Connect with us

न्यूज़

मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी ने आरोप लगाया है कि मुख्तार अंसारी के साथ बहुत ही अमानवीय व्यवहार किया गया।

Published

on

मुख्तार अंसारी

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मुख्तार अंसारी विधान सभा में अपनी सदस्यता समाप्त कर सकते हैं। संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि अंसारी की विधानसभा सदस्यता के बारे में कानूनी राय ली जाएगी। कई दिनों तक लगातार सदन की कार्यवाही में शामिल होने पर भी सदस्यता रद्द करने का नियम है।

अमानवीय व्यवहार के कारण मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ गई। अंसारी को आधी बेहोशी की हालत में बांदा जेल लाया गया था। उनका मधुमेह और रक्तचाप बड़ा हुआ था। जेल प्रशासन जेल में डॉक्टर को आने की मंजूरी नहीं दे रहा है

मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी ने आरोप लगाया है कि मुख्तार अंसारी का रोपर जेल से बंदा लाने के दौरान  उनके साथ बहुत ही अमानवीय व्यवहार किया गया। उन्होंने कहा कि 15 घंटे की यात्रा के दौरान, मुख्तार अंसारी को तो पानी दिया गया और ही खाना।

जेल के प्रभारी जेलर प्रमोद तिवारी ने कहा, “मुख़्तार अंसारी को लेकर जेल में सुरक्षा व्यवस्था पूरी कर ली गई है। जेल के बाहर और अंदर सुरक्षाकर्मी तैनात  हैं। बैरकों में रोशनी, पीने के पानी की व्यवस्था और साफसफाई  है। बैरक में अन्य कैदियों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा  है, और तीन सुरक्षाकर्मी भी बैरक के अंदर तैनात हैं।

Mukhtar Ansari, the gangster-turned-politician, brought back to Banda jail  in UP from Punjab prison | Uttar Pradesh News | Zee News

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्तार को बांदा जेल पहुंचते ही व्हीलचेयर मैं बैठा दिया गया , लेकिन अंसारी ने उन्हें देखा तक नहीं और बैग उठाकर सीधे अंदर चले गए। अंसारी की मेडिकल रिपोर्ट में भी किसी गंभीर बीमारी का जिक्र नहीं है।

राज्य की सभी जेलों में सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। मुख्तार अंसारी को जेल के नियमो  के अनुसार रहना होगा। उन्हें कानून के मुताबिक, ट्रायल पर जाना होगा।

मुख्तार को बांदा जेल में स्थानांतरित किए जाने के बाद, उसके गुर्गे बांदा में अपना ठिकाना बना सकते हैं, इसलिए पुलिस प्रशासन ने सख्त निर्देश दिए हैं कि किसी को भी पुलिस सत्यापन के बिना काम पर नहीं रखा जाना चाहिए। इसके साथ ही होटल में ठहरने वालों की सूचना पुलिस के साथ साझा की जानी चाहिए।

पुलिस और खुफिया विभाग एक सप्ताह के भीतर या किसी भी मामले में जेल से जमानत पर रिहा किए गए बंदियों के बारे में जानकारी एकत्र करता है। सुबह करीब 10 बजे मुख्तार अंसारी कोविद का टेस्ट होगा। मुख्तार अंसारी को बांदा जेल की बैरक नंबर 16 में अलगथलग रखा गया है और किसी को भी उनसे मिलने की इजाजत नहीं है। सीसीटीवी बैरकों की निगरानी कर रहा है।

पहले तो मुख्तार को सामान्य बैरक में रखा गया, लेकिन बाद में उन्हें जेल के अंदर बैरक नंबर 15 में शिफ्ट कर दिया गया। फिर अचानक, उसे बैरक नंबर -16 में स्थानांतरित कर दिया जाता है। 26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने अंसारी को यूपी जेल में स्थानांतरित करने का आदेश दिया। सीओ सदर सत्य प्रकाश शर्मा ने अंसारी को यूपी लाने वाली पुलिस टीम का नेतृत्व करते हुए कहा, ‘हमें अंसारी को यहां लाने का काम सौंपा गया था। उन्हें देर रात यहां लाया गया है।

जब मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी लाया जा रहा था, उस पर हमला हुआ था। इसलिए, सभी जिलों के मार्ग को अलर्ट पर रखा गया था। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सभी पुलिसकर्मी बुलेटप्रूफ जैकेट पहने हुए थे।

मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस की टीम दोपहर 2.07 बजे रोपड़ से रवाना हुई थी। काफिला पंजाब के रास्ते शाम 4 बजे हरियाणा के करनाल पहुंचा। इसके बाद पुलिस काफिला नोएडा, मथुरा, आगरा और कानपुर होते हुए 4.34 बजे बांदा जेल पहुंचा।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

न्यूज़

Pat Cummins Mother Died: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Pat Cummins पर टूट पड़ा दुखों का पहाड़, उनकी मां का हुआ निधन

Published

on

pat cummins mother died

Pat Cummins Mother Died: Australia टीम के Captain Pat Cummins की मां Maria Cummins का Friday को निधन हो गया. अहमदाबाद में भारत के खिलाफ खेले जा रहे Fourth test मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी Balck पट्टी बांधकर आज मैदान पर उतरे.

Pat Cummins Mother Died: ऑस्ट्रेलियाई टीम के नियमित Captain Pat Cummins पर दुखों का पहाड़ सा टूट गया है. दरअसल, Pat Cummins की मां Maria Cummins का Friday को निधन हो गया. Pat Cummins की मां Maria लंबे समय से cancer से जूझ रही थी. उन्होंने इस जानलेवा बीमारी से काफी लंबी लड़ाई भी लड़ी पर अंत में वह cancer से हार गईं और Maria Cummins का निधन हो गया. Pat Cummins भारत दौरे पर Border-Gavaskar Trophy में टीम की Captaincy कर रहे थे. पर Second Test के बाद उनकी मां की तबियत थोड़ी सी बिगड़ी जिसके बाद उन्हें यह Test Series बीच में छोड़कर घर लौटना पड़ा.

Cricket Australia ने दी जानकारी

Pat Cummins की मां के निधन की सूचना Cricket Australia ने Tweet के जरिए दी है. Cricket Australia ने लिखा कि ‘देर रात Maria Cummins के निधन से हमें गहरा दुख हुआ है. ऑस्ट्रेलियाई Cricket की ओर से हम Pat Cummins परिवार और उनके दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं. ऑस्ट्रेलियाई Mens team आज उनके सम्मान के में Black armband पहनकर खेलेगी’.

आपको बता दें कि Pat Cummins ने Second Test के बाद मां की खराब सेहत के ही कारण second test के बाद घर लौटने का फैसला किया था. दरअसल, वह घर पर रहकर अपनी बीमार मां के साथ कुछ वक्त बिताना चाहते थे. Pat Cummins ने इस कारण ही Border-Gavaskar Trophy के बचे 2 मुकाबले नहीं खेलने का फैसला लिया था. Pat Cummins ने इसकी जानकारी देते हुए कहा था कि मैंने इस समय भारत नहीं लौटने का फैसला किया है, क्योंकि मेरी मां Maria Cummins बीमार है और उनकी देखभाल के लिए मैं Australia में हूं’.

Test Series में 2-1 से आगे है Indian टीम

भारत और Australia के बीच चार Test matches की Series खेली जा रही है. इस Series के पहले दो मुकाबले में Team India ने शानदार प्रदर्शन कर दोनों मुकाबले अपने नाम कर लिए थे. वहीं Third test में कंगारू टीम ने वापसी की और Third Test मुकाबला अपने नाम किया. अब भारत और Australia के बीच Series का आखिरी और Fourth Test अहमदाबाद में चल रहा है. Australia ने 331 Run बनाये हैं वो भी मात्र 4 Wicket गवा कर। मैच अभी भी जारी हैं।  

Read This: Shark Tank India 2 Episode 48: कर्ज को लेकर नमिता थापर और अनुपम मित्तल के बीच हुई बहस, Peyush अपने सहपाठी और Vineeta अपने गुरु से मिली।

Continue Reading

न्यूज़

Satish Kaushik Dies Due to Heart Attack: Satish Kaushik का हार्ट अटैक से हुआ निधन, 66 साल की उम्र में दुनिया को कह दिया अलविदा

Published

on

satish kaushik death

Satish Kaushik Death: Satish Kaushik passed away at the age of 66: बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके एक्टर Satish Kaushik का निधन हो गया है। अनुपम खेर ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है।

Satish Kaushik death: Bollywood Industry से एक दुखद खबर सामने आई है। मशहूर एक्टर और Director Satish Kaushik का निधन हो गया। उन्होंने 66 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। बता दें कि Actor Anupam Kher ने इस बात की जानकारी दी है। Anupam ने एक Tweet करते हुए लिखा, वो आप निचे देख सकते हैं। 

Kangana Ranaut ने दी Satish Kaushik को श्रद्धांजलि

बता दें कि इस खबर के सामने आने के बाद से ही Bollywood Industry में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। तमाम सितारे Satish Kaushik को श्रद्धांजलि देते हुए नजर आ रहे हैं। Bollywood Actress Kangana Ranaut ने भी Tweet करके Satish Kaushik को श्रद्धांजलि दी है। बताया जा रहा है कि Delhi में Satish Kaushik के निधन के बाद उनका पार्थिव शरीर Gurugram के Fortis hospital में है और postmortem के बाद उनके शरीर को अंतिम संस्कार के लिए Mumbai लाया जाएगा।

बताते चलें कि Satish Kaushik का जन्म 13 April 1956 को हरियाणा में हुआ था। Satish Kaushik एक भारतीय अभिनेता, निर्देशक, निर्माता, कॉमेडियन और पटकथा लेखक थे। उन्होंने 1972 में दिल्ली के Kirori Mal College से ग्रेजुएशन किया। उन्होंने National school Of Drama और फिल्म एंड Television Institute of India से भी पढ़ाई की। और उन्होंने theatre में अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने लंबे और मंजिला career में लगभग 100 फिल्मों में काम किया। उनके वर्कफ्रंट की बात करें तो Satish Kaushik ने मिस्टर इंडिया, दीवाना मस्ताना, साजन चले ससुराल जैसी कई फिल्मों में काम किया। उन्होंने रूप की रानी चोरों का राज, प्रेम, हम आपके दिल में रहते हैं और तेरे नाम जैसी Films का निर्देशन भी किया है। फिलहाल वो इस समय Kangana Ranaut की मूवी ’emergency’ में काम कर रहे थे। 

FAQs

Q Who is Satish Kaushik wife?(Satish Kaushik  की पत्नी कौन हैं)

उनकी शादी 1985 में Shashi Kaushik से हुई थी।

Q Where did Satish Kaushik died?(Satish Kaushik का निधन कहा हुआ)

Satish Kaushik का 66 साल की उम्र में बुधवार को Delhi में निधन हो गया।

Q Satish Kaushik Family?

Satish Kaushik की शादी Shashi Kaushik से हुई है और दोनों का Shanu Kaushik नाम का एक बेटा भी है, जो महज दो साल की उम्र में चल बसा। उनकी शादी के 16 साल बाद, एक और बच्चे का आशीर्वाद मिला, Vanshika नाम की एक बेटी, जिसका जन्म 2012 में हुआ था।

Read This: Urfi Javed ने Holi पर पहनी ऐसी अजीबोगरीब ड्रेस, Video देखकर लोग बोले- ये सारा एक ही Dress है क्या? या फिर इसे अलग-अलग ला कर इनको जोड़ा गया है.

Continue Reading

न्यूज़

Shark Tank India 2: 18 वर्षीय Entrepreneur Shreyaan Daga कहते हैं, Shark Tank India 2 पर प्रदर्शित होना मेरी Formal Degree है

Published

on

shark tank india 2 shreyaan daga

Sony TV का Reality Show शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 (Shark Tank India 2) भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है. देश भर से enterpreneur Shark Tank के Platform पर अपनी प्रतिभा का खूब लोहा मनवा रहे हैं. Shark Tank India entrepreneurs को उनके Investment में Help करता है. इस Show के जरिए enterpreneur को नए Ideas के साथ business को आगे बढ़ाने का एक मौका मिलता है. यहां पर कुछ लोगों के Startup ने जहां Sharks और Audience का दिल जीता है. अपने Startup के लिए Funding मांगने आए Shreyaan Daga (श्रेयान डागा) की Business Journey जानकर Sharks बहुत रह गए, वहीं Social Media users कम Age में उनकी Business सफलता को जानकर बहुत हैं.

shark tank india 2 shreyaan daga एक skill development Company के Founder हैं. Shark Tank India में जब उन्‍होंने बताया कि 8 साल की Age में पहला Startup शुरू किया था, तो Sharks को  बहुत हैरानी हुई . लेकिन उनकी हैरानी तब और भी बढ़ गई जब उन्‍होंने Daga से उसकी Age पूछी. Daga ने बताया कि हाल ही में उन्‍होंने अपना 18वां जन्‍मदिन मनाया है. Daga ने Vineeta और Piyush के साथ 5% Equity पर 30 लाख रुपये में Deal Crack की.

8 साल की Age में शुरू किया था Startup

Shreyaan ने बताया कि उन्‍होंने अपनी interpreneurial journey 8 साल की Age में शुरू की. 8 साल की Age में Daga ने अपनी Panting बेचनी शुरू की और 9 हजार रुपये कमाए. जब वे 7th class में थे तो उन्‍होंने Stock Market में Internship की. जब 9th class में हुए तो उन्‍होंने स्‍कूल में Loan देना शुरू कर दिया. Loan पर वे 40-50% तक Interest कमाते थे. Daga ने 10वीं Class पास करने के बाद पढ़ाई छोड़ दी. अब वे OLL नाम से skill development Startup चलाते हैं.

Daga ने बताया कि उनके पिता Investor हैं. उन्‍होंने अपने पिता से 2 लाख रुपये लेकर अपना Startup शुरू किया है. अपनी पिता से लिए हुए पैसे को उन्‍होंने कई गुना ज्यादा बढ़ाकर वापस कर दिया. Daga का Revenue जानकर Shark Aman Gupta ने उन्‍हें Standing ovation दिया और उन्‍हें Champion बताया.

Twitter User का Reaction 

Shreyaan Daga की बहुत कम Age में प्राप्‍त Business सफलताओं को सुनकर बहुत से Twitter users के जैसे पैरों के निचे से जमीन ही निकल गई. Users Shreyaan की खूब तारीफ हो रही हैं, पर वहीं दूसरी ओर बहुत से Users मजाक में कह रहे हैं कि उन्‍हें Shreyaan से काफी जलन हो रही है. एक Twitter Users ने लिखा, “हमारा तो शायद जन्‍म लेना ही बेकार है.” इसी तरह एक अन्‍य User ने लिखा कि Shreyaan की Age जानकार तो मुझे ऐसा लग रहा है कि कुछ करने की मेरी अब Age ही निकल चुकी है और मैं अब बूढ़ा हो चुका हूं.

Read This: Bigg Boss 16: ‘Bigg Boss’ से हुआ बहुत Shocking Eviction! सुंबुल नहीं, ‘Winner’ देखे जा रहे इस Contestant का कटेगा पत्ता

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022. All Rights Reserved Fresh Samachar