Connect with us

बिज़नेस

SEC ने Crypto Auditors को Greater Scrutiny की मांग की

Published

on

SEC Crypto Auditors की अपनी scrutiny को आगे बढ़ा रहा है क्योंकि यह digital asset industry के खिलाफ युद्ध छेड़ना जारी रखता है।

Wall Street Journal ने हाल ही में एंटी-Crypto लेखों की एक धार में बताया है कि Crypto कंपनियों के लिए audit firms जो काम कर रही हैं, उसका अधिक amputation होगा। वित्तीय नियामक के अनुसार, इस बात की चिंता है कि इन crypto audits से investors को सुरक्षा का झूठा एहसास भी हो सकता है। SEC’s के कार्यवाहक मुख्य लेखाकार Paul Munter ने कहा:

“हम investors को Crypto कंपनियों द्वारा किए जा रहे कुछ दावों से बहुत सावधान रहने की warning दे रहे हैं।”

SEC ने लंबे समय से investors के हितों में काम करने का दावा किया है, लेकिन प्रवर्तन द्वारा Crypto उद्योग पर नकेल कसने का इसका Attempt अच्छे से अधिक नुकसान कर रहा है। Munter ने यहां तक ​​​​कहते हुए कहा, की “अगर हमें ऐसे तथ्य patterns मिलते हैं जो हमें लगता है कि परेशानी है, तो हम enforcement के विभाजन के लिए एक रेफरल पर विचार करेंगे।”

SEC: Audits पर बिलकुल विश्वास न करें

इसके अलावा, कई Crypto कंपनियां offshore हैं, इसलिए SEC के jurisdiction क्षेत्र में नहीं आती हैं। हालांकि, वे अभी भी चिड़चिड़े customers और investors को व्यवस्थित करने के लिए Audits और भंडार का प्रमाण प्रदान करने के इच्छुक हैं।

पिछले हफ्ते auditing firm Mazars, जिसने बिनेंस के भंडार पर रिपोर्ट की थी, ने Crypto ग्राहकों के लिए आगे के सभी कामो को रोक दिया, और जांच में वृद्धि का हवाला दिया।

इस सप्ताह की शुरुआत में, Binance.US प्रमुख Brian Shroder ने customers को आश्वासन दिया कि उनका exchange हर अंतिम withdrawal को संसाधित करने के लिए तैयार है और संपत्ति पूरी तरह से supported है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि reserve reports के इन सबूतों के बारे में SEC चिंतित हो गया है क्योंकि कई में अतिरिक्त financial details की कमी है। SEC के वकील ने investors को इन Audits पर बहुत अधिक ध्यान न देने की सलाह देना जारी रखा:

“investors को केवल इस तथ्य पर बहुत अधिक Trust नहीं करना चाहिए कि एक कंपनी कहती है कि उसे एक audit firm से भंडार का प्रमाण मिला है।”

SEC के साथ कोई Winning नहीं

ऐसा लगता है कि जब भी अमेरिकी regulators की बात आती है तो Crypto कंपनियां जीत नहीं सकतीं। Audits नहीं होने के कारण वे कूद जाते हैं, और जब वे reserve reports का प्रमाण प्रस्तुत करते हैं तो वे फिर से कूद जाते हैं।

यह prospect नहीं है कि SEC तब तक छोड़ देगा जब तक कि उद्योग को रद्द नहीं कर दिया जाता या traditional finance and banking में परिवर्तित नहीं कर दिया जाता।

Greater Scrutiny की मांग करने वाले Crypto Auditors का पोस्ट SEC टारगेट सबसे पहले CryptoPotato पर दिखाई दिया।

Read This: Avatar 2 Worldwide Weekend Box Office Collection: Avatar-2 के दुनियाभर में जबरदस्त धूम, 72 घंटों में 3500 करोड़ के पार कर ली कमाई

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

बिज़नेस

Shark Tank India Season 2: Anupam, Vineeta Singh और अन्य लोगों की आंखें ‘गीनी’ Pitcher के बाद नम हो गईं, जब उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने माता-पिता को खो दिया

Published

on

shark tank india season 2 episode 24

Shark Tank India Season 2 Episode 24: Pitcher के बाद Shark की आंखों में आंसू आ गए, उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने माता-पिता को खो दिया और एक कारण के लिए अपने Brand का नाम ‘गीनी’ रखा। 

Shark Tank India Season 2: यह दर्शकों के लिए एक भावनात्मक Episode होने वाला है क्योंकि Shark Tank India Season 2 के नए Promo में Shark को एक Pitcher की पिछली कहानी का एहसास करने के लिए आंसू बहाते हुए दिखाया गया है। जैसा कि शुक्रवार के Episode के Promo में दिखाया गया है, ‘गीनी’ नाम की एक Tractor Production Company का Owner अपने Brand को Shark के सामने पेश करता है, लेकिन यह उसकी जीवन कहानी है जो उन्हें तुरंत उसमें Invest करने के लिए प्रेरित करती है।

जब Namita Thapar और अन्य ने उनसे अपने Brand का नाम ‘गीनी’ रखने के बारे में पूछा और इसका क्या मतलब है, तो Owner ने खुलासा किया कि उसने अपने माता-पिता दोनों को जीवन की शुरुआत में ही खो दिया था जिसके बाद उसे अनीता नाम की एक महिला ने पाला था जो उसकी मां की दोस्त थी। वह कहते हैं कि उन्होंने अपनी Tractor Company का नाम अपनी मां (गीता) और उस महिला के Combination के नाम पर रखने का फैसला किया, जो अंततः माता-पिता की तरह उनके साथ खड़ी रही।

कहानी Set पर मौजूद सभी लोगों को बेहद Emotional कर देती है। Vineeta Singh जहां अपने चेहरे के आंसू पोंछती हैं वहीं Anupam Mittal उन्हें उनकी कल्पना से भी ज्यादा सफल बनने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और Amit Jain भी भावुक हो जाते हैं. Namita Thapar और Aman Gupta दोनों उसे बधाई देने के लिए आगे आते हैं कि कैसे उसने अपने पक्ष में मेज बदल दी जब जीवन ने उससे चीजों को दूर करने की कोशिश की। बाद में, Aman Gupta अपना Tractor चलाता है और सभी Shark उसकी efficiency का परीक्षण करने के लिए उस पर बैठ जाती हैं। 

गीनी के Owner ने बाद में Vineeta, Anupam और Aman द्वारा Proposed एक संयुक्त सौदे को स्वीकार कर लिया, जबकि Amit ने उन्हें 20 प्रतिशत Equity के लिए 1 करोड़ रुपये की पेशकश की। इस सौदे की लड़ाई से Amit और अन्य Shark के बीच चीजें भी अजीब हो जाती हैं जब Anupam Pitcher से कहते हैं, “भाई गलती मत कर देना, फैसला मत करना जल्दी से” और Vineeta कहती हैं, “और 20% Equity तो बिलकुल मत देना

Read This: अब ‘Made In India’ होगा Samsung S23 Series Smartphone, सस्ते दाम पर खरीदने का मिलेगा मौका

Continue Reading

बिज़नेस

Shark Tank 2 Episode 22: अमन, नमिता और पीयूष House helps के Business में Invest करते हैं और भी दो pitchers को मिले Investors .

Published

on

By

shark tank 2 episode 22

Shark Tank 2 episode 22 31 जनवरी को Telecast हुआ। इस Episode में, Aman Gupta, नमिता थापर और पीयूष बंसल House helps के Business में विशेष रूप से प्रभावित हुए।

Shark Tank 2, जो 2 जनवरी को Release हुई, जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के entrepreneurs को अपने Brand को कुछ बड़े शॉट वाले Investors, जिन्हें Shark भी कहा जाता है, के लिए pitch करते हुए देखता है। Shark में Aman Gupta, Peyush Bansal, Vineeta Singh, Anupam Mittal, और Namita Thapar शामिल हैं। Episode में तीन Pitches थीं। Shark Tank India Season 2 के 31 जनवरी के Episode में, तीन Shark ने एक House helps business में यह कहते हुए Invest किया कि यह आज कल की दुनिया में यह एक वास्तविक Problem है।

Shark Tank 2 जनवरी 31 Episode की Highlights:

  1. First Pitch 

Episode की पहली Pitch निहारिका जैन, वैभव अग्रवाल और सौरव कुमार ने की थी। उनका Brand trained housewives, रसोइयों, दाई etc को काम पर रखने का एक मंच है। उनकी सेवाओं की Cost भी अधिक नहीं है। उनकी मांग 2% Equity के लिए 80 लाख रुपये थी। अपने कारोबार के बाजार को समझने के बाद नमिता थापर और अमन गुप्ता ने 3 % Equity के लिए 80 लाख रुपये की Offer की। अनुपम मित्तल ने जो मांगा वह दिया। इस बीच, पीयूष अमन और नमिता के साथ Board पर आना चाहता था। वहीं विनीता ने मना कर दिया। संस्थापक 5% के लिए 2 करोड़ रुपये में चार Shark एक साथ चाहते थे। अंत में, सौदा 3% Equity के लिए 1 करोड़ रुपये में अमन, नमिता और पीयूष के पास गया।

  1. Second Pitch 

दूसरी पिच में एक Hair Care Brand के Founder आयुष शर्मा ने Presentation दिया। उनके Brand ने सभी के लिए बाल उत्पादों को अनुकूलित किया। उन्होंने 2.5 % Equity के लिए 75 लाख रुपये की मांग की थी। जहां अमन को उनका Brand ‘आधा पका हुआ’ लगा, वहीं नमिता ने कहा कि वह पहले ही एक Hair Care Brand में Invest कर चुकी हैं। विनीता ने भी चुना और उसके बाद पीयूष को उनकी Branding पसंद नहीं आई। अनुपम ने आयुष को कुछ सलाह भी दी और फिर 10 % Equity के लिए 75 लाख रुपये की Offer की। आयुष ने यह Deal स्वीकार कर ली।

  1. Third Pitch 

दिन की आखिरी Pitch हार्दिक और कश्यप जोशी की एक Honey Brand की थी। उनकी SOP टिकाऊ खेती थी। उनका Brand भी मधुमक्खियों को नहीं मारता है। सभी Sharks के बाहर निकलने के बाद, अनुपम और विनीता ने संयुक्त रूप से 20 % Equity के लिए 50 लाख रुपये और 12 % Interest पर 25 लाख रुपये के Loan की Offer की। उन्होंने भी यह Deal स्वीकार कर ली। 

Read This: Bigg Boss 16: Finale Week में पहुंचते ही खुशी से झूमी अर्चना गौतम, Priyanka Chahar ने भी किया dance, Nominate हुए मंडली के Contestants.

Continue Reading

बिज़नेस

Shark Tank India 2: पीयूष बंसल सीधे थमा दिया Blank Check, आपको 1 Crore चाहिए या 2 Crore चाहिए ले लो।

Published

on

By

shark tank PMV electric vehicle

Shark Tank PMV Electric Vehicle: Shark Tank India 2 में अपना Product लेकर पहुंचे young entrepreneur कपिल को Shark पीयूष बंसल ने Blank Check Offer कर दिया. उन्होंने कहा कि तुम 50 लाख रुपये के लिए यहाँ आए थे आपको 1 Crore चाहिए या 2 Crore चाहिए, वो आप अपनी Valuation पर ले सकते हो। 

Business Based सोनी TV का Reality Show Shark Tank India 2 (शार्क टैंक इंडिया Season 2) में आने वाले young entrepreneur अपने Business Ideas से Judges के साथ-साथ audience को भी हैरान कर रहे हैं. इस Season में कई युवा नए-नए Innovation लेकर आए हैं और भी आएंगे. लेकिन दिलचस्प बात यह रही है कि इस Season देश के कई दिग्गज Brands ने young entrepreneur को कमाल के offer दिए हैं. Show के एक Episode में आए Participant के Business Idea से Lenskart के Founder पीयूष बंसल इतने ज्यादा खुश हुए कि उसे Open Offer दे डाला। 

Lenskart के Founder पीयूष बंसल ने young entrepreneur से कहा, ‘तुम इस show में 50 लाख रुपये के लिए आए थे आपको 1 Crore चाहिए या 2 Crore चाहिए, आप वो अपनी Valuation पर ले लो. इतना ही नहीं पीयूष बंसल ने इस Pitcher को Blank Check offer कर दिया.

कपिल ने 1% Equity के लिए मांगे 1 करोड़

Shark Tank India Season-2 में आए young entrepreneur कपिल ने बताया कि कैसे वह अपनी Electric Car के साथ एक बड़ा बदलाव लाने का लक्ष्य रखते हैं, Show में कपिल ने अपने वाहन को रोज़मर्रा की car के तौर पर पेश किया और इससे जिंदगी को और आसान बनाने का दावा किया. अपनी कंपनी में 1% Equity के बदले में कपिल ने 1 Crore रुपये की मांग की थी.

खास बात है कि किसी भी अन्य Electric Car के विपरीत, कपिल पटेल की Car को बिना उसके अंदर बैठे Mobile app से चलाया जा सकता था. जब अमन गुप्ता ने उनसे पूछा कि क्या उनका Product CNG से चलने वाली Car से सस्ता है, तो कपिल ने जबाब में कहा, “हां जी सर 8 आने में चलेगा.”

किसका Offer किया स्वीकार?

Sharks ने कपिल की काफी तारीफ की और उनके Offer Launch किए. जहां नमिता ने 5% Equity के लिए 70 लाख रुपये की Offer की, वहीं विनीता और अमन ने उसे एक Joint Proposal भी दिया, इसमें उन्होंने 2.95% Equity के लिए 70 लाख रुपये Offer किए. दूसरी ओर अनुपम मित्तल ने 1% Equity के लिए 60 लाख रुपये की Offer रखी। उन्होंने किसका Proposal को स्वीकार किया यह तो अभी फिलहाल Episode Telecast होने पर ही पता चलेगा.

Read This: Bigg Boss 16: Nimrit Kaur ने Captaincy के साथ जीता TTF बन गई पहली Finalist, Shalin का Captain बनने का सपना टूटा

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022. All Rights Reserved Fresh Samachar