Connect with us

बिज़नेस

Shark Tank India 2: शार्क टैंक इंडिया के Judges कौन हैं और उनकी Net worth क्या हैं आइये जानते हैं।

Published

on

shark tank india 2

Shark Tank India 2: TV के सबसे मशहूर Show Shark Tank India अपने 2nd Season के साथ एक बार फिर शुरू हो गया है. आइए जानते हैं इस Season के Judges कौन कौन हैं और उनकी total Net Worth  कितनी हैं। 

Shark Tank India 2 Judges Net Worth: Sony TV का Popular Reality Show Shark Tank India (शार्क टैंक इंडिया)  का 2nd Season आ चुका है. Show ने अपने 1st Season में बड़ी पॉपुलैरिटी कमाई थी. इस Show में सब नए-नए entrepreneur अपने बिजनेस आइडिया (Business Idea) को लेकर आते हैं. इसमें वह Show के Judge के सामने अपने बिजनेस मॉडल (Business Model)  को रखकर उसके लिए Funding जुटाने की ताबड़तोड़ कोशिश करते हैं. पहले Season की तरह इस बार भी Aman Gupta, Peyush Bansal, Vineeta Singh, Anupam Mittal, Namita Thapar एक बार फिर से नजर आएंगे. वहीं दूसरे Season में Bharat pay के Co Founder रहे अशनीर ग्रोवर इस बार नजर नहीं आएंगे. वह इस season का हिस्सा नहीं बने। इस बार उनकी जगह Cardekho Group के founder Amit Jain (Cardekho CEO) नजर आने वाले हैं.

आपको बता दें कि Show में नजर आने वाले यह सभी Judge करोड़ों के मालिक है और उन सभी लोगों ने देश में कई बहुत बड़ी Unicorn Companies बनाई है. आज हम आपको Shark Tank India (Shark Tank India Season 2) के Judge के Companies और उनकी Net Worth (Shark Tank India Judges Networth) के बारे में अहम जानकारी दे रहे हैं तो चलिए शुरू करते हैं।  

  1. अमित जैन (Amit Jain)

Shark Tank के Makers ने इस बार अशनीर ग्रोवर की जगह cardekho group के Founder अमित जैन को replace किया गया है. अमित जैन ने IIT दिल्ली से पढ़ाई की है इसके बाद उन्होंने देश में Online कार बेचने के लिए Platform CarDekho की शुरुआत साल 2007 में अपने भाई के साथ की थी. इसके अलावा अमित जैन  Insurancedekho के भी Owner हैं. अगर Media reports की मने तो अमित जैन की कुल Net Worth करीब 2,980 करोड़ रुपये की है.

  1. अमन गुप्ता (Aman Gupta)

अमन गुप्ता Shark Tank India के सबसे famous Judge में से एक हैं. उनकी अनोखा अंदाज लोगों को Show के पहले Season में भी बहुत ज़्यादा पसंद आया था. अमन गुप्ता ने famous आडियो ब्रांड boAt की शुरुआत की थी. वह Comapny के Co Founder और CMO हैं. इसके अलावा Comapny Smartwatch और Electronics Item Category के कई सामान बेचती है. अगर हम Media Reports की मने तो अमन गुप्ता की कुल Net Worth 700 करोड़ रुपये के आसपास है.

  1. विनीता सिंह (Vineeta Singh)

विनीता सिंह Shark Tank India की सबसे Stylish Judges में से एक रही हैं. उन्होंने IIT मद्रास से Electric Engg. के बाद IIM अहमदाबाद से MBA की पढ़ाई की है. वह देश की बड़ी Cosmetic Company Sugar की Co founder भी है. विनीता सिंह की कुल Net Worth 300 करोड़ रुपये है.

  1. अनुपम मित्तल (Anupam Mittal)

देश की बड़ी matrimonial Website Shaadi.com के मालिक अनुपम मित्तल भी करोड़ों के मालिक हैं. उन्होंने एक Interview में उन्होंने बताया था कि अब तक उन्होंने कुल 220 से ज्यादा Companies में Invest किया है. Reports के मुताबिक उनकी कुल Net Worth 185 करोड़ रुपये की है.

  1. नमिता थापर (Namita Thapar)

देश की बड़ी Pharma कंपनी Emcure की नमिता थापर CEO हैं. उन्होंने अमेरिकन Company GlaxoSmithKline में काम किया है. उनकी कुल Net Worth करीब 600 करोड़ रुपये के क़रीब क़रीब है.

  1. पीयूष बंसल (Peyush Bansal)

पीयूष बंसल Shark Tank India के सबसे पॉपुलर Judge में से एक रहे हैं. वह 36 साल के हैं और देश की बड़ी Eye wear Company Lenskart के CEO हैं. Media Reports के मुताबिक पीयूष बंसल की कुल Net Worth करीब 600 करोड़ रुपये की है.

Read This: IND vs NZ 3rd ODI: इंदौर में team India की बेहतरीन जीत, New Zealand को दी क़रारी हार, ODI Ranking में नंबर शिखर(One) पर भारत

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

बिज़नेस

Shark Tank India Season 2: Anupam, Vineeta Singh और अन्य लोगों की आंखें ‘गीनी’ Pitcher के बाद नम हो गईं, जब उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने माता-पिता को खो दिया

Published

on

shark tank india season 2 episode 24

Shark Tank India Season 2 Episode 24: Pitcher के बाद Shark की आंखों में आंसू आ गए, उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने माता-पिता को खो दिया और एक कारण के लिए अपने Brand का नाम ‘गीनी’ रखा। 

Shark Tank India Season 2: यह दर्शकों के लिए एक भावनात्मक Episode होने वाला है क्योंकि Shark Tank India Season 2 के नए Promo में Shark को एक Pitcher की पिछली कहानी का एहसास करने के लिए आंसू बहाते हुए दिखाया गया है। जैसा कि शुक्रवार के Episode के Promo में दिखाया गया है, ‘गीनी’ नाम की एक Tractor Production Company का Owner अपने Brand को Shark के सामने पेश करता है, लेकिन यह उसकी जीवन कहानी है जो उन्हें तुरंत उसमें Invest करने के लिए प्रेरित करती है।

जब Namita Thapar और अन्य ने उनसे अपने Brand का नाम ‘गीनी’ रखने के बारे में पूछा और इसका क्या मतलब है, तो Owner ने खुलासा किया कि उसने अपने माता-पिता दोनों को जीवन की शुरुआत में ही खो दिया था जिसके बाद उसे अनीता नाम की एक महिला ने पाला था जो उसकी मां की दोस्त थी। वह कहते हैं कि उन्होंने अपनी Tractor Company का नाम अपनी मां (गीता) और उस महिला के Combination के नाम पर रखने का फैसला किया, जो अंततः माता-पिता की तरह उनके साथ खड़ी रही।

कहानी Set पर मौजूद सभी लोगों को बेहद Emotional कर देती है। Vineeta Singh जहां अपने चेहरे के आंसू पोंछती हैं वहीं Anupam Mittal उन्हें उनकी कल्पना से भी ज्यादा सफल बनने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और Amit Jain भी भावुक हो जाते हैं. Namita Thapar और Aman Gupta दोनों उसे बधाई देने के लिए आगे आते हैं कि कैसे उसने अपने पक्ष में मेज बदल दी जब जीवन ने उससे चीजों को दूर करने की कोशिश की। बाद में, Aman Gupta अपना Tractor चलाता है और सभी Shark उसकी efficiency का परीक्षण करने के लिए उस पर बैठ जाती हैं। 

गीनी के Owner ने बाद में Vineeta, Anupam और Aman द्वारा Proposed एक संयुक्त सौदे को स्वीकार कर लिया, जबकि Amit ने उन्हें 20 प्रतिशत Equity के लिए 1 करोड़ रुपये की पेशकश की। इस सौदे की लड़ाई से Amit और अन्य Shark के बीच चीजें भी अजीब हो जाती हैं जब Anupam Pitcher से कहते हैं, “भाई गलती मत कर देना, फैसला मत करना जल्दी से” और Vineeta कहती हैं, “और 20% Equity तो बिलकुल मत देना

Read This: अब ‘Made In India’ होगा Samsung S23 Series Smartphone, सस्ते दाम पर खरीदने का मिलेगा मौका

Continue Reading

बिज़नेस

Shark Tank 2 Episode 22: अमन, नमिता और पीयूष House helps के Business में Invest करते हैं और भी दो pitchers को मिले Investors .

Published

on

By

shark tank 2 episode 22

Shark Tank 2 episode 22 31 जनवरी को Telecast हुआ। इस Episode में, Aman Gupta, नमिता थापर और पीयूष बंसल House helps के Business में विशेष रूप से प्रभावित हुए।

Shark Tank 2, जो 2 जनवरी को Release हुई, जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के entrepreneurs को अपने Brand को कुछ बड़े शॉट वाले Investors, जिन्हें Shark भी कहा जाता है, के लिए pitch करते हुए देखता है। Shark में Aman Gupta, Peyush Bansal, Vineeta Singh, Anupam Mittal, और Namita Thapar शामिल हैं। Episode में तीन Pitches थीं। Shark Tank India Season 2 के 31 जनवरी के Episode में, तीन Shark ने एक House helps business में यह कहते हुए Invest किया कि यह आज कल की दुनिया में यह एक वास्तविक Problem है।

Shark Tank 2 जनवरी 31 Episode की Highlights:

  1. First Pitch 

Episode की पहली Pitch निहारिका जैन, वैभव अग्रवाल और सौरव कुमार ने की थी। उनका Brand trained housewives, रसोइयों, दाई etc को काम पर रखने का एक मंच है। उनकी सेवाओं की Cost भी अधिक नहीं है। उनकी मांग 2% Equity के लिए 80 लाख रुपये थी। अपने कारोबार के बाजार को समझने के बाद नमिता थापर और अमन गुप्ता ने 3 % Equity के लिए 80 लाख रुपये की Offer की। अनुपम मित्तल ने जो मांगा वह दिया। इस बीच, पीयूष अमन और नमिता के साथ Board पर आना चाहता था। वहीं विनीता ने मना कर दिया। संस्थापक 5% के लिए 2 करोड़ रुपये में चार Shark एक साथ चाहते थे। अंत में, सौदा 3% Equity के लिए 1 करोड़ रुपये में अमन, नमिता और पीयूष के पास गया।

  1. Second Pitch 

दूसरी पिच में एक Hair Care Brand के Founder आयुष शर्मा ने Presentation दिया। उनके Brand ने सभी के लिए बाल उत्पादों को अनुकूलित किया। उन्होंने 2.5 % Equity के लिए 75 लाख रुपये की मांग की थी। जहां अमन को उनका Brand ‘आधा पका हुआ’ लगा, वहीं नमिता ने कहा कि वह पहले ही एक Hair Care Brand में Invest कर चुकी हैं। विनीता ने भी चुना और उसके बाद पीयूष को उनकी Branding पसंद नहीं आई। अनुपम ने आयुष को कुछ सलाह भी दी और फिर 10 % Equity के लिए 75 लाख रुपये की Offer की। आयुष ने यह Deal स्वीकार कर ली।

  1. Third Pitch 

दिन की आखिरी Pitch हार्दिक और कश्यप जोशी की एक Honey Brand की थी। उनकी SOP टिकाऊ खेती थी। उनका Brand भी मधुमक्खियों को नहीं मारता है। सभी Sharks के बाहर निकलने के बाद, अनुपम और विनीता ने संयुक्त रूप से 20 % Equity के लिए 50 लाख रुपये और 12 % Interest पर 25 लाख रुपये के Loan की Offer की। उन्होंने भी यह Deal स्वीकार कर ली। 

Read This: Bigg Boss 16: Finale Week में पहुंचते ही खुशी से झूमी अर्चना गौतम, Priyanka Chahar ने भी किया dance, Nominate हुए मंडली के Contestants.

Continue Reading

बिज़नेस

Shark Tank India 2: पीयूष बंसल सीधे थमा दिया Blank Check, आपको 1 Crore चाहिए या 2 Crore चाहिए ले लो।

Published

on

By

shark tank PMV electric vehicle

Shark Tank PMV Electric Vehicle: Shark Tank India 2 में अपना Product लेकर पहुंचे young entrepreneur कपिल को Shark पीयूष बंसल ने Blank Check Offer कर दिया. उन्होंने कहा कि तुम 50 लाख रुपये के लिए यहाँ आए थे आपको 1 Crore चाहिए या 2 Crore चाहिए, वो आप अपनी Valuation पर ले सकते हो। 

Business Based सोनी TV का Reality Show Shark Tank India 2 (शार्क टैंक इंडिया Season 2) में आने वाले young entrepreneur अपने Business Ideas से Judges के साथ-साथ audience को भी हैरान कर रहे हैं. इस Season में कई युवा नए-नए Innovation लेकर आए हैं और भी आएंगे. लेकिन दिलचस्प बात यह रही है कि इस Season देश के कई दिग्गज Brands ने young entrepreneur को कमाल के offer दिए हैं. Show के एक Episode में आए Participant के Business Idea से Lenskart के Founder पीयूष बंसल इतने ज्यादा खुश हुए कि उसे Open Offer दे डाला। 

Lenskart के Founder पीयूष बंसल ने young entrepreneur से कहा, ‘तुम इस show में 50 लाख रुपये के लिए आए थे आपको 1 Crore चाहिए या 2 Crore चाहिए, आप वो अपनी Valuation पर ले लो. इतना ही नहीं पीयूष बंसल ने इस Pitcher को Blank Check offer कर दिया.

कपिल ने 1% Equity के लिए मांगे 1 करोड़

Shark Tank India Season-2 में आए young entrepreneur कपिल ने बताया कि कैसे वह अपनी Electric Car के साथ एक बड़ा बदलाव लाने का लक्ष्य रखते हैं, Show में कपिल ने अपने वाहन को रोज़मर्रा की car के तौर पर पेश किया और इससे जिंदगी को और आसान बनाने का दावा किया. अपनी कंपनी में 1% Equity के बदले में कपिल ने 1 Crore रुपये की मांग की थी.

खास बात है कि किसी भी अन्य Electric Car के विपरीत, कपिल पटेल की Car को बिना उसके अंदर बैठे Mobile app से चलाया जा सकता था. जब अमन गुप्ता ने उनसे पूछा कि क्या उनका Product CNG से चलने वाली Car से सस्ता है, तो कपिल ने जबाब में कहा, “हां जी सर 8 आने में चलेगा.”

किसका Offer किया स्वीकार?

Sharks ने कपिल की काफी तारीफ की और उनके Offer Launch किए. जहां नमिता ने 5% Equity के लिए 70 लाख रुपये की Offer की, वहीं विनीता और अमन ने उसे एक Joint Proposal भी दिया, इसमें उन्होंने 2.95% Equity के लिए 70 लाख रुपये Offer किए. दूसरी ओर अनुपम मित्तल ने 1% Equity के लिए 60 लाख रुपये की Offer रखी। उन्होंने किसका Proposal को स्वीकार किया यह तो अभी फिलहाल Episode Telecast होने पर ही पता चलेगा.

Read This: Bigg Boss 16: Nimrit Kaur ने Captaincy के साथ जीता TTF बन गई पहली Finalist, Shalin का Captain बनने का सपना टूटा

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022. All Rights Reserved Fresh Samachar