Vi की 3G सेवाएं दिल्ली में इस दिन से हो जाएंगी बंद, जल्द कराएं 4G में अपग्रेड

0
242

Vi द्वारा भेजे मैसेज में लिखा है, “प्रिय ग्राहक, बिना रुकावट सेवा का आनंद लें। अपना पुराना सिम 15-01-2021 से पहले 4जी में अपग्रेड कराएं क्योंकि वीआई अपने नेटवर्क को केवल 4जी में अपग्रेड कर रहा है। बिना डॉक्यूमेंट दिए मुफ्त सिम अपग्रेड के लिए अपने नजदीकी वीआई स्टोर पर जाएं।”

Vi (Vodafone Idea) अपनी 3जी सेवाएं दिल्ली में 15 जनवरी से बंद कर रहा है। नए बदलाव के चलते ऑपरेटर ने अपने दिल्ली सर्कल के ग्राहकों को मौजूदा 3जी सिम 4जी में अपग्रेड कराने की सलाह दी है। यह नया कदम Vi की चल रही स्पेक्ट्रम री-फार्मिंग का हिस्सा है, जिसके तहत ऑपरेटर 4जी सर्विस केलिए 3जी स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में यह बैंगलुरू और मुंबई में भी देखा गया था। वीआई (वोडाफोन आइडिया) ग्राहकों को अपनी मौजूदा सिम को 4जी में अपग्रेड कराने के लिए नजदीकी स्टोर्स पर जाना होगा।

अपने दिल्ली सर्कल के ग्राहकों को इस नए कदम की जानकारी देने के लिए Vi ने SMS मैसेज भेजना शुरू किया है। इस मैसेज में लिखा है, “प्रिय ग्राहक, बिना रुकावट सेवा का आनंद लें। अपना पुराना सिम 15-01-2021 से पहले 4जी में अपग्रेड कराएं क्योंकि वीआई अपने नेटवर्क को केवल 4जी में अपग्रेड कर रहा है। बिना डॉक्यूमेंट दिए मुफ्त सिम अपग्रेड के लिए अपने नजदीकी वीआई स्टोर पर जाएं।” यहां यह बताना जरूरी हो जाता है कि वीआई अपने उन ग्राहकों को 2जी वॉयस कॉलिंग सेवा देना ज़ारी रखेगा, जो कि अपने सिम को 4जी में अपग्रेड नहीं करा पाएं हैं। लेकिन वह अपने पुराने सिम कनेक्शन पर डेटा सर्विस का आनंद नहीं ले पाएंगे। हालांकि, यह बदलाव उन ग्राहकों को प्रभावित नहीं करने वाला, जो पहले से ही वीआई 4जी सिम का इस्तेमाल कर रहे हैं। वीआई ने दिल्ली ग्राहकों को जानकारी दी है कि वह अपने सिम को 4जी में अपग्रेड करना के लिए नजदीकी वीआई स्टोर पर जा सकते हैं, ताकि वह बिना रूकावट डेटा व वॉयस सर्विस का लाभ अपने फोन पर ले सकें।

टेलिकॉम रेगुलेट्री अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के द्वारा प्रदान किए डेटा के मुताबिक, दिल्ली सर्कल में वीआई के 16.21 मिलियन वायरलेस सब्सक्राइबर्स हैं।

आपको बता दें, कंपनी ने 4जी के लिए अपने 3जी स्पेक्ट्रम को इस महीने की शुरुआत में बैंगलुरू में शुरू की थी। वहीं, पिछले हफ्ते इसका विस्तार मुंबई में किया गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here