phone के कई Video और जानकारी share करेगी. 

Samsung Galaxy की प्री-बुकिंग

Samsung ने अपनी आने वाली Galaxy S23 Series के लिए आकर्षक Pre-Registration offer का खुलासा किया है। Samsung Galaxy को प्री-Register करने पर Users को free Galaxy Buds 2 pro मिलेंगे। ये Earbuds, जो Galaxy और Android Users के लिए काफी अच्छा Option है। Galaxy S23 Series को Official तौर पर 1 February, 2023 को Launch किया जाएगा।

Read This: Pathaan Trailer Out: Action का बंपर डोज, शानदार thriller Movie है Shah Rukh Khan की ‘पठान’, Trailer देख आ जाएगा मजा

Continue Reading

न्यूज़

Rishabh Pant Injury: Hospital में आराम नहीं कर पा रहे Rishabh Pant, मिलने वालों से परेशान हुआ पूरा परिवार

Published

on

rishabh pant injury

Rishabh Pant Injury: Hospital में भर्ती Rishabh Pant Visitors से मिलने की वजह से ठीक से बिलकुल आराम नहीं कर पा रहे. जिसे लेकर उनके परिवार ने काफी चिंता जताई है.

Rishabh Pant Health Update: Car दुर्घटना में घायल हुए Cricketer Rishabh Pant का Treatment देहरादून के मैक्स Hospital में चल रहा है. हालांकि Hospital में उन्हें पूर्ण रूप से आराम करने का समय नहीं मिल रहा है. क्योंकि विधायक, मंत्री, अधिकारी film अभिनेता उन्हें देखने के लिए आते रहते हैं. इस पर उनके परिवार वालों ने चिंता जाहिर की है. कि मुलाकात के लिए तय किए गए घंटों के बाद भी लोग उनसे मिलने आते रहते हैं. Pant को 30 December को मैक्स Hospital में भर्ती कराया गया था. 

Pant को आराम की जरूरत

Rishabh Pant की देखरेख कर रही medical team के एक सदस्य का कहना है कि उन्हें आराम की सख़्त जरूरत है. Times Of India से बात करते हुए medical team के सदस्य ने कहा, यह महत्वपूर्ण है कि Pant को Rest करने के लिए पूरा समय मिले. यह केवल और केवल शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक तौर पर भी जरूरी है. दुर्घटना में injured होने के बाद उन्हें अब भी दर्द है. उन्हें मिलने वालों से बात करनी पड़ती है. जिससे उनकी energy नष्ट हो जाती है जिसे तेजी से recover होने के लिए संरक्षित रखा जाना चाहिए. जो लोग उनसे अभी मिलने की योजना बना रहे हैं, उन्हें अभी इससे बचना चाहिए और Pant को आराम करने देना चाहिए.

Rishabh ने ख़ुद बताया कैसे हुआ हादसा?

Rishabh Pant का कहना है कि नींद आने की वजह से यह हादसा नहीं हुआ. उनके कहने के मुताबिक वह गड्ढों से बचने की कोशिश कर रहे थे जिसकी वजह से हादसा हुआ. इससे पहले Rishabh Pant ने Police को दिए बयान में कहा था कि दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर Car हादसा झपकी लने की वजह से हुआ था. लेकिन अब star Cricketer Rishabh Pant ने अपना बयान बदल दिया है. 30 December को Rishabh Pant Delhi से रुड़की जा रहे थे उस दौरान मोहम्मदपुर जट के पास उनकी Car dividers से टकरा गई और उसमें आग लग गई थी.

Read This: Rishabh Pant Exclusive: ये तो रहा रुड़की, अभी पहुंच जाऊंगा… देर रात जाने से रोकने पर यह कहकर Delhi से चले थे। Cricketer Rishabh Pant की हुई प्लास्टिक सर्जरी

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022. All Rights Reserved Fresh Samachar