Connect with us

टेक्नोलॉजी

Paytm IPO: साइज 16,600 से बढ़ा कर 18,300 करोड़ हुआ

Published

on

IPO का इन्तजार करने वालो के लिए एक बड़ी खबर, जानिए जरूरी डिटेल्स 

भारत की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट कंपनी Paytm IPO का इन्तजार करने वालो के लिए एक बड़ी खबर | कंपनी ने IPO का साइज 16,600 से बढ़ा कर 18,300 करोड़ किया | कंपनी का यह IPO इस दिवाली के बाद 8 नवंबर को खुलेगा और paytm की पैरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशन ने शेयर प्राइस 2080-2150 रुपये तक का बैंड रखा है | कंपनी इस IPO के लिए अप्लाई करने के लिए आप 10 नवंबर तक का समय देगी |

July में भेजा था दस्तावेज

कंपनी ने ipo के लिए सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ़ इंडिया (SEBI) को अपना दस्तावेज भेजा था, जिसके तहत 16,600 करोड़ के शेयर इशू किये जाने थे जिसमे ऑफर फॉर सेल के तहत बेचे जाने वाले शेयर की संख्या इक्विटी के बराबर रखने का फैंसला हुआ था, मगर अब कंपनी द्वारा OFS में 1700 करोड़ के और शेयर बेचे जायेंगे |

 

एंकर प्लेसमेंट की 3 नवंबर को तयारी |

Paytm के इस IPO को देश के सबसे बड़े IPO का दर्जा दिया जा रहा है और 3 नवंबर को एंकर प्लेसमेंट होने की सम्भावना है | इस प्रोग्राम के लिए कुछ बड़े निवेशक भी तैयार हो रहे हैं | IPO में हिस्सा लेने वाले रिटेल निवेशको को कम से कम 6 शेयर का  LOT साइज अप्लाई करना होगा, इस आवेदन के अनुसार निवेशकों को 12,900 (2150 * 6) रुपये  के शेयर खरीदने होंगे |  IPO में निवेशको को 15 लोट तक अप्लाई करने का अवसर मिलेगा जिसके लिए उन्हें अनुमानित 193,500 रुपये तक खरच करने होंगे |

कंपनी ने IPO साइज 18,300 तक बढ़ा कर लिया बड़ा फैंसला |

Paytm पहले अपने ipo के जरिये कुल 8300 करोड़ के इक्विटी शेयर और इतने ही रकम के ऑफर फॉर सेल शेयर पब्लिक के लिए इशू करना चाहता था | मगर इस आईपीओ का साइज 16,600 से 18,300 तक बढ़ने के बाद कंपनी ने ऑफर फॉर सेल में 1,700 करोड़ की बढ़ोतरी कर उसकी राशि 10 हज़ार करोड़ तक कर दी है वही इक्विटी शेयर की मात्रा में कोई बढ़ोतरी नहीं की गयी और पहले की तरह Paytm अब भी 8300 करोड़ के इक्विटी शेयर पब्लिक के लिए इशू करेगी |

निवेशकों का IPO में हिस्सा

Paytm  के इस IPO के बाद कंपनी के फाउंडर शेखर शर्मा कंपनी के MD, CEO और चेयरमैन बने रहेंगे, मगर इसमें अलीबाबा और एंट ग्रुप मिलकर 38 प्रतिशत, जापान का सॉफ्ट बैंक 18.73 प्रतिशत और एलिवेशन कैपिटल 17.65 प्रतिशत हिस्सेदारी रखेंगे |

यह भी पढ़ें:

हैप्पी दशहरा 2021 : दशहरे का इतिहास , दशहरे का अर्थ और दशहरा कैसे मनाया जाता है?

Ind vs Eng: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा आज का निर्णायक T20 सीरीज का फाइनल मैच

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

टेक्नोलॉजी

Bluetooth Calling Pebble Frost Smartwatch: Apple Watch की look देती है ये 2 हजार रुपये वाली Smartwatch, फोन के सारे काम कर सकेंगे इसमें।

Published

on

pebble frost smartwatch

Bluetooth Calling Smartwatch Just Rs 2000: Apple Watch की तरह दिखने वाली Pebble Frost Smartwatch लॉन्च हुई है, जिसकी Price मात्र 2 हजार रुपये से भी कम है. आइए जानते हैं इस Smartwatch की कीमत और Features 

Bluetooth Calling Smartwatch Under 2K: Popular smartwatch बनाने वाली company Pebble ने भारत में कम price वाली एक जबरदस्त smartwatch को launch किया है, जो बिल्कुल Apple Watch की तरह दिखती है. जिसका नाम Pebble Frost Smartwatch है. अक्सर हम phone में देखते है कई दिलचस्प feature मिलते हैं,उसी तरह इस smartwatch में भी Bluetooth calling की सुविधा भी मौजूद है. इसका design और display Apple Watch के जैसा है. जब आप पहली बार इसे देखेंगे आपको भी यह Apple Watch ही लगेगी. smatwatch में 1.87-इंच की LCD screen मिलती है और 2D Curved panel भी मिलता है.

Pebble Frost Smartwatch Price In India

Pebble Frost Smartwatch की price भारत में सिर्फ 1,999 रुपये है. इसको आप flipcart से easily खरीदा जा सकता है. smartwatch को चार color (Black, Blue, Grey और orange) में market में उतारा गया है. price के लिहाज से यह watch कई watches को टकर देगी।

Pebble Frost Smartwatch Specifications

यह कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा कि smartwatch apple watch से इंस्पायर है. watch के राइट साइड में बटन और spinning क्राउन है. Company ने कई तरीकों में वॉच कोapple watch बनाने का खास प्रयास किया  है. स्ट्रैप design भी वैसा ही नजर आ रहा है. watch को कंपनी के app से control किया जा सकता है. वॉच में bluetooth calling feature के साथ 100 cloud based वॉच फेसिस का भी सपोर्ट है.

Pebble Frost Smartwatch के Features

यह watch कई bilt-in fitness and Health Tracking Features के साथ आती है. watch में Heart rate, Blood ऑक्सीजन,steps, sleep tracking की सुविधा भी मिलती है. watch को IP67 रेटिंग मिली है, यानी की watch dust और water में खराब नहीं होगी. smartwatch में speakers भी मिलते हैं, जो calling के दौरान बातचीत करने में मदद करेंगे. watch के जरिए आप Camera और Music को control भी कर सकते है.

Read This: Oppo A78 5G Smartphone सबके दिलों पर करेगा राज, बेहतरीन बैटरी, बढ़िया कैमरा, और कमाल के Features है।

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

Oppo A78 5G Smartphone सबके दिलों पर करेगा राज, बेहतरीन बैटरी, बढ़िया कैमरा, और कमाल के Features है।

Published

on

oppo A78 5G smartphone

OPPO बहुत जल्द बेहतरीन बैटरी वाला 5जी Smartphone launch करने जा रहा है, जिसका नाम OPPO A78 5G होगा. Phone Slim और पकड़ने में mild होगा. आइए अब जानते हैं OPPO A78 5G के बारे में कुछ ख़ास बाते।  

OPPO ने इसी साल June में एक 5G Smartphone Launch किया था, जिसका नाम OPPO A77 5G है. यह फोन अभी भी चीन में excusive है. भारत में Oppo K10 5G मॉनिकर के साथ फोन का Rebranded Version आया था. आशा की जा रही है कि OPPO A78 5G जल्द ही Asian Market में आ जाएगा. OPPO A78 5G को इसी साल october में IMEI database और Bluetooth SIG Certification में खोजा गया था. नए Development में फोन को Singapore से Certificate मिला है. अभी company OPPO A78 5G पर काम कर रही है और आशा है इस महीने इसको Present किया जा सकता है. 

Design of OPPO A78 5G 

OPPO A78 5G का design काफी light है, साथ ही Phone काफी Slim body  में आता है. Listing से पता चलता है कि फोन का Weight सिर्फ 180gm होगा और Dimension कुछ 163.8 x 75.04mm है. फोन Bluetooth, NFC, 5जी, Lte, Wifi और GPS जैसे Connectivity Features से भरा होगा.

Battery

OPPO A78 5G में कई 5जी बैंड्स मिलेंगे. इसमें n5 / n7 / n38 / n44 / n66 जैसे अन्य 5G बैंड शामिल है. वहीं यह Dual-बैंड Wi-Fi को भी Support करेगा. Battery की बात करें तो Phone में 5000mAh की दमदार Battery मिलेगी, जिसमें 33W रैपिड Charging का साथ में Support भी मिलेगा. फोन ColorOS 13 पर चलेगा. Certification के जरिए पता चला है कि A78 5G Bluetooth 5.3 Connectivity को Support करेगा. 

OPPO फोन के बारे में अभी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन Launching जैसे ही करीब आएगा तो Phone के बारे में सभी जानकारी सामने आ जाएगी. OPPO इस महीने कुछ Asian देशों में फोन की declaration कर सकता है.

Read This: Xiaomi लाया नया जबरदस्त 12T Pro Daniel Arsham Edition Smartphone With Unique Design जानिए कीमत

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

Xiaomi लाया नया जबरदस्त 12T Pro Daniel Arsham Edition Smartphone With Unique Design जानिए कीमत

Published

on

xiaomi 12T pro Daniel arsham edition smartphone

Xiaomi ने पहली बार ऐसा Smartphone Launch किया है, जो दमदार design के साथ आता है. पहली बार company ने different  डिजाइन के साथ फोन को पेश किया है. आइए जानते हैं Xiaomi 12T Pro Daniel Arsham Edition की Price और इसकी कुछ खास बातें। 

Xiaomi 12T Pro Daniel Arsham Edition Smartphone: Xiaomi ने अपना अतंरगी design वाला Smartphone Europe में Last month launch किया था. यह फोन Xiaomi 12T का लिमिटेड Edition है, जिसका नाम Xiaomi 12T Pro Daniel Arsham Edition है. यह Customized Accessories , UI और अलग packaging के साथ आता है. फोन की सिर्फ 200 यूनिट ही comapny द्वारा उतारी गई हैं

Xiaomi 12T Pro Daniel Arsham Edition Pre-Order Starts from Today

Xiaomi 12T Pro Daniel Arsham Edition को Europeमें आज से Pre-order किया जा सकता है. यह Model कुछ ही Countries में बेचा जाएगा. जिस देश में फोन उपलब्ध होगा, उनमें फ्रांस, जर्मनी, इटली और स्पेन जैसे कई देश शामिल हैं. Purchaser’s कंपनी की Offical Website Mi.com पर जाकर फोन को pre-book कर सकते हैं. 

Xiaomi 12T Pro Daniel Arsham Edition की कीमत India में 

Xiaomi 12T Pro Daniel Arsham Edition 12GB RAM+256GB Storage Variant की  कीमत 900 Euro है, भारतीय करेंसी में अगर इसे Convert किया जाए तो price कुल 77,795 रुपये होती है. Xiaomi 12T Pro 8GB RAM+256GB variant की price 800 Euro (69,606 रुपये) है. pre-order करने के लिए आपको पहले 50 Euro(4,301 रुपये) जमा करने होंगे. बाकी भुगतान sale शुरू होने के समय करना होगा.अच्छी खबर यह है की  फोन की सेल 12 या 13 दिसंबर से शुरू हो सकती है.

Xiaomi 12T Pro Daniel Arsham Edition Design

Xiaomi 12T Pro Daniel Arsham Edition के Design को NewYork के आर्टिस्ट डेनियल अरशम के साथ Partnership के साथ Design किया गया है. फोन Graphics के साथ Green color में नजर आ रहा है और ब्रॉन्ज क्रिस्टल नजर आ रहे हैं. इसका रिटेल बॉक्स भी काफी Amazing and stylish है. पीछे की Design 3D नजर आ रही है. इसका Charger और केबल भी green color में है, जो काफी Unique है. Box की बात करें तो Green color में आता है और उसके अंदर Golden Box भी मिलता है, जिसमें फोन और बाकी Accessories हैं.

Read This: Bigg Boss 16: परेशान होकर बिग बॉस का घर छोड़ेंगे MC Stan 2 करोड़ रुपये देने के लिए भी हुए तैयार

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022. All Rights Reserved Fresh Samachar