Connect with us

न्यूज़

12 trains will be canceled for 4 months| कोहरे की वजह से आने वाले 4 महीनों तक रद्द रहेंगी ये 12 ट्रेनें

Published

on

ट्रेनें

Indian Railways: सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है और इन सर्दी के दिनों में अक्सर कोहरे के चलते हुए जहां एक तरफ आम जनजीवन हमेशा  प्रभावित होता है तो वहीं, दूसरी और इसका प्रभाब भारतीय रेलवे पर भी पड़ता है. हर साल कोहरे के दौरान ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होता है. पूर्वावधान के तौर पर रेलवे कई ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द कर देते है तो दूसरी और कई ट्रेनों के आने जाने में भी कमी की जाती है. इस बार भी कोहरे की आशंका को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द करने और कई ट्रेनों के परिचालन में बदलाव करने का निर्णय किया है.  (12 trains will be canceled for 4 months)

इस बारे में जानकारी देते हुए पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ विजेंद्र कुमार ने बताया कि कोहरे की वज़ह से संरक्षित रेल परिचालन को सुनिश्चित करने के लिए से 01 दिसंबर, 2022 से 28 फरवरी, 2023 तक कुछ ट्रेनों का परिचालन थोड़ा प्रभावित रहेगा. नीचे लिस्ट में देखें कौन सी ट्रेनें रहेंगी कोहरे की वज़ह से प्रभावित.  

  • गाड़ी संख्या 14524 अम्बाला -बरौनी हरिहर एक्सप्रेस 3 दिसंबर, 2022 से 28 फरवरी तक रद्द रहेगी .
  • गाड़ी संख्या 14523 बरौनी -अम्बाला हरिहर एक्सप्रेस 5 दिसंबर, 2022 से 02 मार्च,2023 तक रद्द रहेगी .
  • गाड़ी संख्या 14006 आनंद विहार-सीता मढ़ी लिच्छवी एक्सप्रेस 01 दिसंबर, 22 से28 फरवरी, 2023 तक रद्द रहेगी .
  • गाड़ी संख्या 14005 सीता मढ़ी -आनंद विहार लिच्छवी एक्सप्रेस 03 दिसंबर, 2022 से 02 मार्च,2023 तक रद्द रहेगी .
  • गाड़ी संख्या 14674 अमृतसर-जयनगर शहीद एक्सप्रेस 01 दिसंबर, 2022 से28 फरवरी तक रद्द रहेगी .
  • गाड़ी संख्या 14673 जयनगर-अमृतसर शहीद एक्सप्रेस 3 दिसंबर से 2 मार्च तक रद्द रहेगी .
  • गाड़ी संख्या . 15903 डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस 02 दिसंबर से 27 फरवरी तक रद्द रहेगी .
  • गाड़ी संख्या 15904 चंडीगढ-डिब्रूगढ़़ एक्सप्रेस 04 दिसंबर से 01 मार्च तक रद्द रहेगी .
  • गाड़ी संख्या 15621 का माख्या -आनंद विहार एक्सप्रेस- 01 दिसंबर से 23 फरवरी तक रद्द रहेगी .
  • गाड़ी संख्या 15622 आनंद विहार-का माख्या एक्सप्रेस- 02 दि संबर से 24.फरवरी तक रद्द रहेगी .
  • गाड़ी संख्या 14618 अमृतसर-बनमनखी जनसेवा एक्सप्रेस 01 दिसंबर से 28 फरवरी तक रद्द रहेगी .
  • गाड़ी संख्या 14617 बनमनखी-अमृतसर जनसेवा एक्सप्रेस 3 दिसंबर से 2 मार्च तक रद्द रहेगी .

परिचालन के दिनों में कमी कर के चलायी जाने वाली ट्रेनें  (12 trains will be canceled for 4 months)

  • 01 दिसंबर, 2022 से 28 फरवरी, 2023 तक प्रारंभिक स्टेशन से खुलने वाली ट्रेनों का परिचालन सप्ताह के निम्नलिखित दिनों को रद्द रहेगा
  • गाड़ी संख्या 12505 कामाख्या-आनंद विहार एक्सप्रेस हर  बुधवार, शुक्रवार और रविवार को रद्द रहेगी.
  • गाड़ी संख्या 12506 आनंद विहार-कामाख्या एक्सप्रेस हर मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को रद्द रहेगी.
  • गाड़ी संख्या 12523 न्यू जलपाईगुड़ी-नई दिल्ली एक्सप्रेस हर शनिवार को रद्द रहेगी.
  • गाड़ी संख्या 12524 नई दिल्ली-न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस  हर रविवार को रद्द रहेगी.

Check This : Campus Activewear Shareup : कैंपस एक्टिववियर के शेयर, बाजार में पहली बार 21.6% ऊपर

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

टेक्नोलॉजी

Xiaomi लाया नया जबरदस्त 12T Pro Daniel Arsham Edition Smartphone With Unique Design जानिए कीमत

Published

on

xiaomi 12T pro Daniel arsham edition smartphone

Xiaomi ने पहली बार ऐसा Smartphone Launch किया है, जो दमदार design के साथ आता है. पहली बार company ने different  डिजाइन के साथ फोन को पेश किया है. आइए जानते हैं Xiaomi 12T Pro Daniel Arsham Edition की Price और इसकी कुछ खास बातें। 

Xiaomi 12T Pro Daniel Arsham Edition Smartphone: Xiaomi ने अपना अतंरगी design वाला Smartphone Europe में Last month launch किया था. यह फोन Xiaomi 12T का लिमिटेड Edition है, जिसका नाम Xiaomi 12T Pro Daniel Arsham Edition है. यह Customized Accessories , UI और अलग packaging के साथ आता है. फोन की सिर्फ 200 यूनिट ही comapny द्वारा उतारी गई हैं

Xiaomi 12T Pro Daniel Arsham Edition Pre-Order Starts from Today

Xiaomi 12T Pro Daniel Arsham Edition को Europeमें आज से Pre-order किया जा सकता है. यह Model कुछ ही Countries में बेचा जाएगा. जिस देश में फोन उपलब्ध होगा, उनमें फ्रांस, जर्मनी, इटली और स्पेन जैसे कई देश शामिल हैं. Purchaser’s कंपनी की Offical Website Mi.com पर जाकर फोन को pre-book कर सकते हैं. 

Xiaomi 12T Pro Daniel Arsham Edition की कीमत India में 

Xiaomi 12T Pro Daniel Arsham Edition 12GB RAM+256GB Storage Variant की  कीमत 900 Euro है, भारतीय करेंसी में अगर इसे Convert किया जाए तो price कुल 77,795 रुपये होती है. Xiaomi 12T Pro 8GB RAM+256GB variant की price 800 Euro (69,606 रुपये) है. pre-order करने के लिए आपको पहले 50 Euro(4,301 रुपये) जमा करने होंगे. बाकी भुगतान sale शुरू होने के समय करना होगा.अच्छी खबर यह है की  फोन की सेल 12 या 13 दिसंबर से शुरू हो सकती है.

Xiaomi 12T Pro Daniel Arsham Edition Design

Xiaomi 12T Pro Daniel Arsham Edition के Design को NewYork के आर्टिस्ट डेनियल अरशम के साथ Partnership के साथ Design किया गया है. फोन Graphics के साथ Green color में नजर आ रहा है और ब्रॉन्ज क्रिस्टल नजर आ रहे हैं. इसका रिटेल बॉक्स भी काफी Amazing and stylish है. पीछे की Design 3D नजर आ रही है. इसका Charger और केबल भी green color में है, जो काफी Unique है. Box की बात करें तो Green color में आता है और उसके अंदर Golden Box भी मिलता है, जिसमें फोन और बाकी Accessories हैं.

Read This: Bigg Boss 16: परेशान होकर बिग बॉस का घर छोड़ेंगे MC Stan 2 करोड़ रुपये देने के लिए भी हुए तैयार

Continue Reading

न्यूज़

Bigg Boss 16: परेशान होकर बिग बॉस का घर छोड़ेंगे MC Stan 2 करोड़ रुपये देने के लिए भी हुए तैयार

Published

on

bigg boss 16 update

MC Stan Will Leave Bigg Boss 16 Update: MC Stan ने बीते दिन शिव ठाकरे और निमृत कौर से ऐसी बात बोली है कि उनके Fans के होश उड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि वो बिग बॉस छोड़ देंगे।अब उनका मन नहीं लग रहा इस घर में। 

Bigg Boss 16 Update: टीवी का सबसे Controversial reality show Bigg Boss 16 में आए दिन कुछ नया बवाल देखने को मिल रहा है। सलमान खान के show में अब अंकित गुप्ता का राज कायम हो गया है। बीते दिन Captain C को लेकर एक Task हुआ जिसमें शालीन भनोट, प्रियंका चाहर चौधरी, अंकित गुप्ता और सुंबुल तौकीर खान ने हिस्सा लिया। वहीं कुछ बाकी घरवालों ने इन सभी की मदद की। इस दौरान शालीन, प्रियंका और अंकित ने group बनाकर First Round में सुंबुल तौकीर को target किया और उन्हें इस कार्य से उन्हें बाहर कर दिया। बता दें कि Last में अंकित गुप्ता ने सभी को हराकर Captain C अपने नाम कर ली। इस बीच MC Stan अपने एक बयान की वजह से बहुत चर्चा में आ गए हैं। उन्होंने Show को लेकर एक ऐसी बात कह दी है कि उनके Fans परेशान हो गए हैं।

क्या सच में Bigg Boss छोड़ देंगे MC Stan

दरअसल, निमृत कौर, शिव ठाकरे, अब्दु रोजिक एक दूसरे बात कर रहे थे। इस दौरान MC Stan, निमृत से कहते हैं कि वो ये Show छोड़ देंगे। उनका यहां मन नहीं लग रहा है। उन्होंने कहा कि वो 2 करोड़ रुपए देकर इस Show से बाहर होना चाहते है । इस दौरान निमृत उन्हे समझाती दिखाई पड़ी। बता दें कि इससे पहले भी वह कई बार MC Stan Show छोड़ने की बात कर चुके हैं। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि वो Bigg Boss 16 को छोड़ेंगे या नहीं।

अंकित गुप्ता ने तोड़ दिया सौंदर्या शर्मा का दिल

अंकित गुप्ता की वजह से सौंदर्या शर्मा का दिल टूट गया है। दरअसल, Captain बनने के बाद अंकित को किसी दो सदस्य को Nomination से बचाना था। इस दौरान उन्होंने प्रियंका चाहर और साजिद खान का नाम लिया।क्योकि वह दोनों ही उनके करीबी दोस्त है।  वहीं अंकित का ये फैसला सौंदर्या शर्मा को ज़रा भी पसंद नहीं आया। सौंदर्या ने कहा कि उन्होंने अंकित को Captain C Task जीताने के लिए बहुत मेहनत की थी। इसके बावजूद भी अंकित गुप्ता ने उन्हें Nomination से safe नहीं किया। इस बात को लेकर उन्होंने अंकित के सामने नाराज़गी जाहिर भी की। 

Read This: Ayodhya Verdict : अब न कोई डर, न कोई संदेह, 06 दिसंबर 1992 के 30 साल बाद कैसा है माहौल

Continue Reading

न्यूज़

Ayodhya Verdict : अब न कोई डर, न कोई संदेह, 06 दिसंबर 1992 के 30 साल बाद कैसा है माहौल

Published

on

ayodhya verdict

Ayodhya Verdict: अयोध्या में 06 दिसंबर 1992 की घटना को आज 30 साल पूरे हो चुके हैं। इस विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी आ चुका है। ऐसे में वहां का माहौल कैसा है ? क्या लोगों में अब भी किसी भी तरह का डर मौजूद है ?

अयोध्या में बाबरी ढांचा गिराए जाने की घटना के 30 साल बीत चुके हैं। 06 दिसंबर 1992 को हुई घटना के बाद अब  धीरे-धीरे यहां के लोग सारी कड़वाहट भूलकर रोजमर्रा के कामों  में व्यस्त हो गए। डर और संदेह का माहौल खत्म हो चुका है। ढांचा ध्‍वंस की 30 बरसी को लोग सामान्य दिन के रूप में ही ले रहे हैं। फिर भी जिला प्रशासन ने इस मौके पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। 

अयोध्या के माहौल में बदलाव का कारण यह है कि विश्व हिंदू परिषद द्वारा 6 December को न तो ‘बहादुरी दिवस’ मनाया जाएगा और न ही मुस्लिम पक्ष इस बार इसे Black day के रूप में मनाएगा। Supreme Court के 2019 में फैसले के साथ राम जन्मभूमि मतभेद ख़त्म हो गया। दोनों समुदायों के लोग शांतिपूर्ण माहौल के लिए आगे बढ़े हैं और मस्जिद विध्वंस की Anniversary को Marked करने के लिए Tuesdauy को कोई Program नहीं होंगे। 

अयोध्या में माहौल शांतिपूर्ण है -ASP

अयोध्या के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (ASP) मुनिराज जी का कहना है कि , ‘अयोध्या में स्थिति शांतिपूर्ण है और हमने 6 December के लिए नियमित योयना की है।’ ऐसा लगता है कि दोनों पक्ष Supreme court के फैसले द्वारा उन्हें प्रदान की गई भूमि पर अपने संबंधित नए ढांचे (मंदिर-मस्जिद) को Develop करने के बारे में ज्यादा चिन्तित हैं। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ राज्य के सचिव चंपत राय, जिन्हें विशाल राम मंदिर के निर्माण का काम सौंपा गया है, वह पहले ही यह कह चुके हैं कि भक्त जनवरी 2024 से नए मंदिर में भगवान की पूजा-अर्चना कर सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगस्त, 2020 में राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में नींव का पत्थर रखा और तबसे तेज गति से मंदिर बनाने का काम जारी है। 

अयोध्या मस्जिद भी दिसंबर 2023 तक Ready हो जाएगी-अतहर हुसैन

इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट के सचिव अतहर हुसैन ने भी कहना है कि अयोध्या मस्जिद December 2023 तक तैयार हो जाएगी। शीर्ष अदालत के आदेश द्वारा दी  की गई पांच एकड़ Land पर नई मस्जिद बनाने के काम की जिम्मेदारी अतहर हुसैन संभाल रहे हैं। मणिराम दास छावनी इलाके के पास main सड़क पर एक दुकान चलाने वाले कृष्ण कुमार जी कहते हैं कि 30 साल से अयोध्या कैसे बदल सी गई है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं पिछले 35 साल से इस दुकान का मालिक हूं और मैं यह कह सकता हूं कि आज अयोध्या में वातावरण काफी अच्छा है। हिंदू और मुस्लिम समुदाय के बीच कोई भी तनाव या ऐसी कोई बात नहीं है। और हम सब आराम से एक साथ रहते हैं।” 

ऐसा कोई कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा, जिससे तनाव पैदा हो-वीएचपी(विश्व हिंदू परिषद)

उन्होंने कहा, जब विध्वंस हुआ तब मैं लगभग 20 साल का था, और तब माहौल भी ‘राममय’ हुआ करता था। बाहर से कुछ कारसेवक आये थे और तब तनाव था, लेकिन ऐसा कोई डर नहीं था। विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा, हिंदू पक्ष के पक्ष में Supreme Court के फैसले के बाद राम मंदिर बनाने का मार्ग प्रशस्त हुआ, उसके बाद 6 December को आयोजित होने वाले Different कार्यक्रम धीरे-धीरे कर शांत हो गए। उन्होंने कहा, जहां तक 6 December को मनाए जाने वाले बहादुरी दिवस की बात है तो उसको पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है क्योंकि हमारा Main resolution पूरा हो गया और उसके बाद हम चाहते कि एक शांतिपूर्ण वातावरण हो। इसलिए सब ने मिलकर यह निर्णय लिया कि ऐसा कोई भी आयोजन न किया जाए जिससे किसी प्रकार का तनाव उत्पन्न हो या किसी को किसी भी तरह की कोई ठेस पहुँचे।

Read This: इस बार कुछ अलग करें: अरविंद केजरीवाल ने की गुजरात के Voters से अपील (Gujarat Elections)

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022. All Rights Reserved Fresh Samachar