Connect with us

खेल

FIFA World Cup 2022: अपनी जीत के साथ नॉकआउट में पहुंचना चाहेगा England,और मेजबान कतर को अभी तक अपनी पहली जीत की तलाश है।

Published

on

england win a match in fifa world cup 2022

FIFA World Cup 2022 का आज 10वां दिन है। आज भी इस टूर्नामेंट में चार मैच खेले जाएंगे। हालांकि, इन मैच के समय में बदलाव किया गया है और भारतीय समय के मुताबिक सभी मैच रात में होंगे। खास बात यह है कि फीफा विश्व कप में अब दो मुकाबले एक साथ खेले जाएंगे। शुरुआती दो मैच रात 8:30 बजे शुरू होंगे, जबकि बाकी दोनों मैच देर रात 12:30  बजे शुरू होंगे। (england win a match in fifa world cup 2022)

आज रात 8:30 बजे से दो मैच खेले जाएंगे। नीदरलैंड की टीम कतर से भिड़ेगी। वहीं, इक्वाडोर का सामना सेनेगल से होगा। इसके बाद देर रात साढे़ 12 बजे वेल्स की मुकाबला इंग्लैंड से है। जबकि, ईरान के सामने अमेरिका की चुनौती है।

कतर को है अपनी पहली जीत की तलाश

मेजबान कतर की टीम इस टूर्नामेंट में अब तक एक ही मैच जीत पाई है और आज नीदरलैंड के साथ अपना आखिरी मैच खेलने जा रही है। यह टीम अंतिम 16 की रेस से बाहर हो चुकी है, लेकिन आखिरी मैच में जीत के साथ अपना टूर्नामेंट खत्म करना चाहेगी। हालांकि, कतर के लिए यह आसान नहीं होगा। कतर को अब तक सेनेगल और इक्वाडोर ने टूर्नामेंट में हराया है, जबकि अब उसका सामना नीदरलैंड से है, जो इस टूर्नामेंट में अब तक कोई भी मैच नहीं हारी है। ये दोनों टीमें पहली बार आपस में भिड़ रही हैं। पिछले पांच मैच में कतर को सिर्फ एक जीत मिली है, जबकि नीदरलैंड पिछले पांच मैचों से हारी नहीं  है। इनमें से चार मैच में उसे जीत मिली है, जबकि एक मैच Draw  हुआ था।

सेनेगल और इक्वाडोर के बीच आज कांटे की टक्कर

ग्रुप ए में आज इक्वाडोर का सामना सेनेगल से होगा। दोनों टीमें अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहकर अगले दौर में जगह बनाने की कोशिश करेंगी। इस ग्रुप से नीदरलैंड का अंतिम 16 में पहुंचना तय है, लेकिन दूसरे स्थान के लिए इक्वाडोर और सेनेगल के बीच कड़ी टक्कर है। यह मैच जीतने वाली टीम ही अगले दौर में जगह बनाएगी। दोनों टीमें पहली बार आपस में खेल रही हैं। इक्वाडोर ने पिछले पांच मैच में चार Draw खेले हैं, जबकि एक में उसे जीत मिली है। वहीं, सेनेगल ने पिछले पांच में तीन मैच जीते हैं। एक Draw रहा है और एक में हार मिली है। यह मैच Draw  होने पर इक्वाडोर की टीम अगले दौर में पहुंच जाएगी।

जीत के साथ आज  नॉकआउट में पहुंचना चाहेगा England 

1966 का विश्वकप जीतने वाली इंग्लैंड की टीम मंगलवार को अपना अंतिम ग्रुप मैच वेल्स के विरुद्ध खेलने जा रही है। हैरी केन की टीम अगर यहां जीतती है तो उसे नॉकआउट में प्रवेश मिल जाएगा। वहीं वेल्स को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए किसी भी हाल में जीत चाहिए होगी, वरना उसकी विदाई हो जाएगी। 

अमेरिका को जीत से कम कुछ और पसंद ही नहीं

ईरान के खिलाफ अमेरिका के इस मैच पर राजनीतिक पहलू की तरफ से  भी सबकी निगाह लगी हैं। अमेरिका के लिए यह मैच DO or DIE का हो गया है। जीत से टीम की FIFA World Cup 2022 में उम्मीदें कायम रहेंगी। वेल्स से 1-1 और इंग्लैंड से गोलरहित Draw खेलने के बाद अमेरिकी टीम (दो अंक) Draw या हार से अंतिम-16 टीमों की रेस से बाहर हो जाएगी। वहीं इंग्लैंड चार अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर है। उसके बाद ईरान के तीन, अमेरिका के दो और वेल्स का एक अंक है। अमेरिका टीम युवा खिलाड़ियों से भरी है। विश्वकप Qualifying में भी टीम कनाडा और मेक्सिको के बाद तीसरे स्थान पर रही थी। मिडफील्डर वेस्टन मैकेनी ने कहा कि हमारे सामने एकमात्र लक्ष्य यही है कि जीत से तीन अंको को हासिल करो और गेम में आगे बढ़ो। दोनों टीमों के बीच पिछली भिड़ंत 1998 में फ्रांस में हुई थी तब ईरान ने 2-1 से जीत हासिल की थी। हाल ही में यूएस सॉकर फेडरेशन की ओर से ईरानी ध्वज में इस्लामिक गणराज्य का प्रतीक न लगाने के कारण ईरानी सरकार नाखुश भी है।

अमेरिका के लिए स्थिति 2010 की तरह जब अंतिम ग्रुप मैच से पहले टीम बाहर होने की कगार पर थी लेकिन डोनावन के अंतिम क्षणों में किए गोल की मदद से टीम ने अल्जीरिया को 1-0 से हरा दिया था। टीम के मिडफील्डर होल्डन ने कहा कि उम्मीद है कि इस बार हम गोल को अंतिम क्षणों के लिए नहीं छोड़ेंगे।

ईरान के कोच कार्लोस कुईरोज जो 1998 में अमेरिकी सॉकर फेडरेशन के सलाहकार थे। ईरान के आक्रमण का दारोमदार मेहदी तेरेमी पर रहेगा, जिन्होंने चैंपियंस लीग में इस सीजन में पांच गोल किए हैं। ईरान को इस FIFA World Cup 2022 में पहले मैच में इंग्लैंड के हाथों 2-6 से हार मिली थी लेकिन उसके बाद वेल्स को 2-0 से हराकर टीम इस स्थिति में है कि छह विश्वकप में पहली बार अगले दौर में पहुंचने को लेकर मजबूत स्थिति में है।

आज के चारो मैच कब और कहां होंगे (england win a match in fifa world cup 2022)

मैच                                               मैदान                                 समय

कतर बनाम नीदरलैंड अल बायत स्टेडियम रात                         8:30 बजे

इक्वाडोर बनाम सेनेगल खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम रात           8:30 बजे

वेल्स बनाम इंग्लैंड           अहमद बिन अली स्टेडियम रात               12:30 बजे

अमेरिका बनाम ईरान         अल थुमामा स्टेडियमरात                         12:30 बजे

Read This: FIFA World Cup 2022 Updates: Moroccan fans started celebrating Belgium’s हार, लोग भड़के, जल उठी पूरी city

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

खेल

IND vs NZ 3rd T20: अहमदाबाद में खेला जाएगा Final T20 मुकाबला! जानें Playing 11 और pitch की खास Report

Published

on

IND vs NZ 3rd T20

IND vs NZ 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल तीसरा और महत्वपूर्ण T20 मुकाबला बुधवार 1 फरवरी को अहमदाबाद के Narendra Modi Stadium में खेला जाने वाला हैंं। 

IND vs NZ 3rd T20 Playing 11 And Pitch Report: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन Matches की T20 Series का महत्वपूर्ण मुकाबला बुधवार को यानी की कल अहमदाबाद के Narendra Modi Stadium में खेला जाएगा. तीन Matches की यह Series अभी फिलहाल 1-1 से बराबरी पर हैं. ऐसे में जो कल का Match जीतेगा, वह Series आपने नाम कर लेगा तो यह देखना दिलचस्प रहेगा की कौन कल का Match जीतेगा।  

दो साल से T20 Series हारी नहीं हैं Team India

आपको बता दें कि भारतीय Team दो साल से कोई भी T20 Series नहीं हारी हैं. Team India को अंतिम बार July 2021 में Sri Lanka ने अपने घर पर T20 Series में हारया था। तीन Matches की उस Series को Sri Lanka ने अपने घर पर 2-1 से जीता था. 

Pitch की खास Report 

Narendra Modi Stadium पर अब तक खेले गए T20 International मुकाबलों में batters का खूब जलवा रहा हैं. 6 Matches की 12 पारियों में 10 बार 150 से ज़्यादा Run बने हैंं. इनमें 5 बार तो Teams ने 180 से भी ज्यादा का Score भी पार किया हैं. यहां का सबसे Highest Score 224 Run रहा हैं. यहां खूब जबरदस्त जमकर चौकों-छक्कों की बारिश होती हैं क्योकि यह pitch बल्लेबाजों के लिए ही बनी हैंं यहाँ पर आप आराम से एक बड़ा Score खड़ा कर सकते हैंं. बल्लेबाजों की इस सहायक Wicket पर एक फरवरी को होने वाले मुकाबले में भी खूब Run बरसने वाले हैंं यही उम्मीद की जा रही हैंं.

कितना Important हैं Toss?

यहां हुए अब तक 6 International T20 Matches में तीन बार सबसे पहले Batting करने वाली Team को हमेशा जीत मिली हैं और सिर्फ तीन बार बाद में Batting करने वाली Team के हाथ बाजी आई हैं. हालांकि बाद में Batting करने वाली Teams ने जो मुकाबले जीते हैंं, वह उन्होंने एकतरफा अंदाज में ही जीते हैंं. ऐसे में यहां Toss जीतने वाला Captain पहले Bowling का फैसला कर सकता हैं.

Match के दिन कैसा रहेगा अहमदाबाद का मौसम?

Match के दिन अहमदाबाद का मौसम Cricket खेलने के बिल्कुल उचित होगा. यानी की न ही तो ज्यादा ठंड होगी और न ही ज्यादा गर्मी. तापमान 20°C से ऊपर ही बना रहेगा. बारिश के भी कोई आसार नज़र नहीं आ रहे हैं. ऐसे में Match बिना किसी रोध के ख़त्म हो सकेगा. 

भारत की संभावित Playing 11

ईशान किशन (Wicketkeeper), शुभमन गिल/पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (Captain), वाशिंगटन सुंदर, दीपक हुड्डा, उमरान मलिक/शिवम मावी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह.

न्यूजीलैंड की संभावित Playing 11

ड्वेन कॉन्वे (Wicketkeeper), फिन एलेन, मार्क चैपमैन, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर(Captain), माइकल ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी, लॉरी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर और जैकब डफी.

Read This: Shark Tank India 2: पीयूष बंसल सीधे थमा दिया Blank Check, आपको 1 Crore चाहिए या 2 Crore चाहिए ले लो।

Continue Reading

खेल

IND vs NZ 1st T20: भारत दौरे पर New Zealand को मिली अपनी पहली जीत, 21 Run से जीता मैच

Published

on

IND vs NZ 1st T20

IND vs NZ 1st T20: New Zealand ने पहले खेलने के बाद 20 Over में 176 Run बनाए थे. और भारत के सामने 177 runs का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में team India सिर्फ 155 Run ही बना सकी. India दौरे पर New Zealand की यह सबसे पहली जीत है.

India vs New Zealand 1st T20 Highlights: रांची में खेले गए 3 Matches की T20 Series के पहले ही मुकाबले में New Zealand ने team India को 21 Runs से हरा दिया हैं. भारत दौरे पर New Zealand की यह पहली जीत है. इससे पहले New Zealand team को 3 Matches की ODI Series में 3-0 से बुरी तरह हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन इस T20 Series का आगाज New Zealand ने अपनी जीत के साथ किया है. 

डेरिल मिचेल और मिचेल सैंटनर रहे जीत के Hero 

New Zealand की इस शानदार जीत के Hero रहे डेरिल मिचेल और मिचेल सैंटनर. मिचेल ने आखिरी Over में अर्शदीप सिंह के खिलाफ 27 Run बनाए और जो स्कोर 160 लग रहा था, उसे 176 पहुंचा दिया. इसके बाद Bowling में मिचेल सैंटनर ने अपनी जादुई spin से कमाल कर दिया. New Zealand के कप्तान ने अपने 4 Over में एक Maiden के साथ सिर्फ और सिर्फ 11 Run देकर दो Wicket भी चटकाए. खास बात यह रही कि सैंटनर ने दुनिया के Number One batsman सूर्यकुमार यादव के सामने Maiden Over फेंका. 

मैच का सार 

New Zealand से मिले 177 Runs के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी team India ने सिर्फ 15 Runs पर ही अपने तीन Wicket गंवा दिए थे. इसके बाद सूर्यकुमार यादव और Captain Hardik Pandya के बीच 4th Wicket के लिए 51 balls पर 68 Runs की साझेदारी हुई. वहीं वाशिंगटन सुंदर ने अपना पहला T20 अर्धशतक भी पूरा किया, लेकिन Wicket गंवाने का मतलब था कि भारत 20 Overs में 155/9 पर ही सिमट गया। 

New Zealand के लिए मिचेल सैंटनर, लॉरी फर्ग्यूसन और माइकल ब्रेसवेल ने India Team  के 2-2 Wicket चटकाए. वहीं ईश सोढ़ी और जैकब डफी दोनों को 1-1 ही सफलता मिली. फर्ग्यूसन और सैंटनर ने1-1 Maiden Over भी डाला.

Read This: Bigg Boss 16: Tina-Priyanka Chahar को खरी-खरी सुनाकर बुरी फंसीं Farah Khan, लोगों ने Twitter पर जमकर किया Troll

Continue Reading

खेल

IND vs NZ 3rd ODI: इंदौर में team India की बेहतरीन जीत, New Zealand को दी क़रारी हार, ODI Ranking में नंबर शिखर(One) पर भारत

Published

on

IND vs NZ 3rd ODI

IND vs NZ, Indore ODI: इंदौर ODI में team India ने New Zealand को 90 run से हरा दिया है. इस तरह Indian team ने 3 Matches की Series में New Zealand team का पूरी तरह साफ कर दिया और Series 3-0 से अपने नाम की। 

IND vs NZ 3rd ODI: Team India ने इंदौर ODI में New Zealand को 90 Runs से हरा दिया है. इस तरह Indian team ने 3 Matches की Series में New Zealand को 3-0 से हरा कर एक बेहतरीन जीत दर्ज की हैं वहीं, इस जीत के बाद team India ICC ODI ranking में शिखर(Top) पर पहुंच गई है.

इस Match में New Zealand के आगे India ने कुल 386 Runs का लक्ष्य था, लेकिन New Zealand team 41.2 Over में सिर्फ 295 Runs ही बना पाई और पारी सिमट गई. New Zealand के लिए ड्वेन कॉन्वे ने बहुत ही शानदार शतकीय पारी भी खेली, लेकिन team को वो जीत नहीं दिला सके. ड्वेन कॉन्वे ने 100 Balls पर 138 Runs की एक जबरदस्त कमल की पारी खेली.

ड्वेन कॉन्वे का शतकीय पारी गई व्यर्थ

New Zealand के लिए उनके Opener ड्वेन कॉन्वे ने शानदार पारी खेली, लेकिन team को जीत नहीं दिला सकी . यह कहना गलत नहीं हैं की उनको उनके बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला. ड्वेन कॉन्वे के अलावा हेनरी निकोल्स ने 40 Balls पर 42 run बनाए जबकि मिचेल सैंटनर ने 34 Runs का योगदान दिया. India के लिए कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर सबसे कामयाब Bowler रहे. कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर दोनों ने 3-3 Wicket लिए और जीत India की झोली में डाल दी .

भारत के लिए बल्लेबाजी करने उतरे रोहित शर्मा और शुभमन गिल दोनों ने शतक जड़े थे. रोहित ने 101 और गिल ने 112 Runs की कमाल की पारी खेली थी. वहीं अंत में हार्दिक पांड्या ने भी ताबड़तोड़ 54 run बनाए. इस तरह भारत ने 50 Over में 385 Runs का एक विशाल Score खड़ा किया था जिसे New Zealand team पार करने में असफल रही। 

 Team India ICC ODI ranking में Top पर 

इस बढ़ी जीत के बाद Indian team ICC ODI ranking में Top पर पहुंच गई है. जबकि ranking में New Zealand team को झटका लगा है. Indian team ने इंदौर ODI से पहले New Zealand team को तिरूवनंतपुरम और रायपुर में हराया था. इस तरह रोहित और उसकी company ने New Zealand को Series में 3-0 से हराया और series की जीत का लुफ्त उठाया। 

वहीं दूसरी और शार्दुल ठाकुर Player of the match बने तो  शुभमन गिल Player of the series बने दोनों की इस योगदान की वजह से India 3-0 से Series को जीतने में कामयाब रही। 

Read This: Bigg Boss 16: Weekend के War पर नहीं दिखेंगे भाईजान? शो की कमान फराह खान के हाथ में होगी

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022. All Rights Reserved Fresh Samachar